टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड जाने दें एलजी साहब: अरविंद केजरीवाल

  • पंजाब के अध्यपपकों को सिंगापुर भेजे जाने के पैसले का किया स्वागत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर एलजी से दिल्ली के सरकारी स्कूलों के टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजे जाने की अनुमति देने की मांग की। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अंदर शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ी क्रांति हो रही है। दिल्ली की तरह ही अब पंजाब में भी सारी प्रक्रिया शुरू हो गई है।
एक तरफ, पंजाब सीएम भगवंत मान द्वारा पंजाब में इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक कर स्कूलों का कायाकल्प किया जा रहा है और दूसरी तरफ टीचर्स को तैयार करने के लिए विदेश में ट्रेनिंग पर भेजा जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के 36 टीचर्स ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर जा रहे, यह बहुत खुशी की बात है। मैं एलजी साहब से अपील करता हूं कि दिल्ली के टीचर्स को भी ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड जाने दें, दिल्ली की तर्ज पर पंजाब के सरकारी स्कूलों के 36 प्रिंसिपल 6 से 10 फरवरी तक ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर जा रहे हैं, जो वापस आकर अपने स्कूल सुधारेंगे।
अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में अब तक 1000 से ज्यादा प्रिंसिपल विदेश जाकर ट्रेनिंग ले चुके हैं और वापस आकर उन्होंने अपने स्कूलों को सुधारा है। हमारे 30 प्रिंसिपल दिसंबर में ट्रेनिंग करने जाने वाले थे, लेकिन एलजी साहब की आपत्ति की वजह से वे नहीं जा पाए।

Related Articles

Back to top button