राजस्थान में सियासी रार जारी!

4PM न्यूज़ नेटवर्क: राजस्थान की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुका है। सियासी गलियारों अब प्रचार-प्रसार भी बंद हो चुका है। अब इन सभी राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के नाम पर दिए गए वोटों का लेखा जोखा 4 जून को ही खुलेगा। लेकिन अभी मौजूदा माहौल की अगर हम बात करें तो भले ही चुनवी प्रचार-प्रसार थम गया है लेकिन कुछ सीटें ऐसी हैं जिनमें अभी भी हलचल हो रही है। दरअसल इस बार के चुनाव में एक सीट लगातार चर्चा में बनी है। हम बात कर रहे हैं बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट की। ऐसा माना जा रहा है कि यहां त्रिकोणीय मुकाबला है। एक तरफ जहां भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी हैं कांग्रेस ने उम्‍मेदाराम बेनीवाल को अपना प्रत्याशी बनाया है तो वहीं एक नाम और चर्चा में बना हुआ है जो कि है निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी का। भाटी के लोकसभा चुनाव में आने से इस सीट का मुकाबला और भी दिलचस्प बन गया। लेकिन अब इस सीट पर चुनाव संपन्न होने के बाद भी सियासी रार थमने का नाम नहीं ले रही है। और आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। दरअसल कांग्रेस प्रत्याशी उम्‍मेदाराम बेनीवाल ने निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी पर बड़ा आरोप लगाया है।

बता दें कि उम्‍मेदाराम बेनीवाल ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि चौहटन क्षेत्र के मत्ते का तला निवासी बिग्गाराम पुत्र रामाराम, रामाराम के पुत्र दुर्गाराम जाखड़, बांकाराम के पुत्र रामाराम जाखड़ के साथ निर्दलीय लोकसभा प्रत्याशी एवं शिव विधायक रविन्द्र सिंह भाटी के 25-30 कार्यकर्ताओं द्वारा रास्ता रोककर धारदार हथियारों से जानलेवा हमला किया गया जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस प्रशासन से निवेदन है कि थार में शांत वातावरण में भाईचारे को बिगाड़ने आतंकी प्रवृत्ति के असामाजिक तत्वों को कार्यवाही करें शांतप्रिय क्षेत्र में जातिवाद का जहर घोलना चाहते हैं जो क्षेत्र के लिए चिंताजनक है.उन्होंने अपनी पोस्ट में आगे लिखा कि क्षेत्र में बाहरी क्षेत्र के हजारों लोगों का जमावड़ा जमा रखा है मतदान के दिन कई मतदान केंद्रों पर कांग्रेस समर्थकों और बूथ एजेंटों पर हमले किए गए पुलिस ने सख्ताई नहीं बरती इसलिए लगातार घटनाएं की जा रही हैं, जिससे क्षेत्र में भय का वातावरण बन रहा है. इसलिए मेरा उच्च अधिकारियों से निवेदन है घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई करें. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं पीड़ितों को न्याय दिलाने के हरदम तत्पर हूं जो निर्दलीय प्रत्याशी और उनके समर्थक चाहते हैं वो उनके मंसूबे पूर्ण नहीं होने देंगे।

दरअसल इससे पहले वोटिंग के दौरान रविंद्र सिंह भाटी ने एक्स पर पोस्ट कर गंभीर आरोप लगाते कहा था कि एजेंटों को बूथो से बाहर निकाला जा रहा है। साथ ही उन्होंने लिखा था कि बायतु विधानसभा के अंदर मेरे एजेंटों को बूथो से बाहर निकाला जा रहा है और वोटिंग मशीन पर मेरे नाम पर पट्टी लगाई जा रही है. यह कैसा लोकतंत्र है? आखिर प्रशासन किसके दबाव में काम कर रहा है. इस पोस्ट में रविंद्र सिंह भाटी ने राजस्थान पुलिस के साथ बाड़मेर डीएम को भी टैग किया था. जिसपर राजस्थान पुलिस की हेल्प डेस्क ने तुरन्त प्रतिक्रिया देते हुए बालोतरा पुलिस जांच के आदेश भी दिए थे. जिसके जवाब में बायतु पुलिस की तरफ से लिखा गया था कि इस तरह की कोई घटना सामने नहीं आई है. पुलिस मोबाइल पार्टी, सुपरवाइजरी अधिकारी लगातार बूथों का भ्रमण/निरीक्षण कर रहे है. मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। जिसके बाद इसे लेकर बड़ा बवाल मच गया है। और अब इसी मामले में सियासी बयानबाजी जारी है। वहीं वोटिंग प्रतिशत की तो बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर 69.79 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. पहले चरण के मुकाबले राजस्थान में दूसरे में वोटिंग प्रतिशत में इजाफा हुआ हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button