लोकतंत्र के हर खंभे को नष्ट कर रहे मोदी: सोनिया

  • लेख में सोनिया ने सरकार पर बोला हमला : जनता चुप नहीं बैठेगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस संसदीय पार्टी की मुखिया सोनिया गांधी को लगता है कि सरकार लोकतंत्र से घृणा करती है। उन्होंने इसे चिंताजनक बताते हुए एक लेख लिखा है। एक अखबार के संपादकीय पेज पर छपे लेख में सोनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ने भारतीय लोकतंत्र की तीनों स्तंभों को सिस्टमैटिक तरीके से नष्ट किया है।
हाल ही में खत्म हुए संसद के बजट सत्र का हवाला देते हुए सोनिया ने लिखा कि बीजेपी सरकार ने विपक्ष को जनता की आवाज उठाने से रोका। सोनिया ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने मीडिया को डरा-धमका कर उसकी स्वतंत्रता छीन ली है। केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का मुद्दा उठाते हुए सोनिया ने लिखा है कि बीजेपी में जाने वालों के खिलाफ मुकदमे चमत्कारी रूप से गायब हो जाते हैं। अडानी के मसले पर भी सोनिया ने पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया। महंगाई और बेरोजगारी का जिक्र करते हुए सोनिया ने लिखा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट भाषण में इनपर बात ही नहीं की गई।

एक जैसे विचार वालों से हाथ मिलाएंगे

यूपीए चेयरपर्सन ने लिखा है कि मोदी सरकार न्यायपालिका को नीचा दिखाने में लगी है। उन्होंने केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू की भाषा पर सवाल उठाए। सोनिया ने लिखा कि बीजेपी और आरएसएस नेताओं के नफरती बयानों पर प्रधानमंत्री चुप्पी साधे रहते हैं। इसी तरह चीन के साथ सीमा विवाद के मसले पर भी सच नहीं बोलते। सोनिया ने लिखा है कि आने वाले दिन काफी अहम है। कांग्रेस पार्टी समान विचारों वाले दलों के साथ हाथ मिलाकर भारत के संविधान की रक्षा के लिए हर कोशिश करेगी।

कांग्रेस ने ट्विटर पर शेयर किया लेख

सोनिया गांधी के लेख को कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी शेयर किया है। कांग्रेस के सीनियर नेताओं समेत कार्यकर्ता भी सोनिया का लेख सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

तमिलनाडु सरकार को सुप्रीम झटका

  • एससी ने मद्रास हाईकोर्ट के फैसले को रखा बरकरार, आरएसएस के रूट मार्च को दी अनुमति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
तमिलनाडु। सुप्रीम कोर्ट ने आरएसएस रूट मार्च के खिलाफ दायर तमिलनाडु सरकार की अपील खारिज कर दी है। बता दें कि राज्य सरकार ने मद्रास हाई कोर्ट के उस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसमें हाईकोर्ट ने आरएसएस को मार्च निकालने की अनुमति दी थी। गौरतलब है कि मद्रास हाईकोर्ट ने आरएसएस को तमिलनाडु में फिर से निर्धारित तिथि पर अपना मार्च निकालने की इजाजत दे दी थी। उच्च न्यायालय ने कहा था कि विरोध प्रदर्शन मजबूत लोकतंत्र के लिए जरूरी है।
राज्य सरकार के ओर से पेश हुए अधिवक्ता जोसेफ अरस्तू के माध्यम से दायर याचिका में कहा गया है कि इस तरह के आयोजन से राज्य में कानून व्यवस्था की समस्या पैदा होगी। राज्य सरकार ने कहा कि वह संविधान के अनुच्छेद 19 (2) के तहत जनहित में नागरिकों के बोलने की आजादी और सभा करने के मौलिक अधिकारों पर उचित प्रतिबंध लगा सकता है। बता दें कि बीते साल 2 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने एक रैली निकालने का एलान किया था।

भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त शासन की खोलेंगे पोल : अमिताभ

  • आरोपी आईएएस अफसरों के नाम सार्वजनिक करेगी अधिकार सेना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और मौजूदा भाजपा सरकार द्वारा भ्रष्टाचार मुक्त शासन और भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस के दावों की पोल खोलने के लिए अधिकार सेना शीघ्र ही तीन ऐसे आईएएस अफसरों के नाम और उनके कारनामे सार्वजनिक करने वाली है, जिन पर भ्रष्टाचार के अत्यंत गंभीर आरोप लगे हैं, किंतु इसके बाद ही उनके विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।
अमिताभ ठाकुर ने कहा कि यह तीनों आईएएस अफसर प्रदेश सरकार के अत्यंत ही निकट बताए जाते हैं और दिखते हैं। इनके विरुद्ध अभिलेखों में साक्ष्य सहित भ्रष्टाचार विषयक गंभीर शिकायतें हैं लेकिन उन पर कार्यवाही किए जाने की जगह इन अफसरों को लगातार महत्वपूर्ण दायित्व दिए जाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि अधिकार सेना शीघ्र ही इनके नाम और कारनामों को सार्वजनिक कर मौजूदा सरकार की कथनी और करनी के अंतर को जनता के सामने रखेगी।

कोरोना से डरने की कोई जरूरत नहीं, सतर्क रहें

  • कोविड वर्किंग ग्रुप के प्रमुख का दावा : नया म्यूटेंट अधिक संक्रामक, पर गंभीर नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों चिंता पैदा कर दी है। पुराने अनुभवों के कारण लोगों में डर का माहौल है, हालांकि, डॉक्टरों और विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते आंकड़ों से डरने की कोई जरूरत नहीं है।
एनटीएजीआई के कोविड कार्यकारी समूह के प्रमुख डॉ. एन.के. अरोड़ा का कोविड पर एनडीटीवी के साथ स्पेशल इंटरव्यू में भी इसी बात पर जोर दिया है कि ओमिक्रॉन के एक रूप एक्सबीबी की वजह से मामले बढ़े हैं और इसके बहुत सारे सब-वैरिएंट हैं,अभी जिसे भी संक्रमण हो रहा है वो बहुत हल्का है, 4-5 दिनों में ठीक हो जाता है। गंभीर बीमारी होने की संभावना बहुत कम है। अस्पताल में दाखिले नहीं बढ़े हैं वहीं, कोरोना की वजह से मृत्यु का आंकड़ा भी नहीं बढ़ा है।

Related Articles

Back to top button