हमारी सरकार ने अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई : सीएम योगी

पुलिस स्मृति दिवस पर सीएम ने दी सौगात, पुलिसकर्मियों को मिलेगा मोटर साइकिल भत्ता

डीजीपी पांच लाख रुपए तक मेडिकल भत्ता देने के लिए अधिकृत
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस स्मृति दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राजधानी में पुलिस लाइन्स मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शहीद पुलिसकर्मियों को नमन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार अपराध तथा अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। प्रदेश में शातिर अपराधियों पर कड़ा शिकंजा कसा गया है।
इसमें पुलिसकर्मियों की बड़ी भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि हम भी उनकी काफी मांग को पूरा कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने अत्यंत कठिन परिस्थितियों में भी प्रदेश में अपराधों पर नियंत्रण करने, कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने, शांति-सौहार्द स्थापित करने, विशेषकर मातृशक्ति की सुरक्षा में अपनी सराहनीय भूमिका निभाई है। इस दौरान सीएम योगी ने पुलिस स्मृतिका पर पुष्पांजलि के बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस को देश का सर्वोत्तम बल बताते हुए उनके लिए कुछ घोषणाएं भी कीं। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक देवेंद्र सिंह चौहान तथा प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद सैनिक गणेश यादव की शहादत को नमन करते हुए उनके आश्रित को सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास विभाग में सेवायोजित करने का निर्णय लिया है।

हमारे पास सबसे बड़ा पुलिस बल

पुलिस स्मृति दिवस परेड समारोह में सीएम योगी ने कहा कि हमारे पास दुनिया के किसी भी राज्य का सबसे बड़ा पुलिस बल है। उत्तर प्रदेश पुलिस का शहादत का गौरवशाली इतिहास है। कर्तव्य पथ पर अपनी जान की कुर्बानी देने वाले वीर जवानों और अधिकारियों को हम सब श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। संकट में फंसे लोग आज भी सबसे पहले किसी को याद करते हैं तो वो नाम पुलिस है।

पुलिसकर्मियों के लिए ये की घोषणाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस कर्मियों का मोटर साइकिल भत्ता बढ़ाने की घोषणा की। सीएम योगी ने कहा कि सभी पुलिसकर्मियों को प्रति माह अब 500 रुपए मोटर साइकिल भत्ता मिलेगा। पुलिस स्मृति दिवस पर मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों के 200 रुपये साइकिल भत्ते को बढ़ाकर 500 रुपये मोटरसाइकिल भत्ता देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने बीते वर्ष सात बलिदानी पुलिसकर्मियों को नमन करने के साथ उनके स्वजन से भेंट की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन सभी को सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि सभी पुलिसकर्मियों को को ई-पेंशन से जोडऩे का निर्णय लिया गया है। साथ ही इन सभी के मेडिकल भत्ते के लिए डीजीपी को अधिकृत किया गया है। पुलिस महानिदेशक पांच लाख रुपया तक मेडिकल भत्ता देने के लिए अब अधिकृत हैं। अब पुलिसकर्मियों के पांच लाख रुपये तक के मेडिकल भत्ते की स्वीकृति का अधिकार डीजीपी को दिया गया।

अरुणाचल में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

  • 5 अक्टूबर को भी हुआ था एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में तूतिंग मुख्यालय के पास आर्मी का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। राहत और बचाव के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक ये हादसा ऊपरी सियांग जिले में तूतिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास हुआ है। हादसा शुक्रवार सुबह लगभग 10 बजकर 40 मिनट पर हुआ है।
ऊपरी सिंयाग जिले में आर्मी का एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एसपी जुम्मर बसर ने कहा कि जिस जगह हादसा हुआ है वो जगह सडक़ मार्ग से जुड़ी नहीं है। बचाव के लिए रेस्क्यू टीम फौरन भेजी गई। गौरतलब है कि इससे पहले 5 अक्टूबर को ही चीता हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था।

उत्तराखंड में मोदी, हिमाचल तक अहसास

  • हिमाचल की पोशाक चोला डोरा पहनकर पहुंचे बाबा केदारनाथ के किए दर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के दौरे पर हैं लेकिन उनका अहसास हिमाचल तक पहुंचा हैं। खास बात यह है कि कुछ समय बाद हिमाचल में चुनाव होने हैं और ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उत्तराखंड दौरे से हिमाचल को जोडऩे की पूरी कोशिश की है।
प्रधानमंत्री मोदी हर बार अपनी पोशाक से लोगों का ध्यान खींचते हैं। और इस बार भी ऐसा ही हुआ है। पीएम मोदी जिस पोशाक को पहनकर उत्तराखंड पहुंचे हैं, उसका संबंध हिमाचल से है। उत्तराखंड के जौनसार क्षेत्र और हिमाचल का ये क्षेत्र है। पीएम मोदी ने जो पोशाक पहनी है उसे हिमाचल और जौनसार का खास परिधान चोला डोरा कहते हैं। बताया जा रहा है कि ये पोशाक उन्हें हिमाचल की एक महिला ने तोहफे में दी थी। पीएम मोदी शारीरिक रूप से भले ही उत्तराखंड में थे, लेकिन भावनात्मक रूप से उन्होंने हिमाचल को भी जोड़ा। इस पोशाक के जरिए उन्होंने अपने आने का अहसास हिमाचल तक कर दिया। ऐसा दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री इस पारंपरिक पोशाक में उत्तराखंड आए हैं। इसे हिमाचल और जौनसार का खास परिधान चोला डोरा कहते हैं। पीएम मोदी अब बद्रीनाथ दौरे पर निकल चुके हैं। वे वहां चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण के साथ कुछ नई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

Related Articles

Back to top button