BJP पर भड़के राहुल गांधी, स्पीकर ओम बिरला को लिखी चिट्ठी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार (2 जुलाई) को अपने भाषण के कुछ हिस्सों को कार्यवाही से हटाने के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखी है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार (2 जुलाई) को अपने भाषण के कुछ हिस्सों को कार्यवाही से हटाने के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखी है। राहुल गांधी ने कहा है कि मेरे विचारों को कार्यवाही से हटाना संसदीय लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है। ऐसे में मेरे भाषण के हटा दिए गए हिस्सों को फिर से बहाल किया जाना चाहिए।

दरअसल, राहुल गांधी ने नीट परीक्षा में पेपर लीक के आरोपों और अग्निपथ भर्ती स्कीम को लेकर सरकार पर हमला बोला था। इसके अलावा उन्होंने भगवान शिव की तस्वीर दिखाते हुए कहा था कि खुद को हिंदू कहने वाले लोग हिंसा-हिंसा की बात करते हैं, जबकि भगवान शिव शांति का संदेश देते हैं। वो कहते हैं कि न डरो और न डराओ। वहीं राहुल के इस बयान पर PM मोदी समेत सरकार के कई मंत्रियों ने ऐतराज जताया था।

राहुल ने BJP पर देश में हिंसा और डर फैलाने का लगाया आरोप

इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के भाषण में भी आरोपों की भरमार थी, लेकिन उनकी स्पीच से केवल एक शब्द हटाया गया। इसको लेकर किया गया भेदभाव समझ के परे है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने पत्र में लिखा कि मैं अनुराग ठाकुर के भाषण की ओर भी ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं जिनका भाषण आरोपों से भरा था, हालांकि, आश्चर्यजनक रूप से केवल एक शब्द को हटाया गया है! आपके अच्छे स्वभाव के प्रति उचित सम्मान के साथ, यह चयनात्मक निष्कासन तर्क को अस्वीकार करता है।

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने सदन में सच्चाई रखी है, हर सांसद का अधिकार है कि वो संसद में लोगों से जुड़े मुद्दे उठाए। इसको ध्यान में रखते हुए ही मैंने अपना भाषण दिया था. उन्होंने आज सुबह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दुनिया में सच्चाई को मिटाया जा सकता है, हकीकत में नहीं। वहीं BJP ने राहुल गांधी के लेटर लिखने पर पलटवार किया है। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल ने बीजेपी पर देश में हिंसा, नफरत और डर फैलाने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि ये लोग हिंदू नहीं हैं क्योंकि 24 घंटे की हिंसा की बात करते हैं। इसके अलावा कोई काम नहीं है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • BJP के लोग अल्पसंख्यकों, मुसलमानों, सिखों एवं ईसाइयों को डराते हैं, उन हमला करते हैं और उनके खिलाफ नफरत फैलाते हैं।
  • लेकिन अल्पसंख्यक इस देश के साथ चट्टान की तरह मजबूती से खड़ा रहा है। और उन्होंने अलग अलग क्षेत्रों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button