अपने सिंबल पर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी निषाद पार्टी

लखनऊ। लोकसभा चुनाव-2024 से पहले सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारी में लगे हुए हैं. इसी बीच एनडीए में शामिल निषाद पार्टी के प्रमुख व योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री डा. संजय निषाद का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने अपनी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लडऩे की बात कही है, लेकिन इसी बीच उन्होंने भाजपा को अपना बड़ा भाई बताया है और उम्मीद जताई है कि उनको उत्तर प्रदेश में सम्मानजनक सीटें मिलेंगी. इसी के साथ ही कहा है कि निषाद पार्टी उत्तर प्रदेश की 37 सीटों पर ध्यान केंद्रित कर रही है. इन सीटों पर निषाद मतदाताओं की संख्या साढ़े तीन लाख से अधिक है.
दूसरी ओर बिहार में जातीय जनगणना के आंकड़े सामने आने के बाद से ही संजय निषाद यूपी में जातीय जनणना को लेकर मांग कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने बिहार की जातीय जनगणना को नीतीश कुमार का छल बताया है और उन पर निशाना साधा है.
डा. संजय निषाद गोरखपुर में मीडिया से बात कर रहे थे. इसी दौरान जातीय जनगणना के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार ने जनता के साथ धोखा किया है. उन्होंने पिछड़ों की सिर्फ चुनिन्दा जातियों के समुदाय की ही गणना करवाई है. यह सिर्फ उनका राजनीतिक स्टंट है. निषादों के साथ बिहार में छल किया जा रहा है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी जातीय जनगणना होनी चाहिए और इसके पहले जातियों के ढांचे को सही किया जाए.

Related Articles

Back to top button