पीएम मोदी ने जातिवाद, वंशवाद की जगह राष्ट्रवाद को दिया बढ़ावा : स्वतंत्रदेव सिंह

  • दिनेश खटीक मामले में बोलने से बचे स्वतंत्र देव

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पीएम मोदी की सरकार ने राजनीति में बढ़ रहे जातिवाद, वंशवाद की जगह राष्टï्रवाद को बढ़ावा दिया। आज देश इस दिशा में बढ़ भी गया है। देश का नौजवान भी राष्टï्रवाद की ओर चल रहा है। प्रयागराज में जिला पंचायत सभागार में आयोजित संगोष्ठी में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को साहसिक निर्णय लेने वाला व्यक्ति बताते हुए कहा कि उन्हें चुनौतियों का सामना करना और उससे लड़ना बखूबी आता है। पीएम ने 20 वर्ष पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपनी पारी का प्रारंभ कर आज तक कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। देश एवं राष्टï्र हित में जो भी निर्णय लेना हुआ उसमें कोई हिचकिचाहट भी नहीं दिखाई। उनका नाम और उनका काम पूरे संसार में गूंज रहा है ।

विश्व भर में कोरोना जैसी महामारी के लिए भारत संकट मोचन साबित हुआ और भारत की स्वदेशी वैक्सीन की दुनिया भर में सराहना हुई। महिलाओं को सशक्तिकरण करने के लिए और उनको सुरक्षा प्रदान करने के लिए जो नीतियां बनाई, उसे जमीन पर उतारा गया। प्रबुद्ध जन संगोष्ठी में मोदी 20 ड्रीम्स मीट डिलीवरी नाम की पुस्तक पर चर्चा स्वतंत्र देव भी की। उन्होंने समाज के सभी व्यक्तियों एवं कार्यकर्ताओं से पुस्तक का अध्ययन कर उसे प्रेरणा मान कर अपने जीवन को आगे बढ़ाने की बात भी कही। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मीडिया से कन्नी काटते नजर आए। इस बीच राज्यमंत्री दिनेश खटीक मामले में उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। वे मुस्कराते हुए आगे बढ़ गए। झूंसी सुनौटी स्थित आश्रम में एक धार्मिक कार्यक्रम में भी उन्होंने शिरकत की। इसके पूर्व सर्किट हाउस में भी भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया।

आजम खां को सुप्रीम कोर्ट से राहत

लखनऊ। सपा के वरिष्ठï नेता व रामपुर से सपा विधायक आजम खान को कल सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। शीर्ष अदालत ने जौहर यूनिवर्सिटी के सील किए हिस्से को तत्काल डी सील करने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट के जौहर यूनिवर्सिटी के अवैध अतिक्रमण वाली जमीन लौटाने वाली शर्त को रद्द कर दिया। कोर्ट ने आजम खान को नियमित जमानत भी दी है। इतना ही नहीं, उत्तर प्रदेश सरकार की रामपुर जाने से रोकने की अपील को भी खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा आजकल यह गलत परिपाटी चल गई है कि हाईकोर्ट के जज जमानत देते समय गैर जरूरी टिप्पणी करते हैं और जमानत के लिए गैर जरूरी शर्त लगाते हैं। दरअसल, हाईकोर्ट ने आजम खान की जमानत शर्त के तौर पर रामपुर डीएम को निर्देश दिया था कि वह जौहर यूनिवर्सिटी परिसर से लगी जमीन को सरकार के कब्जे में लें। इस पर आजम खां ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की। 27 मई को सुप्रीम कोर्ट ने सपा नेता आजम खान को जमानत के लिए उनकी यूनिवर्सिटी से सटी जमीन को कुर्क करने की शर्त पर रोक लगा दिया

पिटबुल की पैरवी में उतरीं मेनका गांधी, नगर निगम से साधा संपर्क

लखनऊ। मालकिन को मारने के बाद चर्चा में आई पिटबुल डागी ब्राउनी को परिवार को देने की पैरवी पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी ने की है। मेनका गांधी ने नगर निगम के अधिकारियों से फोन पर संपर्क किया और कहा कि पिटबुल के मालिक अमित त्रिपाठी चाहते हैं कि पिटबुल ब्राउनी को किसी अन्य को सौंपने के बजाय उसके किसी रिश्तेदार को दे दिया जाए, जो दूर गांव में उसे भेज देंगे। इसलिए नगर निगम को अमित के अनुरोध पर विचार करना चाहिए। नगर निगम के संयुक्त निदेशक (पशु कल्याण) डॉ. अरविंद राव ने मेनका गांधी के आए फोन की पुष्टि की और कहा कि जो भी होगा नियमानुसार किया जाएगा। उसे गोद लेने के लिए करीब आठ लोग नगर निगम से संपर्क कर चुके हैं, जबकि बंगलुरू की एक संस्था ने भी उसे गोद लेने की चाहत दिखाई है। डाग मील न खाने वाली ब्राउनी ने अंडा भी नहीं खाया था और ब्राउनी को चिकन ही पसंद है। कैसरबाग बंगाली टोला में मालकिन सुशीला त्रिपाठी को मारने वाली ब्राउनी को नगर निगम ने जब्त कर इंदिरानगर (कुकरैल पिकनिक स्पाट के पास) में बने नगर निगम के कुत्ता नसबंदी केंद्र जरहरा में रखा है। अब वह कर्मचारियों के साथ खुले में भी रहती है। वह सिर्फ चिकन ही खा रही है। बता दें कि पिटबुल नस्ल की डागी ब्राउनी ने अपनी मालकिन सुशीला त्रिपाठी को नोच नोच कर मार डाला था।

Related Articles

Back to top button