पीडीए ही बीजेपी को हराएगा : अखिलेश

  • सपा ने लोस चुनाव के लिए 16 प्रत्याशी उतारे, विपक्ष हैरान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन की स्थिति साफ होने से पहले ही सपा ने टिकटों का एलान कर दिया है। सपा प्रमुख ने कहा है पीडीए ही यूपी में बीजेपी हराएगी। उधर सपा ने 16 प्रत्याशियों की सूची जारी कर सभी दलों को चौका दिया है। वहीं सपा ने जातीय समीकरण का भी ख्याल रखा है। खीरी में उत्कर्ष वर्मा को उतारकर यह संदेश भी दे दिया है कि टिकट की चाह में सपा छोडक़र कांग्रेस में जाने वालों के लिए किसी तरह की कोई गुंजाइश नहीं बची है। खीरी से सपा के पूर्व सांसद रवि वर्मा टिकट की उम्मीद में ही बेटी पूर्वी वर्मा के साथ कांग्रेस में गए थे।
पूर्वी वर्मा ने पिछला लोकसभा चुनाव सपा के टिकट पर लड़ा था, लेकिन हार गई थीं। कमोबेश सभी सीटों पर स्थानीय समीकरणों को देखते हुए प्रत्याशी उतारे गए हैं। पहली सूची में उन सीटों को शामिल किया गया है, जहां सपा के अंदरुनी आकलन में उसके पास मजबूत प्रत्याशी हैं। अक्षय यादव 2014 के लोकसभा चुनाव में फिरोजाबाद से विजयी हुए थे, लेकिन 2019 का चुनाव शिवपाल यादव के खड़े हो जाने के कारण वह हार गए थे। यादव-मुस्लिम समीकरण यहां से जीत का मुख्य आधार माना जाता है। संभल से सपा ने 94 साल के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर फिर दांव लगाया है। संभल में यादव और मुस्लिम समीकरण जिताऊ माना जाता है। वह पहली बार 1996 में सपा के टिकट पर जीतकर संसद पहुंचे थे। मजबूत जनाधार वाले नेता माने जाते हैं।
उत्कर्ष वर्मा खीरी से शहर विधायक भी रह चुके हैं। सपा ने लखीमपुर खीरी जिले की खीरी सीट पर उत्कर्ष वर्मा और धौरहरा से आनंद भदौरिया को उतारकर सामान्य व ओबीसी मतदाताओं को साधने की कोशिश की है।

मैनपुरी में डिंपल के जरिये जीत का रिकॉर्ड दोहराने की तैयारी

दिसंबर 2022 में मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उनकी बहू डिंपल यादव को मैनपुरी के उपचुनाव में उतारा गया। 64 फीसदी वोट लेकर वह जीती थीं। इस सीट की शुमार सपा के सबसे अहम गढ़ के रूप में होती है।

अखिलेश मोदी को पीएम बनाने में कर रहे मदद : ओपी राजभर

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार को एक बार फिर से सपा अध्यक्ष पर निशाना साधा है। नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी पर तंज कसते हुए राजभर ने कहा कि विपक्ष भी केन्द्र में फिर से नरेन्द्र मोदी की सरकार बनाने में मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एनडीए में सटकर साथ दे रहे हैं तो सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी हटकर इसके लिए मदद कर रहे हैं। सुभासपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा अध्यक्ष भी विपक्षी गठबंधन से बाहर निकलकर भाजपा का सहयोग करना चाहते हैं। उन्होंने अखिलेश से यह सवाल भी किया कि सबसे सामने तो अखिलेश भाजपा के खिलाफ बयानबाजी करते हैं, लेकिन चुपके से फूल का गुलदस्ता लेकर भाजपा नेताओं के यहां क्यों जाते हैं? उन्होंने कहा कि अखिलेश अब सिर्फ सपने ही देखते रहेंगे और सपने में ही पीएम, सीएम बनते रहेंगे। उन्होंने कहा कि शिवपाल यादव बड़े और अनुभवी नेता हैं, लेकिन वह इस समय दुखी हैं।, क्योंकि पार्टी में उनकी सुनी नहीं जा रही है।

Related Articles

Back to top button