रिश्वत मांगने वाले आईपीएस अनिरुद्ध सिंह पर गिरी गाज

मेरठ में एसपी ग्रामीण के पद से हटाए गए, यूपी में कई अधिकारियों का तबादला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में एएसपी और डिप्टी एसपी रैंक के 16 पुलिस अफसरों का तबादला किया गया है। जिसमें सबसे खास नाम आईपीएस अनिरुद्ध सिंह का है। मेरठ में एसपी ग्रामीण के पद पर तैनात रहे अनिरुद्ध सिंह वही आईपीएस हैं जिनकी वाराणसी में तैनाती के दौरान की एक वीडियो कॉल सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। अब उन्हें मेरठ से हटा दिया गया है। इसके साथ ही पूर्व डीजीपी डीएस चौहान के किए गए तीन और अफसरों का तबादला निरस्त किया गया है।
इसी तरह महोबा के एएसपी राजेंद्र कुमार गौतम को महिला और बाल सुरक्षा संगठन की एडीजी के स्टाफ अफसर पद पर तबादला रोक दिया गया है। राजेंद्र कुमार गौतम को अयोध्या में एएसपी ट्रैफिक और प्रोटोकॉल बनाया गया है। पुलिस मुख्यालय में एएसपी स्थापना राहुल मिश्रा का अयोध्या एएसपी ट्रैफिक के तौर पर तबादला भी निरस्त कर दिया गया है। राहुल मिश्रा स्थापना के ही एएसपी बने रहेंगे। स्पेशल डीजी के स्टाफ अफसर कृपाशंकर को लखनऊ में एडीसीपी बनाया गया। इसके अलावा उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अपर पुलिस अधीक्षक पूर्णेन्दु सिंह को स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर का स्टाफ अफसर बनाया गया। जबकि स्पेशल डीजी के स्टाफ अफसर कृपाशंकर को लखनऊ में एडीसीपी बनाया गया। तबादलों के बाद एडीजी मेरठ जोन के स्टाफ अफसर आलोक दुबे को मेरठ में छठी वाहिनी पीएसी का उप सेनानायक बनाया गया। वहीं मेरठ की छठी वाहिनी के उप सेनानायक अनिल कुमार प्रथम को एडीजी मेरठ जोन का स्टाफ अफसर बनाया गया।
जबकि बिजनौर की अपर पुलिस अधीक्षक इंदु सिद्धार्थ को मेरठ में विजिलेंस का एएसपी बनाया गया। बुलंदशहर के एएसपी क्राइम कमलेश बहादुर का अलीगढ़ पीएसी 45वीं वाहिनी तबादला रोका गया है। इसके अलावा कमलेश बहादुर अब मेरठ के एएसपी ग्रामीण होंगे। वहीं डिप्टी एसपी राजेश कुमार तिवारी को बलिया से मुरादाबाद भेजा गया। अलीगढ़ में तैनात डिप्टी एसपी शिव प्रताप सिंह द्वितीय को मेरठ भेजा गया। लोकायुक्त के पुलिस उपाधीक्षक/अन्वेषण अधिकारी प्रयांक जैन को शाहजहांपुर भेजा गया है। भ्रष्टाचार निवारण संगठन में डिप्टी एसपी योगेंद्र सिंह प्रथम को लोकायुक्त का पुलिस उपाधीक्षक/अन्वेषण अधिकारी बनाया गया है। अंकित कुमार द्वितीय को सीबीसीआईडी मुख्यालय से मुरादाबाद भेजा गया है। 48वीं वाहिनी पीएसी सोनभद्र के उप सेनानायक एसएन वैभव पांडेय को बलिया भेजा गया है। आलोक कुमार अग्रहरी को सीबीसीआईडी से झांसी भेजा गया। राजेंद्र कुमार सिंह द्वितीय को 32वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ से एयरपोर्ट सुरक्षा का डीएसपी बनाया गया।

साफ-सफाई के लिए साल भर चले अभियान: योगी

कई परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नगरों की साफ-सफाई के लिए साल भर अभियान चलना चाहिए। विदेशों के श्रेष्ठ शहरों से यूपी के नगरों की तुलना होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे देश में शहरीकरण बढ़ रहा है। देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।
भारत में मुफ्त आवास, मुफ्त इलाज और मुफ्त राशन मिल रहा है वहीं पाकिस्तान में रोटी के लाले पड़ रहे हैं। वह बृहस्पतिवार को लखनऊ में नगर विकास विभाग की महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के मौके पर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सफाई-कर्मियों को अच्छा वेतन मिलना ही चाहिए। हम नगरों की सफाई के लिए राज्य स्तर पर बोर्ड बनाएंगे जो सफाई की व्यवस्था को देखेगा। इस मौके पर नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने कहा कि इंजीनियर और अधिकारी निकाय में ऐसा कुछ विकास और नवाचार करें जिससे जनता आपको हमेशा याद रखे।

कार पेड़ से टकराई, बच्चे समेत तीन की मौत

हाथरस में हुआ हादसा, शादी से लौट रहा था परिवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में बड़ा सडक़ हादसा हुआ है। हादसे में बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार, घटना एनएच 91 एटा रोड पर गांव भिसी मिर्जापुर पर हुई। हाथरस में सिकंदराराऊ के मोहल्ला खोड़ा हजारी और नई के नगला के छह लोगों से भरी हुई कार शादी समारोह में भाग लेकर वापस आ रही थी। जैसे ही कार एटा रोड पर गांव भिसी मिर्जापुर के पास पहुंची, अचानक अनियंत्रित होकर साइड में खड़े पेड़ से जा टकराई। टक्कर इतनी भयंकर थी कि इको कार के परखच्चे उड़ गए। कार में सवार 55 वर्षीय संतोष पुत्र नानूराम निवासी खोड़ा हजारी, हाथरस, 13 वर्षीय मोहित पुत्र ब्रजवासी लाल की मौके पर मौत हो गई। मंतोष पुत्र नंदराम को गंभीर अवस्था में अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई। इस प्रकार सडक़ दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई।

हनुमान जयंती

राजधानी में हनुमान जयंती हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी। जगह-जगह सुंदर कांड का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर मंदिरों में सुबह से भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। मंदिरों के बाहर शोभायात्रा में लोगों ने हनुमान चालीसा के पाठ भी पढ़े।

स्थापना दिवस

भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी कार्यालय पहुँचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। उन्होंने वहां पर ध्वजारोहण भी किया। इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे।

सत्याग्रह

कांग्रेस पार्टी के समर्थकों ने मोदी सरकार के खिलाफ शहीद स्मारक पर किया सत्याग्रह।

Related Articles

Back to top button