अपार जनसमूह के साथ नामांकन करने वायनाड पहुंचे राहुल गांधी

  • कांग्रेस नेता का मेगा रोड शो, कई दिग्गज नेता भी रहे मौजूद
  • मेरे संसदीय क्षेत्र के लोग छोटी बहन प्रियंका जैसे : राहुल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वायनाड। कांग्रेस सांसद और उम्मीदवार राहुल गांधी ने बुधवार, 3 अप्रैल को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने से पहले अपने निर्वाचन क्षेत्र केरल के वायनाड में एक मेगा रोड शो किया। उनके साथ उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी थीं। राहुल गांधी ने 2019 के संसद चुनाव में वायनाड सीट चार लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीती थी। पार्टी ने कहा कि राहुल गांधी वायंड के एक गांव मुप्पैनाद में हेलीकॉप्टर से पहुंचे और कलपेट्टा तक सड़क मार्ग से यात्रा की।
कांग्रेस ने कहा कि सुबह करीब 11 बजे, उन्होंने कलपेट्टा से एक रोड शो किया, जिसमें उनके साथ प्रियंका गांधी और एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल और दीपा दास, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के एआईसीसी प्रभारी कन्हैया कुमार और साथ ही राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन और केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष एमएम हसन भी शामिल हैं। रोड शो में हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हुए। पार्टी ने कहा कि रोड शो दोपहर के आसपास सिविल स्टेशन के पास समाप्त होगा। रोड शो के के बाद राहुल गांधी जिला कलेक्टर को अपना पर्चा भरकर नामांकन पत्र सौंपा।

2019 में 7,06,367 वोट पाकर जीते थे राहुल

2019 के लोकसभा चुनावों में, राहुल गांधी ने कुल 10,92,197 में से 7,06,367 वोट पाकर जीत हासिल की, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी – सीपीआई के पीपी सुनीर – को केवल 2,74,597 वोट मिले। केरल में इस साल लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग 26 अप्रैल को होगी। सीपीआई ने इस सीट से एनी राजा को और बीजेपी ने अपनी राज्य इकाई के प्रमुख के सुरेंद्रन को यहां से मैदान में उतारा है।

‘विचारधारा अलग हो सकती है लेकिन सब मेरे परिवार की तरह’

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, आपका सांसद होना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं आप सबको अपनी छोटी बहन प्रियंका जैसा ही समझता हूं। यहां जंगली जानवर का शिकार बनते इंसान का मुद््दा बड़ा है। मेडिकल कॉलेज का मुद््दा है, मैंने सारे मुद््दे उठाए, सीएम को पत्र लिखा लेकिन कुछ नहीं हुआ। जब केंद्र और केरल में हमारी सरकार होगी हम आपकी सारे मुद््दे हल करेंगे। यूडीएफ हों या एलडीएफ सब मेरे परिवार की तरह हैं। भले ही विचारधारा का फर्क हो। बीते पांच सालों में मुझे आपके साथ बहुत कुछ सीखने को मिला है।

केजरीवाल की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई

  • गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली के सीएम पहुंचे हैं अदालत
  • आप 7 अप्रैल को देशभर में करेगी सामूहिक उपवास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज बुधवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही है। केजरीवाल ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर की है। इसके बाद हाईकोर्ट ने ईडी से जवाब मांगा था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को अपना जवाब पेश किया। गौरतलब हो कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च को आम आदमी पार्टी के राष्टï्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। इसके बाद केजरीवाल ईडी हिरासत में रहे और फिर उन्हें कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद केजरीवाल को तिहाड़ जेल के नंबर 2 में रखा गया है। आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में सामूहिक उपवास रखने का एलान किया है। दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने कहा, 7 अप्रैल को देशभर में सामूहिक उपवास किया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आप के सभी मंत्री, विधायक, सांसद और पार्टी नेता 7 अप्रैल को जंतर-मंतर पर सामूहिक उपवास रखेंगे। हम लोगों से यह भी अपील करते हैं कि जो लोग सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं और लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं और इस देश से प्यार करना चाहते हैं, वे भी अपने घरों, गांवों, ब्लॉकों पर सामूहिक उपवास कर सकते हैं।

जेल में बिगड़ी सीएम केजरीवाल की तबीयत

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत सही नहीं है। गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल का साढ़े चार किलो वजन कम हो चुका है। इसको लेकर डॉक्टरों ने चिंता जताई है।

संजय को जमानत जेल से बाहर आए

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को मामले में राहत देते हुए मंगलवार को कोर्ट ने जमानत दे दी। ईडी ने कहा था कि सिंह को मामले में जमानत देने से उसे कोई आपत्ति नहीं है। वहीं निचली अदालत ने शर्ते निर्धारित कर दी है। ईडी को बता कर ही एनसीआर दिल्ली से बाहर जा सकत हैं।

Related Articles

Back to top button