प्रधानमंत्री जी! इधर भी ध्यान दीजिए

मां ने अंतिम संस्कार के लिए मांगा पैसा नहीं मिली मदद तो शव को गंगा में बहाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र एक हृदय विदारक घटना सामने आई है। एक मां अपने जवान बेटे की अंतिम संस्कार पैसे ने होने के कारण न कर सकी और मजबूर होकर उसे शव को गंगा में प्रवाहित करना पड़ा।
दुखी मां ने बताया कि उसके पास फूटी कौड़ी भी नहीं थी, उसका अंतिम संस्कार कैसे करती। कुछ लोगों के आगे हाथ-पांव जोड़े कि दो-चार सौ रुपए दे दो, किसी ने साथ नहीं दिया। आखिर लाश घर पर कब तक रखती। अगले दिन बेटे को गंगा में बहा दी। इतना कहते-कहते 55 साल की सुशीला जोर-जोर से रोने लगती हैं। कहती हैं- ‘अरे बबुआ रे बबुआ, हमनी के छोड़ के कहां गईल रे बबुआ’ (बेटा हम लोगों को छोडक़र तुम कहां चले गए)।’ बनारस से सटे सेवापुरी विधानसभा के बिहड़ा गांव की रहने वाली सुशीला का बेटा गुड्ड (25) सूरत में मजदूरी करता था। होली के दिन डंफर ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। सुशीला मुसहर कम्युनिटी से हैं।
ये वो कम्युनिटी है, जो सालों से अपनी जाति मुसहर (चूहे मारकर खाने वाली कम्युनिटी) का दंश झेल रही है। लोग इनका छुआ खाना नहीं खाते, पानी नहीं पीते। दबंग इनकी लड़कियों और महिलाओं के साथ बदतमीजी करते हैं। बड़े जाति के टीचर्स इनके बच्चों को स्कूल से भगा देते हैं। पूरे इलाके में इनकी कम्युनिटी का एक ही शख्स 10वीं तक पढ़ पाया है।

Related Articles

Back to top button