लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी पार्टियां, बीजेपी की बड़ी हार तय !

झारखंड की राजधानी रांची में आज इंडिया ब्लॉक की महारैली  का आयोजन किया गया। इस दौरान...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः झारखंड की राजधानी रांची में आज इंडिया ब्लॉक की महारैली  का आयोजन किया गया। इस दौरान सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। जहां सुनीता केजरीवाल ने कहा है कि वे सीएम केजरीवाल को मारना चाहते हैं। इसलिए तो उन्हें दवा की सही खुराक नहीं दी जा रही है। फिलहाल मैं केंद्र सरकार से पूछती हूं कि मेरे पति की क्या गलती थी ? आखिरकार उन्हें जेल क्यों भेजा गया है?

आम चुनाव में इन दिनों मधुबनी पेंटिंग से बने सामानों की खूब डिमांड है। इस डिमांड को लेकर मधुबनी पेंटिंग से जुड़े कलाकार काफी उत्साहित हैं। बता दें, राजनीतिक मंचों पर अतिथियों को प्रतीक के रूप में मधुबनी पेंटिंग से बने सामानों को उपहार स्वरूप दिया जा रहा है। वहीं मिथिला या मधुबनी पेंटिंग से बिहार का एक गहरा जुड़ाव है।

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अमरोहा में वर्तमान सांसद और कांग्रेस उम्मीदवार कुंवर दानिश अली पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि जिनको हमने और आपने जिताकर संसद भेजा, उसी ने सांसद बनने के बाद न ही पार्टी और न ही जनता के मान सम्मान का ध्यान रखा।

भाजपा ने बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी महुआ मोइत्रा पर राज्य सरकार का स्टीकर लगी गाड़ी का इस्तेमाल कर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। वहीं पार्टी की ओर से इस बाबत राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय में ईमेल के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई गई है।

खराब मौसम के कारण केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक निर्धारित चुनावी रैली में शामिल नहीं हो सके। आपको बता दें, गृह मंत्री अमित शाह को दार्जिलिंग के गोरखा मैदान में बीजेपी उम्मीदवार राजू बिष्ट के समर्थन में जनसभा रैली को संबोधित करना था। लेकिन खराब मौसम होने के कारण अमित शाह बागडोगरा में फंस गए।

26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। बता दें, 12 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर 1206 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। दूसरे चरण में ही केरल की सभी 20 सीटों पर चुनाव होने है।

केंद्रीय मंत्री सांसद स्मृति इरानी ने तिलोई के हंसवा गांव में आयोजित हुए सामाजिक कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि लोगों को रंग बदलते सुना था लेकिन परिवार बदलते राहुल गांधी को सुना है। अभी वायनाड में प्रचार करते हुए वहां के निवासियों को अपना परिवार बता रहे हैं। इसी के साथ ही स्मृति ईरानी ने ये भी कहा कि 26 अप्रैल के बाद अमेठी के लापता पूर्व सांसद यहां आएंगे।

यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट से डिंपल यादव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीएसपी प्रत्याशी शिवप्रसाद यादव ने सपा पर जमकर निशाना साधा। जहां बसपा ने कहा कि अगर मैं चुनाव जीतूंगा तो सबसे हले सैफई वालों ने पूरे जिले में जो डर का माहौल बनाकर रखा है, उसे खत्म करने का काम करूंगा।

PDM न्याय मोर्चा गठबंधन में पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) ने लोकसभा उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है।  पार्टी ने इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। कन्नौज से दानिश अली को टिकट दिया गया है। तो वहीं उन्नाव सीट से धनीराम पाल को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। 19 अप्रैल को राज्य में पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है। वहीं सभी पार्टियां जमकर चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के मालदा में एक रैली को संबोधित किया। जहां ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने पिछले 10 साल में क्या किया?  ये कोई बंगाल का चुनाव नहीं है, मैं जवाबदेह नहीं हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button