मप्र की 50 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे : ओवैसी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल । मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में छह माह का समय बचा है। मध्य प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) विधानसभा चुनाव-2023 में कांग्रेस का गणित बिगाड़ेगी। पार्टी ने प्रदेश की 230 सीटों में से 50 सीटों पर लडऩे की तैयारी की है। इसमें से 33 सीटों को चिन्हित भी कर लिया है, जहां मुस्लिम वोटरों की संख्या ज्यादा है।
एआईएमआईएम प्रदेश में सक्रिय भी हो गई है। यहां पर सर्वे करके जिताओं उम्मीदवारों को तलाशा जा रहा है। इसमें जनता के बीच सक्रिय और जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश की जा रही है। इसमें जनता के बीच सक्रिय लोगों के साथ ही भाजपा और कांग्रेस पार्टी के लोकप्रिय असंतुष्ट नेताओं की जानकारी जुटाई जा रही है।
वहीं एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद पुलिस की आलोचना करते हुए कहा कि उन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिन्होंने रामनवमी के जुलूस के दौरान नाथूराम गोडसे के पोस्टर प्रदर्शित किए. ओवैसी ने कहा, अगर कोई ओसामा बिन लादेन की तस्वीर लेकर निकलता तो पुलिस उसके घर के दरवाजे-खिडक़ी तोड़ देती।

सभी को चुनाव लडऩे का अधिकार : भाजपा

भाजपा प्रवक्ता पंकज चुतर्वेदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ही पार्टी है, जो सिर्फ विकास और सबके विकास की बात करती है। ओवैसी और आम आदमी पार्टी के चुनाव लडऩे का सवाल है तो यह लोकतंत्र है। यहां पर सभी व्यक्ति और पार्टियों को चुनाव लडऩे का अधिकार है। जनता अपने मत से तय करेंगी कि कौन किसकी टीम है या नहीं हैं। भाजपा की सरकार ने बंटाधार मध्य प्रदेश को विकसित और समृद्ध प्रदेश बनाया है।

एआईएमआईएम बीजेपी की बी टीम : कांग्रेस

कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा कि मौजूदा संवैधानिक व्यवस्था में हर राजनीतिक दल और व्यक्ति को चुनाव लडऩे का अधिकार है। लोकतांत्रिक व्यवस्था में सभी का स्वागत है। जहां तक ओवैसी की पार्टी का प्रश्न है तो वह भाजपा की बी टीम के रूप में स्थापित हो चुकी हैं। आने वाले समय में ऐसे राजनैतिक दलों और व्यक्तियों की कलाई और भी खुलेंगी।

Related Articles

Back to top button