कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू हेलीकॉप्टर से बरसेंगे फूल

सावन में शुरू होगी यात्रा प्रशासन सक्रिय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ। आगामी 14 जुलाई से सावन का महीना शुरू हो रहा है। इस महीने में कांवड़ यात्रा भी शुरू होती है। इसे लेकर वेस्ट यूपी में प्रशासनिक अमला कांवड़ यात्रा की तैयारियों में जुट गया है। मेरठ में जिलाधिकारी और एसएसपी ने कावड़ यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया। कावडिय़ों पर हेलीकॉप्टर के जरिए पुष्प वर्षा की जाएगी।
डीएम दीपक मीणा और एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने गंगनहर पटरी सरधना क्षेत्र के अंतर्गत कावड़ यात्रा मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया। साथ ही रोड, बिजली, यातायात व्यवस्था, नहर पटरी रेलिंग आदि को लेकर निर्देश दिए। एसएसपी ने कहा कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर मेरठ पुलिस प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता होगी। एसपी ट्रैफिक सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी इस दौरान उपस्थित रहे।
वेस्ट यूपी के साथ-साथ इस बार उत्तराखण्ड में भी कांवडिय़ों का जोरदार स्वागत करने की तैयारी हो रही है। उत्तराखण्ड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बीते दिनों कहा था कि कोविड महामारी के कारण दो साल से कांवड़ यात्रा बाधित रही। इस बार कांवड़ यात्रियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी। सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। गौरतलब है कि पश्चिमी यूपी में कांवड़ यात्रा बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ निकलती है।

Related Articles

Back to top button