एक बार फिर गैंगवार से दहला राजस्थान

दिनदहाड़े गैंगस्टर राजू ठेहट व उसके रिश्तेदार को गोलियों से भून दिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सीकर। राजस्थान एक बार फिर गैंगवार से दहल उठा। आज राजस्थान के सीकर जिला मुख्यालय पर दिनदहाड़े गैंगस्टर राजू ठेहट को गोलियों से भूनकर मार डालो। राजू ठेहट के साथ उसके एक रिश्तेदार को भी गोलियों से भून दिया गया। वारदात में उसकी भी मौत हो गई। राजू ठेहट की हत्या की वारदात के बाद पूरे सीकर जिले में हड़कंप मच गया। वहीं राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई हैै। राजू ठेहट की हत्या के बाद सीकर के कल्याण अस्पताल में भारी भीड़ जमा हो गई है। शहर में तनाव के हालात हो गए हैं। वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
जानकारी के अनुसार यह गैंगवार सीकर में पिपराली रोड पर सुबह करीब 10 बजे हुआ। गैंगस्टर राजू ठेहट लग्जरी लाइफ जीने का आदी था। राजू ठेहट के खिलाफ हत्या और अवैध वसूली समेत कई गंभीर मामले दर्ज हैं। आज सुबह राजू ठेहट के साथ उसके एक रिश्तेदार पर उसकी प्रतिद्वंदी गैंग ने अंधाधुंध फायरिंग की। बताया जा रहा है कि गैंगवार में 50 से 60 राउंड फायरिंग की गई। उसमें राजू ठेहट और उसके रिश्तेदार दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात की सूचना सीकर शहर में आग की तरह फैल गई।

सीकर में भारी पुलिस फोर्स तैनात

राजू ठेहट की हत्या के बाद सीकर समेत राजधानी जयपुर और प्रदेशभर की पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई। हालात को देखते हुए सीकर में कल्याण अस्पताल समेत संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। राजधानी जयपुर से भी आला अधिकारी सीकर पहुंच रहे हैं। आरोपियों की धरपकड़ के लिए ए-श्रेणी की नाकाबंदी करवाई गई है। लेकिन अभी तक हमलावरों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

दहशत का माहौल

पूरे सीकर में दहशत का माहौल हो गया। वहीं राजू ठेहट की हत्या की खबर से पुलिस प्रशासन के भी होश उड़ गए। पुलिस के आलाधिकारी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। इस बीच राजू ठेहट और उसके रिश्तेदार को कल्याण अस्पताल ले जाया गया। वहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। राजू ठेहट की हत्या की खबर के बाद अस्पताल में भारी भीड़ जमा हो गई। राजू ठेहट के समर्थकों ने आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव उठाने से इनकार कर दिया। वहीं तेजा सेना ने तत्काल सीकर बंद का आह्वान कर दिया। उसके बाद पूरा बाजार बंद कराया जाने लगा। वहीं कुछ व्यापारियों ने मारे डर के पहले ही दुकानें बंद कर दी।

यूपी कोआपरेटिव बैंक के आठवें तल पर लगी आग

राजधानी लखनऊ स्थित यूपी कोऑपरेटिव बैंक के आठवें तल पर आज शनिवार की सुबह अचानक आग लग गई। आग लगने से लोगों में अफरा तफरी मच गई। बता दें कि बैंक का मुख्यालय हजरतगंज में डीएम आवास के बगल में है। यहां शार्ट सर्किट के कारण बिल्डिंग के आठवें तल पर आग का लगना बताया जा रहा है। हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है।

 

मेयर संयुक्ता भाटिया को उड़ीसा में मिला सम्मान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक ओर जहां पूरे देश में प्रदूषण की समस्या विकराल रूप लेती जा रही है और इस समस्या पर कैसे काबू पाया जाए इसको लेकर मंथन हो रहा है, ऐसे दौर यह खबर सुकून देने वाली है कि हमारे शहर में वायु की गुणवत्ता इतनी अच्छी है कि हम पूरे देश में नंबर वन है। आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह बात सौ फीसदी सच है।
उड़ीसा में आयोजित हुए एक समारोह में स्वच्छ वायु सर्वेक्षण में नेशनल रैंकिंग में हम टॉप पर है। इसके लिए जहां एक ओर आम आदमी की जागरुकता से इंकार नहीं किया जा सकता तो वहीं दूसरी ओर नगर की मेयर संयुक्ता भाटिया के इस दिशा में किए गए प्रयास माइल स्टोन साबित हो रहे हैं। दरअसल अपने पांच साल के कार्यकाल में लखनऊ की मेयर ने इस दिशा में ठोस कार्य किए हैं। जहां एक ओर सफाई को लेकर उन्होंने अभियान चलाया तो वहीं दूसरी ओर लोगों में जागरुकता पैदा की है। पौधरोपण का काम भी राजधानी में श्रीमती भाटिया के कार्यकाल की की जो सबसे बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है वह यह है िक उन्होंने शहर में वायु की गुणवत्ता को सुधारने की गरज से एयर क्वालिटी मशीनों का भी प्रयोग किया था, जिसके फलस्वरूप ही आज हमें देश में नंबर वन होना का तमगा मिला हे।
उड़ीसा में आयोजित एक समारोह में नगर की मेयर संयुक्ता भाटिया को उनके इस कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही उनको डेढ़ करोड़ रुपए की प्रोत्साहन राशि भी दी गई है।

आज उपचुनाव के प्रचार का अंतिम दिन

राजनीतिक दलों के दिग्गजों ने झोंकी ताकत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र, रामपुर और खतौली विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव के प्रचार का शोर आज यानि शनिवार शाम 6 बजे थम तक जाएगा। उप चुनाव में प्रचार के अंतिम दिन से पहले शुक्रवार को भाजपा, सपा और रालोद ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी और रामपुर में चुनावी सभा कर सपा पर हमला बोला।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मैनपुरी में प्रचार किया। मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र, रामपुर और खतौली विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए 5 दिसंबर को मतदान होना है। तीनों क्षेत्रों में शनिवार शाम 6 बजे तक रोड शो, रैलियां खत्म हो जाएंगी। शुक्रवार को मैनपुरी में एक छोर पर मुख्यमंत्री योगी ने मोर्चा संभालते हुए सपा पर हमला बोला। वहीं दूसरे छोर पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी डटे रहे। दोनों ने परिवारवाद के खिलाफ पिछड़े वर्ग के रघुराज शाक्य के लिए वोट मांगे। रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी खतौली में पार्टी प्रत्याशी मदन भैया के लिए घर घर जा कर प्रचार किया। भाजपा सरकार के मंत्रियों और पदाधिकारियों ने खतौली में पार्टी प्रत्याशी राजकुमारी सैनी के पक्ष में प्रचार किया।
सीएम योगी ने रामपुर में सभा कर आकाश सक्सेना को जिताने की अपील की। वहीं सपा के पूर्व विधायक आजम खान पर भी हमला बोला। उधर, आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने भी सपा प्रत्याशी असीम रजा के समर्थन में प्रचार किया।
लोकसभा चुनाव-2024 फतह करने के लिए भाजपा यूपी में मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी के सभी मजबूत किला ध्वस्त करने में जुटी है। अपनी सियासी जमीन को मजबूत करने में जुटी भाजपा मैनपुरी, रामपुर और खतौली के उप चुनाव में विजय का बिगुल फहराकर जनता में बड़ा संदेश देना चाहती है। उधर सपा भी अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। पार्टी मुखिया अखिलेश यादव मैनपुरी का मजबूत किला बचाने के लिए न सिर्फ रूठे चाचा को मनाने में सफल रहे बल्कि जनता से भावनात्मक रिश्ता भी कायम कर रहे हैं।

गैंगस्टर एक्ट में बंद सपा विधायक नाहिद हसन रिहा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में करीब साढ़े 10 माह से जेल में बंद सपा विधायक नाहिद हसन जेल से रिहा हो गए हैं। 15 जनवरी को गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में वांछित चलने पर कैराना पुलिस ने सपा विधायक नाहिद हसन को गिरफ्तार किया था। पिछले कई माह से विधायक नाहिद हसन का मुजफ्फरनगर की जेल से चित्रकूट जनपद की जेल के लिए स्थानांतरण कर दिया था, यूपी विधानसभा चुनाव में नाहिद हसन पर खूब राजनीति हुई थी।
शुक्रवार को उनके अधिवक्ताओं ने कैराना स्थित एमपी एमएलए कोर्ट में विधायक की जमानत के लिए एक-एक लाख रुपये के दो जमानतियों के प्रपत्र जमा किए। दोनों जमानतियों के प्रपत्रों की तहसील और थाने से तस्दीक कराई गई। तस्दीक होने के बाद शाम को कोर्ट ने विधायक की रिहाई के लिए चित्रकूट जेल अधीक्षक को परवाना जारी कर दिया। वहीं, कोर्ट के पैरोकार द्वारा परवाना लेकर चित्रकूट जेल के लिए रवाना हो गए। सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर सपा विधायक की जेल से रिहाई हुई, मुस्कुराते हुए सपा विधायक जेल से बाहर निकले और समर्थकों से घिर गए।

Related Articles

Back to top button