रिजवान का अर्धशतक, पाक ने कनाडा को हराया

  • टी20 वर्ल्डकप में कनाडा को 7 विकेट से दी मात
  • रऊफ ने जमाया विकटों का शतक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्डकप में कनाडा को हराकर पिछले दो हारों के जख्म को कुछ हद तक कम करने का प्रयास किया। इस मैच में मोहम्मद रिजवान के 53 रन की बदौलत पाकिस्तान ने कनाडा को सात विकेट से हराया। कनाडा ने पाकिस्तान को 107 रन का लक्ष्य दिया जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। वहीं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने विकेटों का शतक बना दिया और अपना नाम रिकॉर्ड बुक में लिखवा दिया।
हारिस ने कनाडा के खिलाफ भी दमदार गेंदबाजी की। रऊफ ने अपने कोटे के चार ओवरों में 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इसी दौरान उन्होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रऊफ ने जैसे ही श्रेयस मोवा का विकेट लिया उन्होंने एक खास लिस्ट में अपना नाम लिखवा लिया। श्रेयस का विकेट लेकर रऊफ के टी20 इंटरनेशनल करियर में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। वह ये शतक जमाने वाले तीसरे सबसे तेज गेंदबाज हैं। रऊफ से पहले टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 100 विकेट अफगानिस्तान के राशिद खान और श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा ने लिए हैं।

जम्पा की फिरकी पर नाचा नामीबिया, ऑस्ट्रेलिया जीता

ऑस्ट्रेलिया के स्टार लेग स्पिनर एडम जंपा ने बुधवार को नामीबिया के खिलाफ टी20 वल्र्ड कप 2024 के 24वें मैच में घातक गेंदबाजी करके इतिहास रच दिया। जिसकी बदौलत अस्ट्रेलिया ने नामीबिया को नौ विकेट से हराया। जंपा ने अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 12 रन देकर चार विकेट झटके। जंपा ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाले वो ऑस्ट्रेलिया के पहले गेंदबाज बने। जंपा ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर के 100 विकेट पूरे किए। जंपा टी-20 में 100 या ज्यादा विकेट लेने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने। एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में एडम जंपा ने अपनी फिरकी पर नामीबिया के बल्लेबाजों को खूब नचाया। लेग स्पिनर ने अपने चार ओवर के स्पेल में केवल 12 रन देकर चार विकेट चटकाए। जंपा ने अपने करियर के 83वें टी20 इंटरनेशनल मैच में 100 विकेट का आंकड़ा छुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button