रिंकू सिंह ने कोलकाता को दिलाई जीत

पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

कोलकाता। सोमवार को आईपीएल के मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया। रिंकू सिंह ने एकबार फिर आखिरी गेंद पर बाउंड्री लगाकर कोलकाता को जीत दिलाई थी और अपने शानदार फिनिशर होने का परिचय दिया। इस जीत के साथ केकेआर ने आईपीएल प्ले-ऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 179 रन बनाए थे। कप्तान शिखर धवन ने 47 गेंदों में 57 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका था।
आखिर में शाहरुख खान के आठ गेंदों में 21 रन और हरप्रीत बरार के नौ गेंदों में 17 रन की नाबाद पारियों ने पंजाब को 179 के स्कोर तक पहुंचाया। कोलकाता की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने तीन और हर्षित राणा ने दो विकेट लिए। जवाब में कोलकाता को जेसन रॉय की 24 गेंदों में 38 रन, कप्तान नीतीश राणा के 38 गेंदों में 51 रन और आंद्रे रसेल के 23 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 42 रन की तूफानी पारियों ने जीत दिलाई। आखिरी दो ओवर में कोलकाता को जीत के लिए 26 रन की जरूरत थी। 19वें ओवर में सैम करन गेंदबाजी के लिए आए। तब रसेल और रिंकू सिंह क्रीज पर थे। इस ओवर में रसेल ने तीन छक्के लगाए। करन ने 19वें ओवर में 20 रन खर्च किए।
आखिरी गेंद पर कोलकाता को जीत के लिए तीन रन की जरूरत थी, लेकिन रिंकू सिंह ने चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। वह 10 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहे। यह केकेआर की पंजाब पर 21वीं जीत रही।

नीतीश राणा पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा पर ईडन गार्डन्स में पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान उनकी टीम की धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। लीग ने अपने बयान में कहा कि आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था। इस वजह से कप्तान नीतीश पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

Related Articles

Back to top button