अखिलेश की सभा में पहुंचे राजा भैया के समर्थक, BJP की बढ़ी टेंशन 

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच उत्तर-प्रदेश के प्रतापगढ़ में सियासी पारा हाई है। तमाम राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में जुटी हुईं हैं। इस बीच प्रतापगढ़ के कुंडा से...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच उत्तर-प्रदेश के प्रतापगढ़ में सियासी पारा हाई है। तमाम राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में जुटी हुईं हैं। इस बीच प्रतापगढ़ के कुंडा से जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया के सूत्रों ने बड़ा दावा किया है। सूत्रों के मुताबिक राजा भैया सपा को समर्थन देंगे। आपको बता दें कि अखिलेश ने गुरुवार (23 May) को प्रतापगढ़ में रैली की है। अखिलेश यादव ने पार्टी प्रत्याशी डॉ. एसपी सिंह पटेल के समर्थन में संबोधित किया है। इस दौरान अखिलेश ने कहा कि जो नाराज थे, अब उनका भी समर्थन मिल रहा है ये जो दिल्ली वाले कहते हैं शहजादे-शहजादे, इस बार शहजादे शह भी देंगे और मात भी

मतदान से पहले प्रतापगढ़ लोकसभा सीट का चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है। वहीं इस रैली में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के समर्थक भी नजर आए हैं। सपा मुखिया ने कहा कि चुनाव का मौसम बदला है, यह जनसैलाब हमें दिखाई दे रहा है। इस बार पॉलिटिकल क्लाइमेट चेंज होने जा रहा है। जो लोग 400 पार का नारा दे रहे थे वह अब 400 हारने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार जो जनता का गुस्सा दिखाई दे रहा है। इस बार 140 करोड़ की जनता इनको 140 सीट देने के लिए भी तरसा देगी।

बीजेपी का 80 में 80 पर सफाया: अखिलेश

इसके आगे अखिलेश ने कहा कि सुनने में आया है कि यूपी की जनता का गुस्सा देखकर के यहां के भाजपा प्रत्याशी के आंसू निकल आए हैं। उन्होंने कहा कि जब से कांग्रेस और समाजवादी एक और एक ग्यारह हो गए हैं, तब से दिल्ली और लखनऊ के इंजन आपस में टकरा रहे हैं और यह जीरो होने जा रहे हैं। अब लग रहा है बीजेपी का 80 में 80 पर सफाया होने जा रहा है।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के मुखिया ने कहा कि जनसभा में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक यानी राजा भैया के समर्थक बड़ी संख्या में नजर आए समर्थकों ने जनसत्ता दल का झंडा लेकर राजा भैया जिंदाबाद के नारे लगाए।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • राजा भैया ने बीते दिनों कौशांबी में सपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज से मुलाकात की थी।
  • इसके बाद से ही सपा का दावा था कि वह कौशांबी सीट पर जीत हासिल करेगी।
  • दावा किया जा रहा है कि कौशांबी और प्रतापगढ़ में राजा भैया का काफी प्रभाव है।
  • इस चुनाव में उन्होंने अपनी पार्टी से कोई कैंडिडेट नहीं उतारा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button