रायबरेली में रहस्यमयी बीमारी, अब तक सात की मौत, लोगों में दहशत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
खीरों (रायबरेली)। भीतरगांव ग्राम पंचायत में मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा है। बुधवार एक रिटायर संग्रह अमीन ने दम तोड़ दिया। इस तरह मरने वालों की संख्या सात पहुंच गई। लोगों में दहशत है। उधर, ग्रामीणों की सेहत जांचने के लिए बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची।
भीतरगांव गांव निवासी कमल त्रिपाठी (45), सुक्खा लोधी (75), बरियाथोक गांव निवासी शोभनाथ गौतम (62), ननकई प्रजापति (78), कालीखेड़ा मजरे भीतरगांव निवासी छत्रपाल लोधी (60), गरवर का पुरवा मजरे भीतरगांव निवासी सुक्खा पाल (75) की मंगलवार को कुछ घंटों के अंतराल में मौत हो गई थी। भीतरगांव निवासी व रिटायर संग्रह अमीन सत्तीदीन (70) अपने दरवाजे पर झाडू लगा रहे थे। अचानक वह जमीन पर गिर पड़े और उनकी मौत हो गई। पत्नी राजवती ने बताया कि वह बिल्कुल स्वस्थ थे। कभी बीमार भी नहीं हुए। कोरोना के समय भी वह पूरी तरह स्वस्थ थे, लेकिन उनकी अचानक मौत हो गई।

सीएमओ पहुंंचे गांव
ग्राम पंचायत भीतरगांव में सात लोगों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया। सीएमओ डॉ. वीरेंद्र्र सिंह ने गांव पहुंचकर जांच की। सीएचसी खीरों के डॉ. एसए फारुकी की अगुवाई में टीम ने मिनी सचिवालय भीतरगांव में शिविर लगाकर 42 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए खून के नमूने लिए। जांच में सभी लोग स्वस्थ पाए गए हैं। गांव की नालियों में दवा का छिडक़ाव कराया। सीएमओ ने बताया कि गांव में सात लोगों की स्वाभाविक मौतें हुईं हैं। मरने वालों में एक को छोडक़र सभी बुजुर्ग थे। गांव में लोगों की सेहत जांचने के लिए पांच दिन तक जांच शिविर लगाया जाएगा। बताया कि सीएचसी अधीक्षक डॉ. इफ्तिखार की अगुवाई में जांच टीम बनाई गई है, जो जल्दी ही रिपोर्ट देगी।

Related Articles

Back to top button