कुएं में कूद जाऊंगा पर कांग्रेस में नहीं आऊंगा: नितिन गडकरी

कांग्रेस नेता श्रीकांत जिचकर ने दी थी सलाह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। एक घटना को याद करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने खुलासा किया कि एक बार एक नेता ने उन्हें कांग्रेस में शामिल होने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था कि वह पार्टी में शामिल होने के बजाय कुएं में कूदना पसंद करेंगे। सडक़ परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी सरकार ने पिछले नौ वर्षों में देश में कांग्रेस के 60 वर्षों के शासन की तुलना में दोगुना काम किया है।
उन्होंने दिवंगत कांग्रेस नेता श्रीकांत जिचकर द्वारा एक बार दी गई सलाह को भी याद किया। गडकरी ने बताया कि ये उस वक्त की बात है, जब मैं छात्र नेता थे। तब मेरे एक दोस्त ने कहा था कि तुम एक अच्छे इंसान हो। तुम्हारा राजनीतिक भविष्य अच्छा है। आपको कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए।

जबसे कांग्रेस बनी कई बार टूटी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जबसे बनी है कई बार टूट चुकी है। हमें अपने देश के लोकतंत्र के इतिहास को नहीं भूलना चाहिए। हमें भविष्य के लिए अतीत से सीखना चाहिए। अपने 60 साल के शासन में कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन निजी फायदे के लिए कई शिक्षण संस्थान खोले।

भाजपा की विचारधारा मजबूत

गडकरी ने आगे कहा कि जिचकर ने मुझसे कहा था कि आपकी पार्टी का कोई भविष्य नहीं है। इस पर मेरा जवाब था कि मुझे भाजपा और उसकी विचारधारा पर पूरा भरोसा है और मैं इसके लिए काम करना जारी रखूंगा। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने आरएसएस की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के अपने पुराने दिनों को याद किया। साथ ही खुद में मूल्य स्थापित करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सराहना की।

 

सीएम गहलोत के वीडियो पर मचा सियासी बवाल

महिला का घूंघट हटाने पर भाजपा ने साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान में इस साल चुनाव होना है। चुनावी साल में राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर जमकर हमला बोल रही हैं। अब भाजपा ने एक वीडियो को लेकर सीधी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोला है। दरअसल, ये पूरा सियासी विवाद घूंघट और बुर्के को लेकर हो रहा है।
बांसवाड़ा जिले में एक कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत एक महिला का घूंघट हटाते हुए कह रहे हैं कि घूंघट का जमाना गया अब… इस वीडियो को भाजपा ने सोशल मीडिया पर शेयर कर किया है। इसी के साथ एक वीडियो और है जिसमें गहलोत बुर्का पहने एक महिला से मिलते हैं, लेकिन उससे ऐसा कुछ नहीं कहते हैं।

बुर्के पर बोलती बंद हो जाती: राज्यवर्धन सिंह

भाजपा का दावा है कि दोनों वीडियो बांसवाड़ा के घाटोल में हुए सरकार के कार्यक्रम के हैं। अब भाजपा सीएम अशोक गहलोत की ओर से महिला का घूंघट हटाए जाने का विरोध कर रही है। भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्वीट कर लिखा- फर्क साफ है! कांग्रेस के सीएम को जबरदस्ती महिलाओं का घूंघट हटाना है। इसके लिए वह बाकायदा अभियान चलाते हैं, लेकिन बुर्के पर बोलती बंद हो जाती है और इनके आलाकमान हिजाब का समर्थन करते हैं। इस तरह कांग्रेस ने भारत को बर्बाद किया। ये दोगलापन नहीं तो और क्या!

अयोध्या: ट्रक व टैंकर में आमने सामने टक्कर, दो जिंदा जले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रुदौली (अयोध्या)। लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जिले के सीमा पर स्थित रानीमऊ चौराहे पर दर्दनाक हादसा हो गया। शनिवार की भोर करीब 2:40 बजे ट्रक व टैंकर के बीच आमने-सामने की सीधी टक्क्र हो गई। ट्रैंकर में तारकोल भरा होने के कारण हादसे के बाद दोनों भारी वाहनों में आग लग गई। वाहनों पर सवार दो लोग जिंदा जल गए।
घटना की सूचना मिलते ही सीओ सत्येंद्र भूषण तिवारी व थानाध्यक्ष पटरंगा ओमप्रकाश सहित तीन थानों की फोर्स घटना स्थल पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड के जवानों की मदद से लगभग दो घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस के मुताबिक ट्रक संख्या आरजे 29 जीबी1563 नेपाल से मार्बल उतारकर वापस लौट रहा था। टैंकर संख्या यूपी 78 डीटी 8490 तारकोल लेकर शाहजहांपुर से बस्ती जा रहा था। दोनों वाहन रानीमऊ पहुंचे ही थे कि अचानक नेपाल से लौट रहा ट्रक अनियंत्रित हो गया और डिवाइडर को क्रास कर सामने से आ रहे टैंकर में जोरदार टक्कर मार दी। ट्रैंकर में टक्कर लगते ही आग लग गई। तेज धमाके के साथ लोगों की नींद टूट गई। फायर ब्रिगेड की टीम को घटनास्थल पर आने में पौन घंटे से अधिक समय लग गया। तब जाकर राहत बचाव कार्य शुरू हुआ। छह घंटे से नेशनल हाइवे वनवे है। अभी तक दुर्घटनाग्रस्त वाहन को हाइवे से हटाया नहीं जा सका।

जूनागढ़ में भीड़ का पथराव, डीएसपी समेत चार पुलिसकर्मी घायल

अवैध दरगाह हटाने के नोटिस पर मामला गरमाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जूनागढ़। गुजरात के जूनागढ़ में अवैध दरगाह को हटाने के नोटिस पर बवाल हो गया है। गुस्साए लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया, जिसमें डीएसपी समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस का कहना है कि पथराव के चलते एक व्यक्ति की मौत हुई है। पुलिस घटना की जांच कर रही है और सीसीटीवी फुटेज से दंगाईयों की पहचान की जा रही है।
जूनागढ़ के एसपी रवि तेजा वासमसेट्टी ने बताया कि जूनागढ़ में मजेवाड़ी गेट के पास एक दरगाह है। जूनागढ़ नगर पालिका द्वारा दरगाह को नोटिस दिया गया और पांच दिन में दरगाह की वैधता को लेकर कागजात जमा करने का निर्देश दिया। शुक्रवार रात करीब 500-600 लोगों की भीड़ दरगाह के पास जमा हो गई।
पुलिस ने लोगों से सडक़ जाम ना करने की अपील की लेकिन रात सवा दस बजे के करीब गुस्साए लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया।

174 लोगों को हिरासत में लिया

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। वहीं पथराव में एक डीएसपी समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस ने 174 लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि एक व्यक्ति की मौत हुई है। प्रथम दृष्टया पथराव के चलते उसकी मौत हुई है लेकिन मौत की असल वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पता चल पाएगी। फिलहाल घटना की जांच की जा रही है। उपद्रवियों ने हंगामे के दौरान कुछ वाहनों में आग लगा दी। घटना को राज्य के गृह विभाग ने गंभीरता से लिया है और पुलिस के आला अधिकारी हालात पर नजर रख रहे हैं। घटना के वीडियो फुटेज खंगाले जा रहे हैं और आरोपियों की पहचान की जा रही है।

मूसेवाला हत्याकांड के आरोपियों की 28 जून को होगी पेशी

कोर्ट में पेश करने का आदेश

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मानसा। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में किसी भी आरोपित को अदालत में पेश नहीं किया गया। जिसके बाद मानसा के चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (सीजेएम) सुरभि पराशर ने जेल प्रशासन को निर्देश दिया है। उन्होंने सभी आरोपितों को 28 जून को फिजीकल या वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश करने का आदेश दिया है।
सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को मानसा के गांव जवाहरके में छह हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पंजाब पुलिस की ओर से मूसेवाला हत्याकांड में चार्जशीट दायर किए नौ महीने से अधिक समय गुजर चुका है, लेकिन अदालत अभी तक आरोपितों के खिलाफ आरोप तय नहीं कर पाई है। इसका एक कारण सभी को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक साथ पेश करना अधिकारियों के लिए एक चुनौती है। अब तक एक दिन में छह से ज्यादा आरोपितों को कोर्ट में पेश नहीं किया गया है।]

बठिंडा सेंट्रल जेल में भेजा गया लॉरेंस बिश्नोई
मुख्य आरोपित में से एक लॉरेंस बिश्नोई को 27 सुनवाई में केवल एक बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेश किया गया है। कुल 31 आरोपितों में से पुलिस ने 27 को गिरफ्तार किया था। इनमें से दो मनदीप सिंह और मनमोहन सिंह तरनतारन जिले की गोइंदवाल जेल में झ?प के दौरान मारे गए थे। चार आरोपित विदेश में बैठे हैं। लारेंस बिश्नोई को वीरवार देर रात करीब एक बजे उच्च सुरक्षा वाली बठिंडा सेंट्रल जेल में भेज दिया गया है।

सेमिनार

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज सूर्या क्लब (कैंट) में आत्मनिर्भर भारत पर आयोजित सेमिनार में शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button