परिवार के पांच लोगों की फरसे से काटकर की हत्या, फिर खुद को गोली से उड़ाया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। शुक्रवार देर रात एक युवक ने अपने परिवार के पांच सदस्यों की फरसे से काटकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद को भी गोली मार ली। मामला किशनी थाना क्षेत्र के गोकुलपुर गांव का है। हत्या की इस वारदात से गांव में हडक़ंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने अपनी पत्नी और पिता पर भी हमला किया, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। युवक के साथ-साथ उसकी पत्नी और पिता का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
घटना की गंभीरता को देखते हुए यूपी पुलिस के विशेष महानिदेशक (एसडीजी) प्रशांत कुमार ने खुद मैनपुरी एसपी से मामले की जानकारी ली। प्रशांत कुमार ने बताया कि आरोपी युवक का नाम सोहवीर यादव है। देर रात सोहवीर ने अपने अपने दो भाइयों, एक भाभी, एक बहनोई और एक अन्य युवक की फरसे से काटकर हत्या कर दी। वारदात के समय सभी लोग सो रहे थे। सोहवीर ने अपनी पत्नी और पिता पर भी हमला किया। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।
एसडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि गांव में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फॉरेंसिक टीम घटनास्थल से साक्ष्य जुटा रही है। मैनपुरी एसपी खुद घटनास्थल पर हैं। वह आरोपी के परिवार के सदस्यों से पूछताछ कर हत्या के कारणों का पता लगा रहे हैं।
जानकारी के मुताबकि, किशनी थाना क्षेत्र के गोकुलपुर गांव निवासी सुभाष यादव का बेटा सोहवीर यादव नोएडा में रहता है। नोएडा में ही वह अपना कंप्यूटर सेंटर चलाता है। बीते गुरुवार को सुभाष यादव के छोटे बेटे सोनू की बारात जानी थी तो सोहवीर भी भाई की शादी में शरीक होने के लिए कुछ दिन पहले ही गांव आया था। शुक्रवार को बारात इटावा से लौटी थी।
रात को घर में भोज कार्यक्रम होने के बाद करीब 11 बजे तक नाच-गाने का कार्यक्रम चलता रहा। इसके बाद सभी लोग सोने चले गए। सोनू और उसकी पत्नी घर की छत पर सो रहे थे, जबिक छोटा भाई भुल्लन और फिरोजाबाद का रहने वाला उसका दोस्त दीपक, बहनोई सौरभ नीचे सो रहे थे।
रात करीब तीन बजे सोहवीर अपने बिस्तर से उठा और घर में रखा फरसा लिया। सबसे पहले वह घर की छत पर गया, जहां सोनू और उसकी पत्नी दोनों सो रहे थे। दोनों पर फरसे से हमला कर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद वह नीचे आया और भाई भुल्लन, उसके दोस्त दीपक और बहनोई सौरभ पर फरसे से प्रहार किया। इन लोगों की चीख सुनकर सोहवीर की पत्नी और पिता सुभाष आ गए।
सोहवीर ने इन पर भी फरसे से हमला किया, जिससे ये भी गंभीर रूप से घायल हो गए। जब परिवार के अन्य सदस्यों ने सोहवीर को पकडऩे का प्रयास किया तो उसने खुद को गोली मार ली। घर में चीख-पुकार सुन गांव के लोग मौके पर इक_ा हो गए। लोगों ने उसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची थाने की पुलिस ने वारदात की गंभीरता को देखते हुए आला अधिकारियों को घटना से अवगत कराया, जिसके बाद खुद मैनपुरी एसपी घटनास्थल पर पहुंचे।

 

Related Articles

Back to top button