मोदी सरकार के नाकामी-बदहाली के नौ साल: कांग्रेस

लोगों को महंगाई, बेरोजगारी और तानाशाही फैसलों की मार झेलनी पड़ी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मोदी सरकार ने केंद्र की सत्ता में आज अपने 9 साल पूरे कर लिए हैं। कांग्रेस ने इसे नाकामी के 9 साल बताया है। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें मोदी सरकार के 9 साल का जिक्र किया गया है। कांग्रेस ने बेरोजगारी से लेकर महंगाई और बाकी तमाम मुद्दों को लेकर सरकार को घेरा है और कहा है कि बदहाली के 9 साल पूरे हो गए हैं।
कांग्रेस की तरफ से किए गए ट्वीट में लिखा गया है। आज मोदी सरकार को 9 साल हो गए। ये नाकामी के 9 साल हैं। देश की बदहाली के 9 साल हैं। इन 9 वर्षों में लोगों को महंगाई, बेरोजगारी और तानाशाही फैसलों की मार झेलनी पड़ी। जुमलों के दम पर सत्ता में आई मोदी सरकार ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया।
बस तारीख पर तारीख देते रहे। जैसे- 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा,2022 तक सबको घर देने का वादा, कालाधन लाकर 15 लाख देने का वादा, हर साल 2 करोड़ नौकरी का वादा…ये तो बानगी भर है, इनके जुमले गिनने बैठें तो गिनते हुए कई दिन बीत जाएं।

ईडी-सीबीआई का डर

कांग्रेस ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर लिखा, कोई आवाज उठाए उसे दबा दो, कुचल दो, जेल में ठूंस दो, बुलडोजर चला दो। इडी, सीबीआई का डर दिखाओ। कहीं सरकार न बने तो पैसे के दम पर सत्ता खरीद लो और लोकतंत्र की हत्या कर दो।

जीएसटी से लेकर अग्निवीर तक का जिक्र

कांग्रेस ने कहा, मोदी ने अपने वादे तो पूरे नहीं किए, इसके उलट अपनी नासमझी से देश को आफत में डाल दिया। नोटबंदी ने अर्थव्यवस्था चौपट कर दी, बैंक की लाइनों में लोगों की मौत हुइ। कौन भूल सकता है उस भयावह मंजर को. गब्बर सिंह टैक्स से व्यापारी तबाह हैं। आए दिन इसका विरोध होता है, लेकिन सुनने वाला मोर को दाने देने में व्यस्त रहे तो लोग क्या करें। अग्निवीर के फैसले ने युवाओं के सपनों को कुचल दिया, जब वो विरोध में उतरे तो उन्हें धमकाया गया कि उनका भविष्य चौपट कर दिया जाएगा, हा,धमकाया गया, मोदी सरकार जनता को डराकर-धमकाकर, सत्ता को खरीदकर, मित्र को सब बेचक मौज करने के फार्मूले पर चल रही है।

करारा जवाब देगी जनता

कांग्रेस ने अपनी पोस्ट में लिखा, इनकी नाकामी की बातें बहुत हैं। इतनी की कई किताबें लिख दी जाए लेकिन तब भी बहुत सी बातें छूट जाएंगी। अब जनता इनसे ऊब चुकी है, कर्नाटक का चुनाव इसका सबूत है, जहां जनता ने सीधे तौर पर क्करू मोदी और उनकी भ्रष्ट सरकार को नकार दिया। ये असंतोष की लहर दक्षिण से चली है जो पूरे देश को ख़ुद में समेट लेगी। जनता इंतजार में है और करारा जवाब देगी।

मल्ल्किार्जुन खरगे को कोर्ट ने भेजा समन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
संगरूर (पंजाब)। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पंजाब के संगरूर जिला कोर्ट के जज रमनदीप कौर ने शिकायतकर्ता हितेश भारद्वाज की शिकायत पर मल्लिकार्जुन खरगे को समन जारी किया है। कोर्ट ने 10 जुलाई 2023 को मल्लिकार्जुन खरगे को खुद अदालत में पेश होने के लिए ऑर्डर जारी किया है। कांग्रेस अध्यक्ष खरगे अगर 10 जुलाई को न्यायालय में हाजिर नहीं होंगे, तो ऑर्डर में लिखा है कि उनकी गैरहाजिरी डालकर शिकायतकर्ता का पक्ष सुना जाएगा।
दरअसल बजरंग दल हिंद के राष्ट्रीय संस्थापक हितेश भारद्वाज की ओर से मल्लिकार्जुन खरगे पर 100 करोड़ रुपये की मानहानि का केस किया गया है। उन पर आरोप है कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के जारी किए गए मेनिफेस्टो में बजरंग दल की तुलना एंटी नेशनल यानि आतंकवादी संगठनों के साथ की गई है। साथ ही चुनाव जीतने पर बजरंग दल पर बैन लगाने की भी बात की गई है।कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि कांग्रेस पार्टी जाति या धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले व्यक्तियों और संगठनों के खिलाफ दृढ़ और निर्णायक कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम मानते हैं कि कानून और संविधान पवित्र हैं और बजरंग दल, पीएफआई या जैसे व्यक्तियों और संगठनों द्वारा इसका उल्लंघन नहीं किया जा सकता है, शत्रुता या घृणा को बढ़ावा देने वाले अन्य, चाहे बहुसंख्यक या अल्पसंख्यक समुदायों के बीच हों, कांग्रेस का घोषणापत्र, जिसे सर्व जनंगदा शांति थोटा (सभी समुदायों का शांतिपूर्ण उद्यान) कहा जाता है।

Related Articles

Back to top button