पायलट के पोस्टर से खरगे, राहुल और प्रियंका की तस्वीर गायब

सचिन ने जारी किया जन संघर्ष यात्रा का पोस्टर

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। सचिन पायलट ने 11 मई से अपने जन संघर्ष यात्रा के लिए पोस्टर जारी कर दिया है। ज्ञात हो कि जयपुर के शहीद स्मारक पर पायलट ने 11 अप्रैल को एक दिन का अनशन किया था। इसके ठीक एक महीने बाद 11 मई को वो जन संघर्ष यात्रा पर निकल रहे हैं।
अजमेर से जयपुर तक की उनकी यह यात्रा 11 मई से शुरू होकर 15 मई तक चलेगी। सचिन पायलट ने इसका पोस्टर बुधवार को जारी किया। इसमें सोनिया गांधी की तो तस्वीर है, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तस्वीर नहीं है।

नेहरू, इंदिरा व सोनिया की लगाई फोटो

सचिन पायलट की ओर से जारी पोस्टर में सोनिया की तस्वीर का इस्तेमाल हुआ है। उनके अलावा पोस्टर के एक तरफ महात्मा गांधी, डॉक्टर आंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीर है। दूसरी ओर इसपर जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी की तस्वीर है। इसमें सोनिया गांधी की तो तस्वीर है, लेकिन यह पता नहीं है कि इस यात्रा के लिए हाई कमान से इजाजत ली गई है या नहीं। इसके अलावा इस पोस्टर में न तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तस्वीर है न राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की।

हाथ के पंजे की जगह बंद मुट्ठी की फोटो

इस पोस्टर में कांग्रेस के चुनाव निशान की जगह बंद मु_ी की फोटो है, इससे सवाल यह उठता है कि पोस्टर में कांग्रेस का चुनाव चिन्ह का इस्तेमाल न कर क्या संकेत देने की कोशिश की गई है? चुनावी समय में पोस्टर सोनिया की तस्वीर और कांग्रेस का चुनाव चिन्ह न होना विरोधाभासी है, सवाल यह भी है कि नाराजगी अगर सिर्फ गहलोत से है तो पार्टी के बाकी नेताओं को दरकिनार क्यों कर दिया गया? सचिन पायलट ने जब जयपुर में एक दिन का उपवास किया था तो उसके पोस्टर में सिर्फ गांधी जी की तस्वीर थी। उस पर कई कांग्रेस नेताओं का कहना था कि अगर उपवास वसुंधरा सरकार के खिलाफ हुआ कथित घोटालों की जांच की मांग को लेकर है तो वहां कांग्रेस के किसी नेता की तस्वीर क्यों नहीं ? ऐसे में नए पोस्टर में सोनिया की तस्वीर के क्या मायने हैं?

मणिपुर में तनाव के बीच पटरी पर लौटा जन-जीवन

कुकी में लहरा रहे बंदूकें घरों में लूट-आगजनी मंदिर में तोडफ़ोड़

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंफाल। मणिपुर में 60 लोग मारे गए, करीब 250 घायल, 1700 घर-धार्मिक स्थल जला दिए गए और 23 हजार लोग जान बचाने के लिए कैंपों में रह रहे हैं। इस आंकड़े में ज्यादातर हिस्सेदारी इंफाल में हुए दंगों की है, यहां मैतेई समुदाय रहता है। दंगाई भीड़ भी इन्हीं की थी और निशाने पर कुकी थे। मणिपुर में कुल 16 जिले हैं, सबसे ज्यादा हिंसा इंफाल, चुराचांदपुर और बिष्णुपुर में हुई है। बिष्णुपुर इंफाल से 26 किमी और चुराचांदपुर करीब 60 किमी दूर है। पिछली रिपोर्ट में हमने बताया था कि कैसे मैतेई बहुल इंफाल वैली में कुकी निशाना बने।
मणिपुर हिंसा का एपिसेंटर चुराचांदपुर जिला है। इंफाल भले ही अब शांत है और 11 जिलों में कफ्र्यू में ढील दी जा चुकी है, लेकिन चुराचांदपुर के आसपास हिंसा, बवाल, आगजनी और मारकाट की खबरें अब भी आ रही हैं। चुराचांदपुर जनजातीय समुदाय कुकी का इलाका है। 8 मई की सुबह हम इंफाल से चुराचांदपुर के लिए निकले थे। शहर के हालात कुछ बेहतर नजर आए। सडक़ों पर थोड़ी-बहुत गाडिय़ों की आवाजाही और हलचल दिख रही थी। सडक़ों पर बिखरी जली हुई गाडिय़ों को हटाया जा रहा था। कुछ दुकानें खुली थीं। हालांकि आर्मी और केंद्रीय सुरक्षाबलों का फ्लैग मार्च जारी है।

सपा विधायक और बीजेपी प्रत्याशी के पति के बीच कोतवाली में मारपीट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमेठी। यूपी के अमेठी से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह का एक वीडियो सामने आया है। विधायक ने गौरीगंज कोतवाली में बीजेपी नगरपालिका प्रत्याशी रश्मि सिंह के पति दीपक सिंह की जमकर पिटाई की है। गौरतलब हो कि दीपक ङ्क्षसह एक अपराधी है। जिसकी हिस्ट्रीसीट अमेठी पुलिस ने खोल रखी है। एक अपराधी चुने हुए विधायक के साथ अभद्रता कर रहा है। $गुंडो को सजा देने की बात करने वाली भाजपा जब ऐसे लोगों को टिकट देती है तो साफ पता चलता है कि अपराधियों को कौन संरक्षण दे रहा है।
ये घटना गौरीगंज कोतवाली परिसर के अंदर की है। बीजेपी नगरपालिका प्रत्याशी रश्मि सिंह के पति दीपक सिंह कोतवाली के अंदर खड़े होते हैं। इसी दौरान सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह अपने समर्थकों के साथ वहां आते हैं और लात-घूंसों से दीपक सिंह की पिटाई करना शुरू कर देते हैं।

कार्रवाई नहीं हुई तो मैं खुद को गोली मार लूंगा : विधायक

सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह, पुलिस अधिकारी से ये कहते हुए दिखे कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो मैं कोतवाली में खड़े होकर खुद को गोली मार लूंगा। जिस दौरान ये विवाद हुआ, उस समय कोतवाली परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया और सभी इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान पीड़ित पक्ष और विधायक समर्थकों के द्वारा जमकर गाली-गलौच भी हुई। इस मामले के सामने आने के बाद सरकार और कानून व्यवस्था को लेकर तमाम तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

लोकतंत्र में व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं विचारधारा की लड़ाई: सीएम गहलोत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नाथद्वारा (राजस्थान)। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पीएम की मौजूदगी में अपने संबोधन में कहा कि लोकतंत्र में किसी से दुश्मनी नहीं होती है, केवल विचारधारा की लड़ाई होती है, आज लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने का अधिकार है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं पीएम मोदी का राजस्थान में स्वागत करता हूं।
मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री ने आज राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलवे परियोजनाओं को समर्पित किया है, उन्होंने कहा कि पहले हम गुजरात से मुकाबला करते थे और महसूस करते थे कि हम पिछड़ रहे हैं, लेकिन अब हम आगे बढ़ गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के नाथद्वारा में 5,500 करोड़ रुपये से अधिक की 4 राष्ट्रीय राजमार्ग और 3 रेल परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मंच पर मौजूद थे।

राज्य के विकास से ही देश का विकास : पीएम मोदी

वहीं इस सभा में पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार राज्य के विकास से देश के विकास के मंत्र पर विश्वास करती है। राजस्थान देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है। राजस्थान जितना विकसित होगा, भारत के विकास को भी उतनी ही गति मिलेगी। भारत सरकार राज्य के विकास से, देश के विकास के मंत्र पर विश्वास करती है। राजस्थान, देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है, राजस्थान भारत के शौर्य, भारत की धरोहर, भारत की संस्कृति का वाहक है।

इमरान की गिरफ्तारी से दहला पाक

छह की मौत, पूरे देश में इंटरनेट बंद, लाहौर में गवर्नर हाउस जलाया, आर्मी हेडक्वार्टर में तोडफ़ोड़

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इस्लामाबाद। पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में हिंसा जारी है। पेशावर, इस्लामाबाद समेत कई शहरों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थक आगजनी और तोडफ़ोड़ कर रहे हैं। अब तक 6 लोगों की मौत की खबर है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व गवर्नर और पीटीआई लीडर ओमर चीमा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
कार्यकर्ताओं ने देर रात रावलपिंडी के आर्मी हेडक्वार्टर में तोडफ़ोड़ की। लाहौर में गर्वनर हाउस, आर्मी कमांडर का घर जला दिया और कई फौजी अफसरों के घर हमले किए गए। कराची के कैंट एरिया में भी ऐसी घटनाएं हुईं। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, हिंसा को देखते हुए पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। देश में प्राइवेट स्कूल भी बंद रहेंगे। राजधानी इस्लामाबाद, पंजाब प्रांत और पेशावर में धारा 144 लगाई गई है।

इंडिगो फ्लाइट की इंडोनेशिया में इमरजेंसी लैंडिंग

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत के तिरुचिरापल्ली से सिंगापुर जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट की इंडोनेशिया में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। तकनीकी खराबी के बाद पायलट ने यह फैसला लिया। फ्लाइट सुरक्षित लैंड करा ली गई। जांच के बाद विमान में कोई खराबी नहीं पाई गई है।
हालांकि विस्तृत जांच के लिए अभी विमान को उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी गई है। खबर के अनुसार, इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट 6ई-1007 तिरुचिरापल्ली से सिंगापुर जा रही थी लेकिन रास्ते में पायलट को विमान में कुछ जलने की बू आई। इस पर तुरंत पायलट ने तय प्रक्रिया का पालन करते हुए विमान को नजदीकी एयरपोर्ट पर उतारने का फैसला किया। इसके बाद विमान को इंडोनेशिया के मेदान इलाके में कुआलानामु एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया।

Related Articles

Back to top button