28 महीने बाद लखनऊ जेल से रिहा हुए केरल के पत्रकार कप्पन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आज लखनऊ की जेल से पत्रकार  सिद्दीकी कप्पन को रिहाई मिल गयी है । बता दें पत्रकार कप्पन पर देशद्रोह समेत कई आरोपों के चलते उनको गिरफ्तार किया गया था। पत्रकार सिद्दीकी पूरे 2 साल 3 महीना 26 दिन जेल में बिताने के बाद आज जेल से बहर आए हैं। साल 2020 में मथुरा टोल प्लाजा से सिद्दीकी कप्पन समेत चार लोगों को  पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
वहीं यूपी पुलिस का आरोप था कि पत्रकार कप्पन समेत अन्य चार लोग दंगों को हवा देने की तैयारी कर रहे थे। कप्पन पर हाथरस केस में जनता को भडक़ाने का भी आरोप लगाया गया था। हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच से बीते 23 दिसंबर को सिद्दीकी कप्पन को ईडी के मनी लांड्रिंग केस में जमानत  मिली थी। उन्हें 2 साल 3 महीना 26 दिन जेल में बिताने बाद आज रिहाई मिली है। वहीं केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन ने कहा कि मैं 28 महीने बाद जेल से बाहर आया हूं। मुझे सपोर्ट करने के लिए मैं मीडिया का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मुझ पर झूठे आरोप लगाए गए। मैं अब बाहर आकर खुश हूं।

पूरा मामला 
पांच अक्टूबर 2020 को हाथरस में हिंसा भडक़ाने की साजिश रचने के आरोप में मथुरा पुलिस ने कप्पन समेत पांच को पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वहीं कप्पन का कहना है कि वो हाथरस केस में लडक़ी के साथ हुई बलात्कार की घटना को कवर करने जा रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। बता दें मथुरा जेल से उसे 21 दिसंबर 2021 को लखनऊ जिला जेल में शिफ्ट किया गया। कप्पन तब से जिला जेल लखनऊ मे बंद था।

अधिकार समूह के नेता की सरेराह हत्या

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। तमिलनाडु के मदुरै में एक हिंदूवादी नेता की चाकू घोंपकर निर्मम हत्या कर दी गई। हिंदू मक्कल काची कार्यकर्ता की अज्ञात व्यक्तियों ने चाकू मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान मणिकंदन (41) के रूप में हुई है। वह ज्वैलरी की दुकान बंद कर घर जा रहे थे तो तभी कुछ लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी।
मृतक मणिकंदन स्थानीय हिंदू अधिकार समूह के दक्षिणी मदुरै के कार्यकर्ता थे। मणिकंदन की एमके पुरम में एक आभूषण की दुकान है। जैसे ही वो अपनी दुकान बंद करके निकल रहे थे तो तभी बदमाशों ने उनपर हमला कर दिया और फरार हो गए। हिंदूवादी नेता पर हमलावरों ने पहले चाकू से हमला किया और बाद में पत्थर भी मारे। मणिकंदन को इसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। स्थानीय पुलिस अब मामले की जांच कर रही है। पुलिस को अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है और न ही कोई हमलावर अभी गिरफ्तार किया गया है।

बिना इंजन पटरी पर दौड़ीं सत्याग्रह एक्सप्रेस की 18 बोगियां

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेतिया। नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर गुरुवार सुबह बड़ी दुर्घटना होते-होते टल गई। मझौलिया-बेतिया रेलवे स्टेशन के बीच महोद्दीपुर रेल गुमटी के पास 15273 सत्याग्रह एक्सप्रेस ईंजन कई बोगी छोडक़र चली गई। बोगियां बिना इंजन के पटरी पर दौडऩे लगी।
15273 सत्याग्रह एक्सप्रेस ईंजन और चार बोगी लेकर चल गई, शेष बोगियां बगैर ईंजन के रेल पटरी पर दौडऩे लगी। हालांकि, चार बोगी को लेकर ईंजन अभी 100 मीटर आगे बढ़ी थी कि चालक को इसकी जानकारी लग गई। चालक ने आपातकाल ब्रेक लगा कर ईंजन समेत चार बोगियों को रोका। उसके बाद फिर से सभी बोगियों को जोडक़र ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया। इस दौरान करीब 15 मिनट तक ट्रेन रेल फाटक के समीप खड़ी रही। मामले को लेकर यात्रियों ने हंगामा भी किया। बताया जाता है कि बोगियों को कनेक्ट करने के लिए लगाए गए कपलिंग के अचानक टूट जाने के कारण यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि रक्सौल-आनंद बिहार सत्याग्रह एक्सप्रेस रक्सौल से निर्धारित समय पर खुली थी। गुरुवार सुबह करीब नौ बजे के आसपास महोद्दीपुर रेल गुमटी के पास पहुंची थी। ट्रेन में सवार यात्री राकेश कुमार ने बताया कि मझौलिया से ट्रेन खुली थी, तो रूक-रूक कर हिचकोले खा रही थी लेकिन चालक ने ध्यान नहीं दिया। महोद्दीपुर गुमटी पर पहुंचते हीं जोर का झटका लगा और ईंजन समेत चार बोगी लेकर पायलट चला गया। जबकि 18 बोगियां ट्रैक पर यूं ही रेंगने लगी।

अराजकतत्वों ने कश्मीरियों के मेवे गोमती में फेंके

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में ड्राई फ्रूट्स बेचने वाले कश्मीरी युवकों से कार सवार युवक युवतियों ने मारपीट की है। उनका लाखों का समान गोमती नदी में फेंक दिया। कश्मीरी युवकों का आरोप है कि कश्मीर से वो अपने कॉलेज की फीस जमा करने के लिए दो पैसे कमाने आते हंै लेकिन लोग उन्हें ऐसा करने नहीं दे रहे है। वहीं पुलिस के मुताबिक, ये मामला दो कस्टमर के बीच का था, जिसमें से एक ने इन युवकों का समान फेंक दिया।
कश्मीर के कुलगाम के रहने वाले मोहसिन ने बताया कि गुरुवार को वो रोज की ही तरह समान बेच रहे थे। पहले पुलिस आई और उन्हें प्यार से अपना समान हटाने के लिए कहा। कुछ देर बाद ही एक कार से कुछ युवक युवती आए और खुद को नगर निगम का बताते हुए उनका समान गोमती नदी में फेंक दिया। वहां मौजूद एक वकील ने जब इसका विरोध किया तो वे अपनी गाड़ी छोड़ कर मौके से फरार हो गए।

राम जन्मभूमि पर बम ब्लास्ट की धमकी से सनसनी, मुकदमा दर्ज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अयोध्या में रामकोट स्थित रामलला सदन मंदिर में रहने वाले एक युवक के फोन नंबर पर गुरुवार की सुबह एक अज्ञात कॉल आई जिसने फोन करके राम जन्मभूमि को उड़ाने की बात कही। युवक ने इसकी सूचना तत्काल थाना राम जन्मभूमि पुलिस को दी। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
थाना राम जन्मभूमि के प्रभारी संजीव कुमार सिंह ने मामले में मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि रामलला सदन में रहने वाले मनोज कुमार जो कि वर्तमान में प्रयागराज माघ मेले में हैं। आज सुबह करीब पांच उनके मोबाइल पर एक फोन आया जब मनोज ने उनसे पूछा कि आप कौन हैं और कहां से बोल रहे हैं तो फोन करने वाले ने कहा की मैं दिल्ली से बोल रहा हूं आज सुबह दस बजे तक राम जन्मभूमि उड़ा दूंगा। इसकी सूचना मनोज द्वारा थाना राम जन्मभूमि पुलिस को दी गई, जिसमें तत्काल मुकदमा दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। राम जन्म भूमि को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पूरे राम जन्मभूमि क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। प्रवेश मार्गों पर चेकिंग अभियान भी शुरू करा दिया गया है। जिस नंबर से फोन किया गया था उस नंबर को ट्रेस कर अन्य जानकारी जुटाई जा रही है।

राजपाल को पिछड़ा वर्ग का अध्यक्ष तो रीबू को मिली सपा महिला सभा की जिम्मेदारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने तीन प्रकोष्ठ के पुनर्गठन का आदेश जारी किया है। समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के गठन के बाद से यह बड़ा निर्णय लिया गया है। पार्टी अध्यक्ष अध्यक्ष अखिलेश यादव के आदेश पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने इस संबंध में आदेश जारी किया। तीन प्रकोष्ठ के गठन में हाल में ही समाजवादी पार्टी में वापसी करने वाले शिवपाल यादव का जलवा दिखा है। महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष के तौर पर उनके करीबी उम्मीदवार को पद दिए जाने की चर्चा तेज हो गई है।
समाजवादी पार्टी की ओर से पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ को पुनर्गठित किया गया है। समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का अध्यक्ष एक बार फिर राजपाल कश्यप को बनाया गया है। वहीं, व्यासजी गौड़ को सपा अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को पूरा करती दिख रही है। इस क्रम में समाज के सभी वर्गों को जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है। इस क्रम में सरकार के स्तर पर विशेष रूप से कार्य किया जा रहा है।
सपा ने अपने फ्रंटल विंग्स के प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा के जरिए विभिन्न सेक्शन में पार्टी को मजबूत बनाने की कोशिश तेज कर दी है। सपा महिला सभा की जिम्मेदारी रीबू श्रीवास्तव को दी गई है। रीबू श्रीवास्तव को हाल ही में समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए शिवपाल यादव का करीबी माना जाता है। उनकी नियुक्ति को पार्टी में शिवपाल यादव की बढ़ती सक्रियता के रूप में लिया जा रहा है।

मुरादाबाद में अखिलेश के प्लेन को लैंड करने की नहीं मिली अनुमति

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के लिए गुरुवार को मुरादाबाद में प्लेन लैंड करने की अनुमति नहीं मिली। इससे बौखलाई समाजवादी पार्टी ने कहा है कि भाजपा के अहंकार का जल्द अंत होगा। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत दिनांक 4 फरवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को मुरादाबाद में एक समारोह में सम्मिलित होना था लेकिन योगी सरकार प्लेन को लैंड होने की अनुमति नहीं दे रही है। यह बेहद निंदनीय कृत्य है।

Related Articles

Back to top button