राहुल ने बताया, जम्मू-कश्मीर में क्या है सबसे बड़ा मुद्दा..

जम्मू-कश्मीर में है सबसे अधिक बेरोजगारी

जम्मू-कश्मीर: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब अपने अंतिम पड़ाव पर जम्मू-कश्मीर में हैं। 10 राज्यों का सफर तय करके कश्मीर पहुंची भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने को जम्मू-कश्मीर के लिए सबसे बड़ा मुद्दा बताया। राहुल ने स्टेटहुड को लेकर कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में स्टेटहुड को वापस लाने में दम लगा देंगे। राज्य के लिए स्टेटहुड से बड़ा कोई मुद्दा नहीं है।

जम्मू-कश्मीर में बेरोजगारी सबसे अधिक

अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि मुझे यह देखकर दुख होता है कि जम्मू-कश्मीर को बाहर के लोग चला रहे हैं। उनको (बीजेपी) नहीं दिख रहा कि हिंदुस्तान में सबसे अधिक बेरोजगारी जम्मू में है। कश्मीरी पंडितों के साथ सरकार अन्याय कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं हैरान हुआ जब उनसे मिलने आया तो कश्‍मीरी पंडितों ने कहा कि हमारा प्रतिनिधिमंडल एलजी से मिलने गया था तो उन्होंने डेलिगेशन को कहा कि आपको भीख नहीं मांगनी चाहिए। राहुल बोले, मैं एलजी से कहना चाहता हूं कि ये भीख नहीं, अपना हक मांग रहे हैं। एलजी को इनसे माफी मांगनी चाहिए।

2-3 उद्योगपतियों के लिए काम कर रही सरकार

राहुल ने कहा कि यात्रा के दौरान किसानों ने हमें देश की पॉलिसी, व्यापारियों ने जीएसटी और कोविड के बारे में समझाया। उन्होंने अग्निवीर योजना पर भी मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि ये अग्निवीर बनाने की योजना लाए हैं। इनको आर्मी का चरित्र समझ नहीं आया। किसी भी काम को सीखने के लिए 7-8 साल लगते हैं। राहुल ने सरकार पर हमला बोलेते हुए कहा कि यह सरकार 2-3 उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है। नोटबंदी और जीएसटी छोटे व्यापारियों को मारने की कोशिश है। जो देश को रोजगार देने वाले छोटे उद्योगपति हैं, उनकी कमर तोड़ दी गई है। उन्‍होंने कहा कि देश में पेट्रोल की कीमतों को कम नहीं किया जा रहा. सरकार को पेट्रोल से बचे पैसे कहां जा रहे हैं?

Related Articles

Back to top button