जम्मू कश्मीर विस चुनाव कोई प्राथमिकता नहीं : महबूबा मुफ्ती

  • गुपकार गठबंधन में फूट के आसार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि पीडीपी व उनके लिए विस चुनाव कोई प्राथमिकता नहीं है। मुफ्ती जम्मू में होने के बावजूद जम्मू और नई दिल्ली में डॉ. फारूक की ओर से बुलाई गई बैठकों के अलावा चुनाव आयोग से विपक्षी दलों की मुलाकात में भी साथ नहीं रहीं। जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को पार्टी की मुख्य प्राथमिकता बताया है।
हालांकि उन्होंने पीडीपी के महासचिव अमरीक सिंह रीन को इन बैठकों में पार्टी के प्रतिनिधि के तौर पर भेजा था। नेशनल कांफ्रे स (नेकां) के कश्मीर के संभागीय अध्यक्ष नासिर असलम वानी का कहना है कि गुपकार में शामिल पार्टी नेता अपने मुद्दों पर एक साथ हैं। गुपकार और सर्वदलीय बैठकों में पीडीपी के प्रतिनिधि शामिल होते रहे हैं। पिछले लंबे समय से जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का इंतजार है। पूरा विपक्ष इस मुद्दे को प्रमुखता से उठा रहा है।

राजनीतिक कैदियों को रिहा करे सरकार : उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर। सरकार पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद सहित सभी राजनीतिक कैदियों को रिहा करे। पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) को हमेशा के लिए खत्म किया जाए। यह मांग पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ली ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के आरिगाम खान साहब इलाके में प्रेसवार्ता में उठाई है। साथ ही कहा कि सरकार सिर्फ लोगों को परेशान करना जानती है। जम्मू-कश्मीर को लोकतांत्रिक सरकार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि एक प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने में देरी का कारण जानने के लिए निर्वाचन आयोग से मिल रहा है। चुनाव आयोग से मिलने में कुछ भी गलत नहीं है।

Related Articles

Back to top button