जरांगे ने सारी हदें पार कर दी हैं : नारायण राणे

  • कहा- पीएम की रैली रोकने की दी थी धमकी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैलियों को बाधित करने की धमकी देने के लिए मराठा आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे कार्यकर्ता मनोज जारांगे पर निशाना साधा। राणे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि भूख हड़ताल पर बैठे कार्यकर्ता ने सारी हदें पार कर दी हैं। केंद्रीय मंत्री स्वयं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई से एक प्रमुख मराठा नेता हैं।
राणे ने कहा, मनोज जरांगे ने एक बेतुकी और संवेदनहीन टिप्पणी की है कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए महाराष्ट्र में किसी भी जगह का दौरा करना मुश्किल कर देंगे। उसने सारी हदें पार कर दी हैं। मैं आपको चुनौती देता हूं कि जब प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र का दौरा करें तो आप अपनी जगह से हिल भी नहीं पाएंगे। मैं उन्हें मराठाओं का नेता नहीं मानता। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ऐसा लगता है कि उन्हें कुछ मानसिक झटका लगा है और वह ऐसी टिप्पणियां कर रहे हैं जिनका कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता को अपनी सीमाएं जाननी चाहिए और हद में रहना चाहिए।

साइरस पूनावाला को मिले भारत रत्न : पवार

पुणे। पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने टीका उत्पादन के क्षेत्र में क ाम के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के संस्थापक डॉ. साइरस पूनावाला की प्रशंसा क ी और उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की। पवार डॉ. पूनावाला को मोहन धारिया राष्ट्रनिर्माण पुरस्कार से सम्मानित करने के बाद बोल रहे थे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख ने कहा, टीक ा निर्माण में उनका काम उत्कृष्ट है। शुरुआत में, सरकार ने उन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया। हम इससे संतुष्ट नहीं थे, लेकिन बाद में सरकार ने उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया। पवार ने कहा, विश्व स्तर पर टीके के क्षेत्र में उनके महत्वपूर्ण योगदान को देखते हुए, मेरी दृढ़ राय है कि सरक ार को उनक ी मान्यता को केवल पद्म भूषण पुरस्कार तक ही सीमित नहीं रखना चाहिए क्योंकि वह भारत रत्न के हकदार हैं।

Related Articles

Back to top button