लोकसभा चुनाव निष्पक्ष नहीं, फिर भी जीतेगा INDIA गठबंधन: जयराम

नई दिल्ली। देश में आम चुनाव के पहले चरण में अब सिर्फ 13 दिनों का समय ही बाकी रह गया है। ऐसे में नेताओं के बीच सियासी बयानवाजी और भी तेज हो गई है।  इसी क्रम में आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि लोकसभा चुनाव निष्पक्ष नहीं हैं और विपक्षी दलों को निशाना बनाया जा रहा है। लेकिन इसके बावजूद पांच न्याय और 25 गारंटी पर जनता की प्रतिक्रिया के चलते विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को स्पष्ट बहुमत मिलेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि देश के लोग चुनाव को अस्वतंत्र और अनुचित बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभी प्रयासों को निर्णायक रूप से खारिज करेंगे। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि ‘दस साल अन्याय काल’ के खिलाफ जनता में एक मजबूत भावना है।

कांग्रेस के घोषणापत्र से ध्यान हटाने की कोशिश

रमेश ने प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की हालिया टिप्पणी को लेकर भी उन पर निशाना साधा। उन्होंने हाल ही में बयान दिया था कि यह नया भारत है, जो दुश्मन के इलाके में हमले करता है। कांग्रेस नेता ने कहा कि ये ध्यान भटकाने की रणनीति है जिसका मकसद कांग्रेस के पांच न्याय, 25 गारंटी और असली घोषणा पत्र से ध्यान हटाना है।

विपक्षी गठबंधन को मिलेगा स्पष्ट जनादेश: रमेश

चुनाव की निष्पक्षता के बारे में पूछे जाने पर रमेश ने कहा कि यह चुनाव निष्पक्ष नहीं है। विपक्षी दलों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। लेकिन इसके बावजूद हमारा मानना है कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों की पांच न्याय-पच्चीस गारंटी पर जनता की प्रतिक्रिया के कारण विपक्षी गठबंधन को स्पष्ट जनादेश मिलेगा। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र जनता की जरूरतों को दिखाता है।

Related Articles

Back to top button