केजरीवाल आरएसएस का छोटा रिचार्ज: ओवैसी

  • सुंदरकांड कराने के फैसले से आप पर भड़के

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आम आदमी पार्टी (आप) पर एक बार फिर निशाना साधा। उन्होंने अरविंद केजरीवाल की पार्टी को आरएसएस का छोटा रिचार्ज बताया है। दरअसल, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने मंगलवार को दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड पाठ आयोजित करने का फैसला लिया है। ओवैसी ने दावा किया यह निर्णय 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर लिया गया।
एएमआईएम प्रमुख ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि ये लोग संघ के एजेंडे का पूरा साथ दे रहे हैं। अब सुंदरकांड का पाठ किस मामले से जुड़ा हुआ है। शिक्षा या स्वास्थ्य? ओवैसी ने कहा कि आरएसएस के छोटा रीचार्ज ने फैसला लिया है कि दिल्ली की हर विधानसभा क्षेत्र में हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा। ये फैसला 22 जनवरी के उद्घाटन की वजह से लिया गया। बाद में पत्रकारों से ओवैसी ने कहा, जब मैंने देखा कि दिल्ली के सीएम और उनकी सरकार ने फैसला किया है कि हर मंगलवार को सुंदरकांड पाठ और हनुमान चालीसा का पाठ होगा। तो मेरा कहना है कि आप लोग भाजपा से अलग कैसे हुए? भाजपा-आरएसएस और आप में कोई अंतर नहीं है। आप नरेंद्र मोदी के रास्ते पर ही चल रहे हैं। आप वही करना चाहते हैं जो वह कर रहे हैं। प्रतिस्पर्धी हिंदुत्व की राजनीति को अपनाया जा रहा है।

बिल्किस बानो के मसले पर एक भी शब्द नहीं निकला

उन्होंने आगे कहा कि आपको याद दिला दूं कि ये लोग बिल्किस बानो के मसले पर चुप्पी बनाई रखी थी और कहा था कि वो सिर्फ शिक्षा और सेहत जैसे मसलों पर बात करना चाहते हैं। क्या सुंदरकांड पाठ शिक्षा है या सेहत? असल बात तो यही है के इन्हें इंसाफ से परहेज है। संघ के एजेंडे का पूरा साथ दे रहे हैं। हम बाबरी की बात भी ना करें, आप न्याय, मोहब्बत, फलाना का बाजा बजाते रहो और साथ में हिंदुत्व को मजबूत करते रहो वाह!’

सब वहीं कर रहे जो मोदी चाहते हैं

मकर संक्रांति पर कांग्रेस नेताओं के अयोध्या जाने पर एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि आप जो भ्रम की राजनीति करना चाह रहे हैं, उससे क्या फायदा होगा? आप वही कर रहे हैं जो मोदी चाहते हैं। फिर क्या अंतर है? यही हमारी शिकायत रही है और हम इसी से लड़ रहे हैं। फिर हमारे खिलाफ आरोप लगाए जाते हैं।

चंडीगढ़ का मेयर चुनाव साथ लड़ेंगी आप और कांग्रेस : राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी कांग्रेस पार्टी के साथ चंडीगढ़ में मेयर का चुनाव लडऩे जा रही है। दिल्ली में आप सांसद राघव चड्ढा ने बताया कि 18 जनवरी को होने वाला चंडीगढ़ का मेयर चुनाव देश की राजनीति की दशा और ये दिशा बदलने वाला चुनाव है। आगे काह कि यह चुनाव 2024 के चुनाव की नींव रखेगा। आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद राघव चड्ढा ने बताया कि इंडिया गठबंधन अपना पहला चुनाव लडने जा रहा है। पहला मैच खेलने जा रहा है। 18 जनवरी को होना वाला मेयर चुनाव कोई आम चुनाव नहीं है। ये राजनीति की तकदीर और तस्वीर बदलने वाला है। 2024 के लिए भाजपा बनाम इंडिया गठबंधन लडऩे जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि ये आम चुनाव नहीं है। पहला भाजपा बनाम इंडिया गठबंधन का मुकाबला है। ये केवल चंडीगढ़ ही नहीं कश्मीर से कन्याकुमारी तक जाएगा। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव मिलकर लड़ेगी। आम आदमी पार्टी मेयर जबकि कांग्रेस सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पर अपने पार्षदों को चुनाव लड़ाएगी।

कांग्रेस नेता महेश जोशी के परिसरों पर ईडी की रेड

  • जल जीवन मिशन में कथित अनियमितताओं की हो रही है जांच

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को जल जीवन मिशन में कथित अनियमितताओं से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में राजस्थान के पूर्व मंत्री महेश जोशी और कुछ अन्य लोगों से जुड़े परिसरों की तलाशी ली। पिछले साल संघीय एजेंसी ने केंद्र सरकार के कार्यक्रम से जुड़े मामले में कम से कम दो दौर की छापेमारी की थी।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग (पीएचई) विभाग के पूर्व मंत्री जोशी से जुड़े स्थानों की धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत तलाशी की जा रही है। राज्य में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में जोशी को जयपुर की हवा महल सीट से चुनाव लडऩे के लिए कांग्रेस ने टिकट देने से इनकार कर दिया था। एजेंसी ने पहले दावा किया था कि कई बिचौलियों और संपत्ति डीलरों ने जल जीवन मिशन से अवैध रूप से अर्जित धन को निकालने के लिए राजस्थान सरकार के पीएचई विभाग के अधिकारियों की सहायता की। जांच में पाया गया कि ठेकेदार इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन इंटरनेशनल लिमिटेड (आईआरसीओएन) द्वारा जारी कथित फर्जी कार्य समापन प्रमाणपत्रों के आधार पर और पीएचई विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को रिश्वत देकर जल जीवन मिशन कार्यों से संबंधित निविदाएं हासिल करने में शामिल थे, ऐसा आरोप लगाया गया था।

निहंग सिख ने की बेअदबी को लेकर एक की हत्या

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। पंजाब के कपूरथला जिले के एक गुरुद्वारे में एक निहंग सिख ने कथित तौर पर एक युवक की हत्या कर दी। आरोपी रमनदीप सिंह ने सोशल मीडिया पर युवक का वीडियो पोस्ट किया और हत्या की जिम्मेदारी ली। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि एक निहंग सिख ने बेअदबी के संदेह में गुरुद्वारा श्री चौरा खूह साहिब में एक युवक की हत्या कर गयी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पिछले तीन महीनों में कपूरथला में निहंग सिखों से जुड़ी हिंसा की यह दूसरी घटना है। निहंग सिख द्वारा की गई गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी।
जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए थे। यह झड़प गुरुद्वारे पर अपना अधिकार जताने को लेकर शुरू हुई थी। पुलिस ने सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया था। इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी भी की गई थी। बता दें कि वर्ष 2020 में निहंग प्रदर्शनकारियों ने पटियाला में एक पुलिस अधिकारी का हाथ काट दिया था। उस समय कोविड के कारण देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ था। इस समूह ने पुलिसकर्मी का हाथ तलवार से इसलिए काटा था क्योंकि उसने उनसे मूवमेंट पास दिखाने के लिए कहा था जो सभी के लिए अनिवार्य था। लेकिन इनके पास मूवमेंट पास नहीं था और पुलिस वाले का हाथ काटकर ये फरार हो गए थे।

आलाकमान के फैसले से दुखी कांग्रेस नेता ने दिया इस्तीफा

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
ग्वालियर। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों-शोरों से चल रही है। भाजपा नेताओं द्वारा लगातार मंदिरों की सफाई की जा रही है। वहीं, कांग्रेस आलाकमान ने इस समारोह में शामिल होने का एलान कर दिया है। हालांकि, कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का अयोध्या न जाने का फैसले से पार्टी के कई नेता नाराज हैं।
इस नाराजगी की वजह से ग्वालियर कांग्रेस के उपाध्यक्ष व तीन बार पार्षद रहे आनंद शर्मा ने सोमवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में कांग्रेस आलाकमान के शामिल न होने के फैसले से दुखी होकर उन्होंने यह फैसला लिया है। कांग्रेस से नाता तोडऩे को लेकर उन्होंने कहा जो कांग्रेस राम की नहीं है, वह अब किसी की नहीं है।

यूपी में गलन ने बढ़ा दी और ठंड

  • कोहरे से मिली थोड़ी राहत, अभी कुछ दिन और सताएगी सर्दी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में मंगलवार की सुबह भी कोहरे ने अपना सितम ढाना नहीं छोड़ा। हालांकि असर कम ही रहा। सोमवार को निकली धूप की वजह से गलन बढ़ गई। जिसकी वजह से ठंड में और तेजी आ गई। शाम से शुरू हुई ठंडी हवाएं रात बीतने के साथ बढ़ती गईं। अवध के कई जिलों में दृश्यता बीते दिनों की तुलना में बेहतर रही। इसके पहले हाड़ कंपाने वाली ठंड से जूझ रहे राजधानी के लोगों को सोमवार को कुछ राहत मिली।
न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने और धूप खिलने से दिन का पारा भी लगभग स्थिर बना रहा। कोहरा भी अन्य दिनों की तुलना में कुछ छटा और दृश्यता बढ़ी। हालांकि मौसम विभाग ने घने कोहरे की चेतावनी सूची से लखनऊ को बाहर नहीं किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, अभी ठंड ऐसे ही बनी रहेगी। पारे में मामूली उतार-चढ़ाव होते रहेंगे। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जोकि रविवार को 5.9 था। अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहा। रविवार को यह 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। वहीं बीते कुछ दिनों से दृश्यता 0 से 50 मीटर दर्ज की जा रही थी, लेकिन सोमवार को कोहरा छंटने से 300 मीटर तक दृश्यता दर्ज की गई।

10 से अधिक राज्यों में तीन दिन बारिश के आसार

मौसम विज्ञान विभाग ने बताया, उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अगले तीन दिन शीतलहर चलेगी। एक कमजोर पमिी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को 16 जनवरी को प्रभावित कर सकता है। इसके असर से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख में 16-17 जनवरी व उत्तराखंड में 17-18 जनवरी को कहीं हल्की तो कहीं मूसलाधार बारिश हो सकती है। बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ व पूर्वोत्तर के राज्यों में भी कुछ जगह बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, बिहार, असम, पश्चिम बंगाल व सिक्किम के ज्यादातर क्षेत्रों में सोमवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। दिल्ली में लगातार चौथे दिन पारा गिरकर 3.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वहीं, पंजाब के नवांशहर में न्यूनतम तापमान माइनस 0.2 डिग्री, हरियाणा के महेंद्रगढ़ में 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Related Articles

Back to top button