हार से बौखलाई भाजपा का सदन में हंगामा

हाथापाई की, माइक तोड़ा बोतल फोड़ी, बैठक पांचवीं बार शुक्रवार तक के लिए स्थगित, दिल्ली पुलिस सिविक सेंटर पहुंची

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के दौरान सदन में हंगामा जारी है। कल रात से सदन की कार्यवाही पांचवीं बार स्थगित हुई है। सत्र को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। जैसे ही कार्यवाही शुरू होती है पार्षदों का हंगामा शुरू हो जाता है। कल हाथापाई हुई,माइक्रोफोन को तोड़े गए और बोतलें फेंकी गईं और आज सवेरे तक सदन में कागजी गोले रुक-रुक कर चलते रहे। महिला पार्षद भी आपस में भिड़ती रही हैं।
हंगामे के मद्देनजर एडिशनल डीसीपी शशांक जायसवाल ने सिविक सेंटर का दौरा किया है। इससे पहले मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव होने के बाद बुधवार रात स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव हंगामे के कारण फंसा रहा। स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में सदन के अंदर आम आदमी पार्टी और भाजपा के पार्षदों ने एक-दूसरे पर जमकर लात घूंसे चलाए और पानी की बोतलें फेंककर मारीं।

 

भाजपा पार्षदों ने किया हमला: शैली

मेयर शैली ओबेराय ने आरोप लगाया है कि भाजपा पार्षदों ने उन पर भी हमला किया। आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि चुनाव हुए बगैर सत्र खत्म नहीं होगा। भले सदन लगातार कई दिनों तक चलता रहे। स्टैंडिंग कमेटी भी आप की ही बनेगी। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव पहली बैठक में ही कराने का आदेश दिया है। वहीं, रात करीब एक बजे आप के पार्षद सदन से निकल गए, लेकिन भाजपा के पार्षद बैठकर मेयर का इंतजार करते रहे।
दरअसल, मेयर, डिप्टी मेयर के चुनाव में सदस्यों को वोटिंग के दौरान मोबाइल साथ में लेकर जाने की रोक थी। इसका सभी सदस्यों ने पालन भी किया। शांतिपूर्वक ये दोनों चुनाव संपन्न हो गए। इसके बाद मेयर ने एक घंटे के लिए सदन की कार्यवाही को स्थगित करते हुए कहा कि लौटते ही स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव शुरू कराएंगी, लेकिन करीब दो घंटे की देरी के बाद मेयर चेयर पर लौटीं। इस दौरान पार्षदों ने सदन में हनुमान चालीसा का पाठ किया और देशभक्ति के गाने भी गाए। सदन में जय श्रीराम, जय बजरंग बली के जयकारे लगाए गए। भाजपा की पार्षद शिखा राय ने निगम सचिव भगवान सिंह से सवाल किया कि मेयर मैडम अपनी चेयर पर लौट रही हैं, वे दो घंटे से गायब हैं। इसके करीब दस मिनट बाद मेयर चेयर पर लौटीं।

तानाशाही और गुंडागर्दी : संजय

संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, तानाशाही और गुंडागर्दी का आचरण हुआ है। जिन लोगों ने वोट डाल दिया, उसमें भाजपा और आम आदमी पार्टी के भी लोग हैं। एक्ट में मोबाइल फोन नहीं ले जाने का कोई जिक्र नहीं है। हर जगह हार गए हैं। दिल्ली के दो करोड़ लोगों ने हरा दिया, मेयर, डिप्टी मेयर चुनाव में हार गए। अब स्टैंडिंग कमिटी चुनाव में हार रहे हैं। ये हार नहीं पचा पा रहे हैं। संविधान, उच्च न्यायलय को चुनौती दे रहे हैं।

अयोध्या: भीड़ में घुसी पिकअप, चार को रौंदा

गुरुवार की सुबह हुआ दर्दनाक हादसा, एक ही गांव के तीन लोगों की मौत
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या। अयोध्या की रुदौली कोतवाली में हुए एक हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। अनियंत्रित पिकअप भीड़ में घुस गई। एक ही गांव के चार लोगों की मौत से कोहराम मच गया। घायलों को एंबुलेंस से भिजवाया गया। अयोध्या जिले के रुदौली कोतवाली के भेलसर पुलिस चौकी अंतर्गत राष्ट्रीय मार्ग पर स्थित ग्राम मुजफ्फरपुर गांव के निकट टाटी बाबा मंदिर के पास डिटर्जेंट पाउडर बेच रहे बाइक सवार सेल्समैन को पीछे से तेज रफ्तार आ रही अनियंत्रित पिकअप (छोटाहाथी) ने जोरदार टक्कर मारने के बाद अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में चार की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।
चीख पुकार सुनते ही ग्रामीण इकठ्ठा होकर पलटी हुई पिकअप के नीचे दबे लोगों को कड़ी मशक्क्त से बाहर निकाला। घटना में बाइक सवार डिटर्जेंट पाउडर सेल्समैन अब्दुल बारी पुत्र अब्दुल हसन निवासी चंदी भानपुर थाना तंबौर जिला सीतापुर सहित डिटर्जेंट पाउडर खरीद रही सुरती (19) पुत्री बसंत लाल, जातिरा (42) पुत्री राम दुलारे निवासी जगदीशपुर मजरे फेलसंडा थाना कोतवाली रुदौली जनपद अयोध्या की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हर्षमान (03) पुत्र तिलक राम निवासी थाना कोतवाली रुदौली का इलाज के दौरान मौत हो गई।

श्रीगोकर्णपुराणसार का हिंदी भाषानुवाद पुस्तक का राज्यपाल ने किया विमोचन

आईएएस रमेश नितिन गोकर्ण ने लिखी है पुस्तक
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने श्रीगोकर्णपुराणसार का संस्कृत से हिंदी भाषानुवाद के पुस्तक का विमोचन राजभवन में किया गया। संपूर्ण श्री क्षेत्र गोकर्ण तथा गोकर्ण महाबेश्वर आत्मलिंग का उल्लेख शिवमहापुराण, लिंगपुराण ,स्कन्दपुराण के सह्याद्रि खंड, श्रीमद भागवत , वाल्मीकि रामायण, तथा महाभारत के ग्रंथों में है।
गोकर्ण क्षेत्र को दक्षिण के काशी की भी संज्ञा दी गयी है। गोकर्णस्य महाकाशी विश्वनाथो महाबला यह प्रयास इस ग्रन्थ को जनसामान्य तक सुलभ रूप से पहुँचाने का तथा सनातन संस्कृति की अभिवृद्धि का है। इस पुस्तक को प्रमुख सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण ने की है। रमेश गोकर्ण पहले सूचना निदेशक भी रह चुके है।
महाराष्ट्र में जन्मे आईएएस अफसर नितिन रमेश गोकर्ण पढऩे और पढ़ाने का शौक रखते हैं। नितिन रमेश गोकर्ण अपनी हर डिग्री में गोल्ड मेडलिस्ट रहे। बिना कोचिंग के पहले ही प्रयास में आईपीएस अफसर बनकर तीन साल तक नौकरी में अपराधियों की चौखट पर लगातार दस्तक देकर अपराधियों की अरेस्टिंग कर सींखचों के पीछे डालते रहें। आईपीएस सर्विस के तीन साल बाद आईएएस अफसर बनकर जनसेवा कर रहे है। वह प्रदेश सरकार के पी.डब्ल्यू.डी विभाग के प्रमुख सचिव भी रह चुके है।

विधानसभा सत्र का चौथा दिन

बजट सत्र के चौथे दिन सदन में गुरुवार को नेता सदन योगी आदित्यनाथ व नेता विरोधी दल अखिलेश यादव के अलावा विपक्षी पार्टियों के माननीयों व महिला विधायकों ने भी बढ़-चढक़र हिस्सा लिया।

Related Articles

Back to top button