सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर पहुंचे केजरीवाल

  • शीर्ष अदालत ने कहा, जल्द की जाएगी सुनवाई
  • गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ डाली याचिका
  • भाजपा का सीएम के खिलाफ प्रदर्शन, पोस्टर वार से गरमाई सियासत
  • मान और संजय सिंह केजरीवाल से नहीं कर सकेंगे मुलाकात
  • आप विधायक अमानतुल्ला को समन, 20 को पेश होने का आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर गुहार लगाई है। दरअसल मंगलवार को अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उन्हें राहत नहीं दी थी। वहीं शीर्ष अदालत में जल्द ही इसकी सुनवाई की जाएगी। इसको लेकर सियासत भी जारी है। बीजेपी ने दिल्ली के सीएम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन भी किया। साथ ही पोस्टर वार भी शुरू हो गया है। भाजपा ने समुद्री लुटेरे फिल्म के पोस्टर में अरविंद केजरीवाल का चित्र लगाकर प्रदर्शन किया। उधर अदालत ने सीएम से कहा कि वह मेल से अपनी बात अदालत को भेजें। दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा था कि जांच एजेंसी ईडी (प्रर्वतन निदेशालय) द्वारा उनकी गिरफ्तारी सही है। केजरीवाल के वकील आज सुबह कोर्ट में करेंगे मामले में सुनवाई की मांग करेंगे। आप ने साथ ही दावा किया, तथाकथित आबकारी नीति घोटाला केजरीवाल और उनकी पार्टी को खत्म करने की सबसे बड़ी राजनीतिक साजिश है। उधर पंजाब सीएम भगवंत मान और संजय सिंह को आज केजरीवाल से तिहाड़ जेल में मुलाकात करनी थीं। जेल प्रशासन ने मुलाकात की इजाजत नहीं दी।

जल्द ही अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से न्याय मिलेगा : संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ़ कहा यह पूरा मामला फर्जी है। यह सिर्फ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ राजनीतिक साजिश है। जिन बयानों में अरविंद केजरीवाल का नाम नहीं था, उन्हें जानबूझकर कार्यवाही से बाहर रखा जा रहा है और अदालत के सामने नहीं रखा जा रहा है। यदि सारे तथ्य न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत नहीं किये जायेंगे तो न्याय कैसे मिलेगा? अरविंद केजरीवाल के वकील अपना काम कर रहे हैं। वकील लगातार दस्तावेजों का निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से न्याय मिलेगा।

गवाहों को पीट-पीट कर बयान बदलवाए गए : भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि संजय सिंह के मामले में भी हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली थी, लेकिन उन्हीं दलीलों पर सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली थी। ये अक्सर देखा जाता है कि जिला कोर्ट का फैसला हाईकोर्ट पलट देता है और हाईकोर्ट के फैसलों को सुप्रीम कोर्ट पलट देता है। वही बातें संजय सिंह जी के फैसले में 7 फरवरी 2024 को कही गईं।

सीएम से मिलीं सुनीता केजरीवाल

हाई कोर्ट से झटका लगने के बाद अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और उनके निजी सचिव बिभव कुमार ने तिहाड़ जेल में उनसे मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, एक अप्रैल के बाद से यह केजरीवाल के साथ उनकी पहली व्यक्तिगत मुलाकात थी. जेल नियमों के मुताबिक, एक कैदी सप्ताह में दो बार आगंतुकों से आमने-सामने या वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मिल सकता है।

खरगे को चुनाव आयोग का नोटिस

  • ईसी बोला- चुनाव प्रचार को अपमान का मंच न बनने दें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के इस रण में नेताओं की बयानबाजी पर चुनाव आयोग सख्ती से कदम उठा रहा है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और अभिनेत्री हेमा मालिनी पर अमर्यादित टिप्पणी पर निर्वाचन आयोग ने सख्ती दिखाते हुए रणदीप सुरजेवाला के साथ-साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भी नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। चुनाव आयोग ने मल्लिकार्जुन खरगे को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है कि नेताओं की ओर से सार्वजनिक संवाद के दौरान महिलाओं के सम्मान और गरिमा को बनाए रखने के लिए दिए गए परामर्श का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं। ईसीआई ने मल्लिकार्जुन खरगे से कहा, ईसीआई कांग्रेस अध्यक्ष से पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों द्वारा महिलाओं के प्रति सम्मानजनक सार्वजनिक चर्चा सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई की मांग करता है। उन्होंने दोहराया कि चुनाव अभियान को महिलाओं के प्रति किसी भी प्रकार के अपमान का मंच नहीं बनने दिया जा सकता।

12 अप्रैल तक जवाब दें कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष को सभी पार्टी नेताओं की ओर से सार्वजनिक चर्चा के दौरान महिलाओं के सम्मान और गरिमा को बनाए रखने के लिए ईसीआई की सलाह का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए पार्टी की ओर से उठाए गए कदमों पर शुक्रवार (12 अप्रैल) तक जवाब देना होगा। ईसीआई ने कहा कि निर्धारित समय के भीतर उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर यह माना जाएगा कि उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है और चुनाव आयोग बिना किसी संदर्भ के मामले में उचित कार्रवाई या निर्णय लेगा।

बीजेपी ने की थी शिकायत

बीती 5 अप्रैल को बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी जिसमें आरोप लगाया था कि सुरजेवाला ने प्रावधानों और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए, हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी सांसद हेमा मालिनी की गरिमा के खिलाफ कामुक, अश्लील और अनैतिक सार्वजनिक बयान दिए।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गाजीपुर की जेल पहुंचें अब्बास अंसारी

  • पिता की फातिहा में शामिल होंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गाजीपुर। मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को भारी सुरक्षा के बीच गाजीपुर जेल लाया गया। सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को उनके पिता मुख्तार अंसारी की याद में 10 अप्रैल को होने वाले फातिहा समारोह में भाग लेने की अनुमति दी। जिनकी हाल ही में बांदा मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी। बता दें सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को जेल में बंद उत्तर प्रदेश के विधायक अब्बास अंसारी को अपने पिता मुख्तार अंसारी की 10 अप्रैल को ‘फातिहाÓ रस्म में शरीक होने की अनुमति दे दी थी।
न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान तबीयत बिगडऩे के बाद, 28 मार्च को उत्तर प्रदेश में बांदा के एक अस्पताल में दिल का दौरा पडऩे से मुख्तार अंसारी की मौत हो गई थी। गैंगस्टर से राजनीतिक नेता बने अंसारी खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज थे जिनमें से कुछ में उसे अदालत ने दोषी करार दिया था. अब्बास, कुछ आपराधिक मामलों के सिलसिले में न्यायिक हिरासत के तहत अभी उत्तर प्रदेश की कासगंज जेल में बंद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button