कांग्रेस नेता ने खोला मोर्चा, किसानों को दिलाया न्याय

राजस्थानः देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है… पहले चरण के मतदान के लिए कुछ ही दिनों का समय शेष बचा है… जिसको देखते हुए राजनीतिक गहमगहमी जोरों पर है… इसी बीच राजस्थान से एक बड़ा मामला सामने आय है… जहां जोधपुर में कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा का एक पुलिस के साथ बहस हो गई…. जिसके बाद गु्स्से में दिव्या मदेरणा पुलिस की जिप्सी में जाकर बैठ गई….  वहीं जब पुलिस अधिकारी उनसे उतरने के लिए कहने लगा तो उन्होंने कहा कि ‘आपके एएसआई ने मेरे साथ बदतमीजी की है… अब मैं आपसे कोई बात नहीं करुंगी… और कान खोल कर सुन लेना किसी भी गांव या किसी किसान के के घर जाओगे…. वहां पर मैं मौजूद मिलूंगी….

 बिजली कनेक्शन को लेकर चल रहा था विवाद

दरअसल, बालराव क्षेत्र में दो भाइयों में बिजली कनेक्शन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था…. वहीं विवाद इतना बढ़ गया कि डिस्कॉम विभाग को एक भाई के घर पर बिजली कनेक्शन लगाने के लिए पुलिस बुलानी पड़ गई….. वहीं मामले की जानकारी मिलते ही ओसिया से कांग्रेस की पूर्व विधायक भी मौके पर पहुंच गईं…. जिसके बाद पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता दिव्या मेदरणा ने कहा कि मैंने आपसे कहा था कि बलरवा के लिए मैं एक घंटे में रवाना हो जाउंगी…. और आपने बदतमीजी की है इसलिए यहां मैं आई हूं….

बिजली का कनेक्शन लगाने के लिए गया था बिजली विभाग

वही बिजली विभाग के एक कर्मचारी ने कहा कि हम एक शख्स के घर बिजली का कनेक्शन लगाने के लिए आए थे…. लेकिन उसका भाई नहीं लगाने दे रहा था…. बता दें कि चार दिन पहले बिजली कनेक्शन लगाया था…. लेकिन अर्जुन राम नामक शख्स ने कनेक्शन को तोड़ दिया था…. जब दिव्या वहां पहुंची तो आरोप लगाने लगी कि हम कनेक्शन काटने आए हैं… जबकि ऐसा कुछ नहीं था…. वहीं किसान खेताराम ने कहा कि हमारे घर पर बिजली का कनेक्शन 15 से 20 साल पुराना है…. और अर्जुन ने कनेक्शन तोड़ दिया था… जिसके लिए हमने बिजली विभाग से दोबारा कनेक्शन के लिए प्रार्थना पत्र दिया था…

बदले की भावना से करते हैं काम

वहीं, दिव्या ने कहा कि मुझे सूचना मिली है कि मथानिया क्षेत्र के बालरवा गांव में सांवर जी परिहार सरपंच प्रतिनिधि के घर पर विद्युत विभाग के J.En और पुलिसकर्मियों द्वारा सत्ता पक्ष के इशारे पर बदले की भावना से कार्य करते हुए…. तनाशाहीपूर्वक परेशान किया जा रहा है…. J.En और पुलिस अधिकारी से दूरभाष से बात तो उन्होंने बदतमीज़ी की…. और उन्होंने कहा कि किसानों के घर अब पुलिस नहीं आएगी…. वहीं बालरवा गांव में जिस तरह से विद्युत विभाग एक सरपंच के घर पुलिस बल लाकर डराना चाहता था…  और बदले की भावना से कार्यवाही करने के लिए गए…. उसके ख़िलाफ़ धरना दिया…. आसपास के किसान भी वँहा एकत्रित हुए…. और धरने में शामिल हुए है…. यहां पर किसी की भी किसी प्रकार की कोई तानाशाही नहीं चलेगी… और सत्ता पक्ष के इशारे पर किसानों को नहीं डराया जा सकता है…

विद्युत विभाग-पुलिस प्रशासन में बनी सहमति

जिसके बाद हमारी विद्युत विभाग और पुलिस प्रशासन के साथ बात होकर सहमति बन पाई…. जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आश्वासन किया है… कि आइंदा से विद्युत विभाग के कार्मिकों के साथ पुलिस बल किसानों के घर पर कार्यवाही हेतु नही जाएगा…. वहीं भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावर्ती नही करने… और उक्त जगह पर यथास्थिति बनाये रखने की बात पर सहमति बनी….जैसा कि हम देख रहे है कि पिछले काफी समय से ओसियां में बदले की भावना से कार्यवाही करते हुए क्षेत्र के किसानों को विद्युत विभाग…. और पुलिस बल द्वारा परेशान और भयभीत किया जा रहा था… जिस कारण, किसानों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ हमे आवाज उठाने को मजबूर होना पड़ा….

गलत के खिलाफ हमेशा खड़ी रहूंगी- दिव्या

आपको बता दें कि मैं क्षेत्र के किसानों को आश्वस्त कर देना चाहती हूँ कि जब कभी भी अगर बदले की भावना से प्रशासन द्वारा कार्यवाही की जाएगी…. तो मैं आपकी आवाज बनकर साथ खड़ी मिलूंगी…. लेकिन आपके साथ अन्याय नही होने दूंगी, यह मेरा कर्तव्य है….

 

Related Articles

Back to top button