ये भटकती आत्मा पीछा नहीं छोड़ेगी: पवार

  • पीएम मोदी पर पलटवार, शेयर बाजार ‘घोटाले’ की जेपीसी जांच हो

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। एनसीपी के संस्थापक शरद पवार ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी पर उनके भटकती आत्मा वाले तंज को लेकर उन पर पलटवार किया। पवार ने खुद को भटकती आत्मा बताया और कहा कि यह रहेगी और पीएम मोदी का साथ कभी नहीं छोड़ेगी।
महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए एनसीपी शरत चंद्र पवार गुट के प्रमुख शरद पवार ने केंद्र में गठबंधन सरकार बनाने को लेकर पीएम मोदी पर कटाक्ष किया। देश की जनता ने उन्हें बहुमत नहीं दिया। क्या सरकार बनाते समय उन्होंने आम जनता की सहमति ली थी? उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री से मदद ली। चुनाव के दौरान पीएम मोदी जहां भी जाते थे, कभी भारत या भारत सरकार नहीं कहते थे। वह कहते थे मोदी सरकार और मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि लेकिन लोगों ने दिखाया कि वे इंडिया ब्लॉक के साथ हैं। उन्होंने यहां आकर कहा कि मैं एक भटकती हुई आत्मा हूं। लेकिन ये भटकती आत्मा हमेशा रहेगी। यह तुम्हें कभी नहीं छोड़ेगा। अप्रैल में पीएम मोदी ने शरद पवार पर परोक्ष हमला करते हुए उन्हें भटकती आत्मा कहा और महाराष्ट्र में राजनीतिक अस्थिरता के लिए उन्हें दोषी ठहराया।

विभागों के बंटवारे के बाद नायडू और नीतीश असंतुष्ट : संजय राउत

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने दावा किया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोगी नीतीश कुमार और एन चंद्रबाबू नायडू असंतुष्ट हैं। संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राकांपा प्रमुख शरद पवार के लिए इस्तेमाल किये गये शब्द भटकती आत्मा का भी जिक्र किया और कहा कि यह भटकती बेचैन आत्मा तब तक चैन से नहीं बैठेगी जब तक कि केन्द्र और महाराष्ट्र में भाजपा नीत सरकारों को बेदखल नहीं कर दिया जाता। राज्यसभा सदस्य ने कहा कि अगर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत को लगता है कि केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार देश के हित में नहीं है तो उन्हें इसे गिरा देना चाहिए। राउत ने कहा, केंद्र में दो अतृप्त आत्माएं हैं- (बिहार के मुख्यमंत्री) नीतीश कुमार और (टीडीपी प्रमुख) चंद्रबाबू नायडू। आपको (भाजपा को) इन दो अतृप्त आत्माओं को संतुष्ट करना चाहिए। जिस तरह से विभागों का बंटवारा किया गया है, उससे ऐसा लगता है कि सभी आत्माएं असंतुष्ट हैं, खासकर राजग के सहयोगी। विभागों के आवंटन में नीतीश कुमार की जनता दल-यूनाइटेड के ललन सिंह को पंचायती राज, मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय मिले, जबकि तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के के. राममोहन नायडू को नागरिक उड्डयन मंत्रालय मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button