अब जीआरपी के एनकाउंटर में एक बदमाश घायल

मथुरा। उत्तर प्रदेश की सिविल पुलिस के बाद अब रेलवे पुलिस भी एक्शन में आ गई है। मथुरा त्रक्रक्क पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। रेलवे पुलिस की गोली से घायल हुए बदमाश पर 50 हजार रुपए का इनाम था। जयपुर का यह लुटेरा चलती ट्रेनों में अपने गैंग के साथ मिलकर यात्रियों से लूट की वारदात को अंजाम देता था।
राजकीय रेलवे पुलिस मथुरा जंक्शन की टीम सोमवार की देर रात गश्त कर रही थी। टीम गश्त करते हुए जब मथुरा कोटा की तरफ आउटर पर पहुंची तभी वहां रेल ट्रैक किनारे जंगल में दो संदिग्ध दिखाई दिए। शक होने पर पुलिस जब उनकी तरफ बढऩे लगी तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।
बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग के जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लग गई जबकि उसका साथी मौके से फरार हो गया। रेलवे पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर घायल बदमाश को हिरासत में लिया और इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।
घायल बदमाश को इलाज के लिए रेलवे पुलिस जब जिला अस्पताल ले जाने लगी तो उससे नाम पूछा। जिस पर घायल बदमाश ने अपना नाम प्रदीप सिंधी पुत्र पुरुषोत्तम निवासी मालवीय नगर जयपुर बताया। प्रदीप का नाम सुनते ही रेलवे पुलिस की बांछे खिल गई। क्योंकि रेलवे पुलिस काफी समय से प्रदीप की तलाश कर रही थी और उस पर 50 हजार रुपए का इनाम था।
पुलिस पूछताछ में प्रदीप ने बताया कि वह और उसका गैंग दिल्ली से दक्षिण भारत की तरफ जाने वाली ट्रेनों में रिजर्वेशन कराकर यात्रा करते हैं। ट्रेन जैसे ही दिल्ली से निकल कर मथुरा की तरफ आती है तभी वह ट्रेन की चैनपुलिग कर देते हैं। इसके बाद जब ट्रेन धीमे धीमे चलती है उसी समय वह किसी न किसी यात्री के साथ लूट की वारदात को अंजाम दे कर चलती ट्रेन से कूदकर भाग जाते हैं।
पुलिस की गोली लगने से घायल हुए प्रदीप सिंधी पर मथुरा के अलावा ग्वालियर,भोपाल सहित अलग अलग शहरों के रेलवे थाना में 2 दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने प्रदीप के पास से तमंचा,9 कारतूस, मंगलसूत्र, पर्स और मोबाइल बरामद किया है। रेलवे पुलिस अब प्रदीप के फरार साथी की तलाश कर रही है।

Related Articles

Back to top button