दक्षिण में मोदी का दौैरा, विपक्ष ने किया विरोध

तेलंगाना में मोदी के कार्यक्रम से दूरी बनाएंगे सीएम केसीआर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। पीएम मोदी आज तेलंगाना और तमिलनाडु के दौरे पर रहेंगे। तेलंगाना में पीएम मोदी सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ 11,360 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।
प्रोटोकॉल के तहत सीएम केसीआर को पीएम के इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था, लेकिन उन्होंने इससे दूरी बनाने का फैसला किया है। पीएम की अगवानी मंत्री तलसानी श्रीनिवास करेंगे। इसके साथ ही सीएम केसीआर आज बेगमपेट हवाईअड्डे पर पीएम मोदी की अगवानी भी नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री केसीआर ने बीआरएस मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव को उनकी अनुपस्थिति में आज बेगमपेट हवाई अड्डे पर पीएम मोदी की अगवानी करने का निर्देश दिया है।

कांग्रेस चेन्नई में पीएम को दिखायेगी काले झंडे

खुशबू सुंदर बोलीं-जैसा बॉस वैसे चेले
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (8 अप्रैल) को चेन्नई के दौर पर भी रहेंगे। इसी को लेकर यहां राजनीति गरमाई हुई है, कांग्रेस की तरफ से पीएम मोदी की चन्नई यात्रा के दौरान उन्हें काले झंडे दिखाने की योजना बनाई गई है। इसी को लेकर अब बीजेपी की नेता और मशहूर अभिनेत्री खुशबू सुंदर ने तंज किया। उन्होंने कहा कि कुछ कांग्रेसियों को यह भी एहसास नहीं है कि वे वास्तव में राज्य के लिए विफलता की कामना कर रहे हैं। उनसे समझदारी की उम्मीद करना भी गलती है। उन्होंने कहा जाहिर है कि चेला अपने बॉस की तरह ही होगा। तमिलनाडु कांग्रेस ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के बाद से भडक़ी हुई है। ऐसे में अब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी को काले झंडे दिखाने की योजना बनाई है, क्योंकि पीएम चेन्नई एयरपोर्ट पर अत्याधुनिक एकीकृत टर्मिनल भवन सहित कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए राज्य का दौरा करने वाले हैं। पीएम मोदी चेन्नई और कोयम्बटूर के बीच पुरची थलाइवर डॉ. एमजीआर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे ।
बसपा प्रमुख का भाजपा सरकार पर हमला, कहा-डबल इंजन की सरकार में जनता डबल परेशान

मोदी से मांग- पुरानी पेंशन योजना लागू करे सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पुरानी पेंशन बहाली मामले का जल्द समाधान करने की मांग की है। शनिवार को जारी अपने बयान में बसपा सुप्रीमो ने कहा कि देश भर में आम लोगों के साथ-साथ सरकारी कर्मचारियों का जीवन भी बढ़ती हुई महंगाई के कारण त्रस्त है।
केन्द्र व यूपी सहित विभिन्न राज्यों में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग लगातार जोर पकड़ती जा रही है। जिसका समाधन होना बहुत ज़रूरी है। बीएसपी भी यह मांग करती है। उन्होंने आगे कहा कि महंगाई के साथ-साथ गरीबी, बेरोजगारी व पिछड़ेपन आदि की जटिल समस्याओं के प्रति केन्द्र व यूपी सरकार को सही नीयत व नीति के साथ काम करना जरूरी है। ऐसी जनसमस्यायें भाषणबाजी से नहीं हल होती हैं। खासकर तब जब यूपी में डबल इंजन की सरकार में जनता डबल परेशान है। इसका समाधान जरूरी है।
बसपा सुप्रीमो मायावती ने अभी बीते दिनों पार्टी कार्यालय पर बैठक की थी और पदाधिकारियों से निकाय चुनाव को लेकर जी जान से जुटने की अपील की थी।

रविवार को जारी हो सकती है निकाय चुनाव आरक्षण की अधिसूचना

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगरीय निकाय चुनाव के लिए सीटों के फाइनल आरक्षण की अधिसूचना रविवार को जारी हो सकती है। वहीं राज्य निर्वाचन आयोग 9-10 अप्रैल तक चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है।
नगर विकास विभाग की ओर से निकाय चुनाव के लिए सीटों के अनंतिम आरक्षण की अधिसूचना 30 मार्च को जारी हुई थी। विभाग की ओर से अनंतिम आरक्षण पर 6 अप्रैल तक आपत्तियां मांगी गई थी। जिलाधिकारियों से लेकर विभाग के निदेशालय तक नगर पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष और महापौर पद पर आरक्षण में 2000 से अधिक आपत्तियां मिली हैं। विभाग की टीम ने प्रत्येक आपत्ति का अध्ययन कर उसके निस्तारण की कार्यवाही बृहस्पतिवार से ही शुरू कर दी थी।

समर सिंह को पुलिस ने हवालात भेजा

भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मौत का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। आकांक्षा दुबे की मौत के मामले में नामजद गायक व अभिनेता समर सिंह उर्फ समरजीत सिंह गिरफ्तारी के बाद हाथ जोडक़र रोने लगा। वाराणसी कमिश्नरेट की पुलिस के सामने गिड़गिड़ाया। बोला कि मैं बेकसूर हूं, छोड़ दीजिए। मेरा भविष्य चौपट हो जाएगा, लेकिन पुलिस ने सभी मिन्नतों को अनसुना किया और उसे हवालात में डाल दिया।
गिरफ्तारी के बाद गाजियाबाद के नंदग्राम थाने से लेकर मेडिकल मुआयना और फिर अदालत में पेश किए जाने के दौरान समर सिंह सिर झुका कर मुंह छिपाने का प्रयास करते हुए चुप्पी साधे रहा। फिल्म शूटिंग के लिए वाराणसी आईं अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की आत्महत्या के मामले में समर सिंह व उसका दोस्त संजय सिंह नामजद है। समर 10 दिन से पुलिस से आंख मिचौली खेल रहा था, लेकिन बृहस्पतिवार की देर रात वह पुलिस के चंगुल में फंस गया। वह गाजियाबाद में अपने जिस परिचित के फ्लैट में ठहरने के लिए पहुंचा था, वहां कमिश्नरेट की पुलिस को देखकर सन्न रह गया।

पता था पुलिस का छापा पड़ेगा इसलिए मुंबई नहीं गया

पुलिस की पूछताछ में समर ने बताया कि उसके ऑफिस लखनऊ और मुंबई में हैं। रुपये के लेनदेन और उसके प्रमोशन से संबंधित कामकाज दोस्त संजय सिंह देखता है। उसे पता था कि मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस उसकी तलाश में आजमगढ़ के मेंहनगर स्थित घर जाएगी। फिर, लखनऊ और मुंबई स्थित उसके ठिकानों पर छापा मारेगी। इसलिए जानबूझकर मुंबई नहीं गया और लखनऊ भी छोड़ दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की वक्फ बोर्ड की याचिका

कुतुब परिसर की मस्जिद मामले की सुनवाई से इंकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली वक्फ बोर्ड की प्रबंधन समिति की उस याचिका पर सुनवाई करने से इन्कार कर दिया है जिसमें दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई थी। हाई कोर्ट ने कुतुब परिसरमें स्थित मुगल मस्जिद में नमाज पर प्रतिबंध के भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के आदेश के खिलाफ आगे सुनवाई करने से इन्कार कर दिया था।
जस्टिस कृष्ण मुरारी और जस्टिस सीटी रविकुमार की पीठ ने हाई कोर्ट के 7 मार्च के आदेश के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया। पीठ ने अपने 5 अप्रैल के आदेश में कहा कि हाई कोर्ट के समक्ष पहले से लंबित मामले में हस्तक्षेप करने का हमें कोई अच्छा आधार नहीं मिला। लिहाजा विशेष अनुमति याचिका खारिज की जाती है। हालांकि, मामले के तथ्यों और परिस्थितियों को देखते हुए हम हाई कोर्ट से लंबित मामले पर सुनवाई करने और जितनी जल्दी हो सके उसके गुणदोष के आधार पर कानून के मुताबिक फैसला करने का अनुरोध करते हैं।

मॉकड्रिल

आपातकालीन स्थिति में मुख्यमंत्री या राज्यपाल की तबीयत खराब होने पर कितनी जल्दी पहुंचेंगे हॉस्पिटल उसकी आज सिविल हॉस्पिटल में की गई मॉक ड्रिल।

Related Articles

Back to top button