मनमोहन सिंह ने की मोदी सरकार के कई फैसलों की निंदा

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. मनमोहन सिंह ने आखिरी चरण के मतदान से पहले एक लेटर जारी किया है। जिसमें मनमोहन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी पर उनकी भाषा को लेकर जोरदार हमला किया है ।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

मनमोहन सिंह ने की मोदी सरकार के कई फैसलों की निंदा

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. मनमोहन सिंह ने आखिरी चरण के मतदान से पहले एक लेटर जारी किया है। जिसमें मनमोहन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी पर उनकी भाषा को लेकर जोरदार हमला किया है । जहां उनकी नीतीयों की निंदा करते हुए मनमोहन सिंह ने पंजाब की जनता से कहा, मेरे प्यारे साथी नागरिकों हमारे पास लोकतंत्र और संविधान को सुरक्षित रखने का मतदान ही एक अंतिम मौका है।

SC से झटके के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे CM केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट से लगे एक बड़े झटके के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जिसे लेकर आज सुनवाई हो सकती है।

नॉर्थ ईस्ट के जल्द जारी होंगे एग्जिट पोल के रिजल्ट

भारत के उत्तर पूर्वी हिस्से (नॉर्थ ईस्ट) में आठ राज्यों की कुल 25 लोकसभा सीटों से जुड़े एग्जिट पोल्स शनिवार यानी 1 जून को जारी किए जाएंगे। आपको बता दें सातवें और आखिरी फेज के आम चुनाव से जुड़ी वोटिंग निपटने के कुछ देर बाद टीवी न्यूज चैनलों पर इनके प्रसारण की संभावना जताई जा रही है।

सीएम योगी ने की कंगना रनौत की तारीफ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज हिमाचल प्रदेश के मंडी में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार कंगना रनौत के पक्ष में चुनाव प्रचार किया है। इस दौरान सीएम योगी ने कंगना की तारीफ़ करते हुए उनकी तुलना रानी लक्ष्मीबाई से कर दी। उन्होंने एक बार फिर 400 पार के नारे को दोहराते हुए दावा किया कि आज लोग कह रहे हैं जो राम लाए हैं हम उनको लाएँगे।

बीजेपी को लेकर एक्सपर्ट डॉ. रामाकृष्णन ने की भविष्यवाणी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं। 1 जून को आखिरी चरण की वोटिंग होनी है। ऐसे में चुनाव के परिणामों को लेकर कई एक्सपर्ट्स ने अलग-अलग भविष्यवाणियां की हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के बारे में एक्सपर्ट डॉ. रामाकृष्णन टीएस ने अपनी भविष्यवाणी में बताया कि बीजेपी राज्य में क्लीन स्विप कर सकती है। उनके अनुसार 26 की 26 सीटें बीजेपी के खाते में जाती दिख रही हैं।

नवीन पटनायक ने पीएम मोदी को दिया करारा जवाब

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के स्वास्थ्य को लेकर बीजेपी पिछले कई दिनों से सवाल उठा रही है। बता दें पीएम मोदी ने सवाल किया है कि आखिर एक साल के अंदर नवीन पटनायक की तबीयत इतनी ज्यादा कैसे बिगड़ गई, क्या इसके पीछे कोई षडयंत्र है? बीजेपी के इन सवालों का करारा जवाब देते हुए नवीन पटनायक ने कहा कि बीजेपी ने इसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया है। मुझे स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नहीं है।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों पंजाब में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। राहुल गांधी ने पार्टी उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वारिंग के समर्थन में रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने नशीली दवाओं की समस्या के मुददे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। और कहा कि पंजाब में नशीली दवाओं का मुद्दा आज भी मौजूद है और ये बढ़ रहा है. इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

बिहार के अंतिम चरण के मतदान पर टिकी सभी की नजर

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में बिहार की आठ सीटों पर वोटिंग होगी। जिसमें काराकाट जहानाबाद और बक्सर पर सबसे अधिक नजरें हैं। तीसरे कोण ने अंतिम चरण को रोचक बना दिया है। यह तीसरा कोण जीतने की क्षमता भले ही न रखता हो लेकिन हार में निर्णायक भूमिका निभा सकता है। अंतिम चरण में सबसे रोचक लड़ाई काराकाट में दिख रही।

कल्‍पना सोरेन ने जनता से मांगा वोट

झारखंड़ में जामताड़ा के बेना काली मंदिर मैदान में आयोजित हुई एक चुनावी जनसभा को पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्‍पना सोरेन ने संबोधित किया । इस दौरान कल्पना सोरेन ने दुमका से महागठबंधन के प्रत्याशी नलिन सोरेन को जिताने के लिए जनता से वोट देने की अपील की। वही इस मौके पर एक बड़ा बयान देते हुए कल्पना सोरेन ने कहा कि झारखंड झुकेगा नहीं इंडिया रूकेगा नहीं, दिल्ली वालों से कह दो अब वहां की सत्ता हमारी है।

भाजपा के लिए चुनाव प्रचार में जुटे धनंजय सिंह

भाजपा लोकसभा बलिया के प्रत्याशी नीरज शेखर के समर्थन में जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने नगर में मतदाताओं से संपर्क और नुक्कड़ सभा के माध्यम से मतदान करने का आह्वान किया है। धनंजय सिंह ने अकटहिया में आयोजित हुए एक बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते कहा कि एक समय ऐसा था कि वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में यहां जमकर गोलियां चली। लेकिन, भाजपा ने अब यहां से अत्याचार को समाप्त कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button