राहुल ने फूंका चुनावी शंखनाद, भाजपा अपनी लिस्ट ही फाइनल नहीं कर पाई!

लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत से गदगद राहुल गांधी राज्यों के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए है... जम्मू-कश्मीर के चुनाव की कमान संभाल ली है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत से कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी गदगद है… और बीजेपी को तमाम मुद्दों पर घेर रहें है… जिससे मोदी की परेशानी लगातार बढ़ रही है… राहुल गांधी ने दो राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर एक्टिव मोड में आ गए है… इसी कड़ी में राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर में एक के बाद एक चुनावी रैली कर रहें है… आपको बता दें कि राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव को लेकर अपना ऐजेंडा सेट कर लिया है… जम्मू-कश्मीर के चुनाव में कांग्रेस नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरी है… वहीं जम्मू-कश्मीर चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन करके नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूख अबदुल्ला भी काफी गदगद नजर आ रहें है…. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की बातों पर ध्यान न देते हुए राहुल गांधी ने चुनाव में अपना दम खम दिखाया था… जिससे बीजेपी तीन सौ तीन सीट से दो सौ चालीस की सीट पर आ गई थी… वहीं अब विधानसभा चुनाव को लेकर भी राहुल गांधी ने अपना प्लान जनता के सामने पेश कर दिया है… बता दें कि विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी का जाति जनगणना, बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार समेत समाज में व्यात तमाम समस्याएं मुद्दा है… वहीं इन सभी मुद्दों के साथ कांग्रेस पार्टी चुनाव मैदान में उतरी है… और राहुल गांधी को जनता ता सपोर्ट भी मिल रहा है….

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद राहुल गांधी का यह दूसरा दौरा है… राहुल गांधी के दौरे से बीजेपी परेशानी लगातार बढ़ रही है… लोकसभा चुनाव के बाद विपक्ष का एक बड़ा चेहरा बनकर उभरे राहुल गांधी की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है… राहुल हमेशा, गरीब, मजदूर, सफाई कर्मचारी, कुली, संविदा कर्मचारी, किसानों से मिलकर उनकी समस्याओं को जानते हैं… और उसका निराकरण करने का भरोसा भी दिलाते हैं…. जिससे राहुल की छबि जनता के बीच में और अच्छी होती जा रही है… आपको बता दें कि बीजेपी ने राहुल की छबि खराब करने के लिए करोड़ो रूपये खर्च किए… बावजूद इसके राहुल की छबि पर कोई प्रभाव नहीं पड़ी… बता दें कि जम्मू के रामबन में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बीजेपी पर जमकर बरसे…. और जम्मू-कश्मीर के लोगों को स्टेटहुड वापस दिलाने का वादा किया… और उन्होंने कहा कि बीजेपी आज देश में नफरत फैला रही है…. उनका काम नफरत फैलाने का है लेकिन हमारा काम मोहब्बत फैलाने का है…. राहुल गांधी ने कहा कि नफरत को मोहब्बत से ही काटा जा सकता है… औऱ उन्होंने कहा कि देश में राज्यों का बंटवारा तो कई बार हुआ…. लेकिन पहली बार स्टेटहुड को छीना गया…. जम्मू कश्मीर का स्टेटहुड छीना गया है….

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में मेगारैली संबोधित करते हुए कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरुआत की…. जम्मू-कश्मीर के रामबन की रैली में राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर निशाना साधा…. इस दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर के राज्य दर्जे, बेरोजगारी, बिजली समस्या और देश में फैली नफरत पर बात की… राहुल गांधी ने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार राज्य का दर्जा छीना गया है….. एक राज्य को खत्म कर दिया गया…. और लोगों के अधिकार छीन लिए गए…. और उन्होंने आगे कहा कि पूरे देश में बीजेपी और आरएसएस के लोग नफरत और हिंसा फैला रहे हैं…. उनका काम नफरत फैलाने का है और हमारा काम मोहब्बत फैलाने का है…. वो तोड़ते हैं और हम जोड़ते हैं…. नफरत को मोहब्बत से ही हराया जा सकता है…. अंत में मोहब्बत की ही जीत होती है…. पहले नरेंद्र मोदी छाती फैलाकर आते थे… और अब झुककर आते हैं…. हिंदुस्तान के इतिहास में पहली बार स्टेटहुड छीना गया है….

वहीं राहुल गांधी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपका राज्य ही नहीं छीना गया है…. आपके अधिकार, आपकी संपत्ति, सब कुछ आपसे छीना जा रहा है… 1947 में हमने राजाओं को हटाकर लोकतांत्रिक सरकार बनाई…. हमने देश को संविधान दिया…. आज जम्मू-कश्मीर में राजा हैं…. उनका नाम एलजी है…. राहुल गांधी ने आगे कहा कि हमारा पहला कदम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाना होगा…. हम चाहते थे कि चुनाव से पहले आपको राज्य का दर्जा मिले…. और चुनाव जम्मू-कश्मीर के राज्य बनने के बाद हों…. लेकिन बीजेपी ऐसा नहीं चाहती…. वे चाहते थे कि पहले चुनाव हो जाएं… और फिर राज्य के दर्जे पर बात हो…. बीजेपी चाहे या न चाहे, इंडिया गठबंधन उन पर दबाव बनाएगा…. और जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा मिलेगा….

आपको बता दें कि रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी की गठबंधन सरकार यहां सत्ता में आने वाली है….. ऐसा होने जा रहा है….. हम सभी सरकारी रिक्तियों को भरेंगे… और आयु सीमा को 40 साल तक बढ़ाएंगे….. हम दिहाड़ी मजदूरों को नियमित करेंगे…. उन्हें स्थायी करेंगे और हम उनकी आय बढ़ाएंगे…. हमारा लक्ष्य सबको साथ लेकर जम्मू-कश्मीर की सरकार चलाना होगा…. सभी का सम्मान होना चाहिए, हमें सभी को साथ लेकर चलना चाहिए…. वहीं राहुल गांधी ने कहा कि सरकार केवल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रही है….. जम्मू-कश्मीर में देश के बाकी हिस्सों से ज्यादा बेरोजगारी है,,,, कभी मोदी जी समुद्र के नीचे चले जाते हैं…. कभी किसी राजनेता को गले लगाते हैं…. लेकिन वह कभी बेरोजगारी के बारे में बात नहीं करते…… कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकार सत्ता में आने वाली है…. हम सभी सरकारी रिक्तियों को भरेंगे…. हम आयु सीमा को 40 तक बढ़ाएंगे…. दिहाड़ी मजदूरों को नियमित किया जाएगा…. वहीं राहुल गांधी ने कहा कि अब नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान की जनता से डरते हैं…. और अब थोड़ा सा वक्त बचा है…. हम नरेंद्र मोदी और बीजेपी को सरकार से हटा देंगे…. हम चाहते हैं कि देश में भाईचारा हो…. सबकी इज्जत हो, एक-दूसरे के साथ अच्छे से बात हो….

वहीं घाटी की खूबसूरती की बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह इतनी खूबसूरत जगह है…. मुझे चुनाव के बाद यहां आना ही पड़ेगा…. यहां पर कम से कम 2-3 दिन का कार्यक्रम बनाया जाएगा…. मुझे ऐसी जगह, इतने प्यारे लोग देखने को नहीं मिलते, कम से कम मुझे 2-3 दिन के लिए यहां घुमाइए…. और उन्होंने आगे कहा कि कुछ ही समय में देख लेना…. कश्मीर में हमारी सरकार बनेगी और आपके लिए पूरे दिल से काम किया जाएगा…. यह एक खूबसूरत जगह है, संगलदान एक बहुत अच्छी जगह है…. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं…. आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था…. इसके बाद पहली बार चुनाव होने जा रहे हैं… वहीं चुनाव तीन चरणों में होंगे…. 90 विधानसभा सीटों के लिए 18 सिंतबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करेंगे…. वहीं, 8 अक्टूबर को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे…

बता दें कि राहुल गांधी ने अपनी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जहां भी ये नफरत फैलाएंगे, वहां हम मोहब्बत की दुकान खोलेंगे…. ये इतनी सुंदर जगह है…. यहां तो मैं चुनाव के बाद जरूर आऊंगा…. अगर कांग्रेस पार्टी का कोई कार्यकर्ता मेरे पास आए है… और मुझे कहे कि मैं भगवान से बात करता हूं तो मैं उनको समझाऊंगा की यह बाहर बात न करें नहीं तो नुकसान हो जाएगा… लेकिन देश के प्रधानमंत्री ऐसा कहते हैं…. वह कहते हैं कि मैं नॉन बायोलॉजिकल हूं… और बाकी हिंदुस्तान बायोलॉजिकल हैं…. पीएम कहते हैं कि मैं भगवान से डायरेक्ट बात करता हूं…. भगवान ने भी उनको इस बार के चुनाव में डायरेक्ट बता दिया…. वहीं लोकसभा चुनाव ने नरेंद्र मोदी को डायरेक्ट मैसेज दे दिया कि भगवान आम जनता से बात करता है…. और भगवान आम जनता की राय सुनकर काम करता है…. हमने नरेंद्र मोदी को साइकोलॉजिकल उड़ा दिया है…. मैं संसद में उनके सामने बैठता हूं…. उनकी कॉन्फिडेंस गायब हो गई है…. और उन्होंने पहले कहा कि जाति जनगणना नहीं होगी…. हमने कहा कि जाति जनगणना होगी… उसके बाद अब आरएसएस वाले कह रहे हैं जाति जनगणना होगी…. बस अब थोड़ा सा समय बचा है, मोदी सरकार को हटा देंगे….

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने गठबंधन किया है…. राज्य की 90 सीटों में से 32 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी… और 51 सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस अपने उम्मीदवार उतारेगी…. इसके अलावा पांच सीटों पर फ्रेंडली फाइट होगी…. जिनमें बनिहाल, डोडा, भद्रवाह, नगरोटा और सोपोर विधानसभा शामिल है…. आपको बता दें कि नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती पर भी हमला बोला…. और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच जो गठबंधन बना है…. उसमें हम सफल होंगे…. लोग समझते हैं कि हम अच्छा काम कर सकते हैं… और लोगों को मुश्किलों से निकाल सकते हैं…. यह गठबंधन हमारे पूरे देश के लिए एक बड़ी आवाज है…. यह उन लोगों के मुंह पर तमाचा है…. जो कहते हैं कि हम पाकिस्तानी हैं, खालिस्तानी हैं, मुझे उम्मीद है कि हिंदुस्तान के लोग समझेंगे कि हम चाहते हैं कि रियासत आगे तरक्की करे और मुश्किलों से बाहर आए….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button