भाजपा के सभी वादे खोखले: सचिन यादव

  • दृष्टि पत्र दिखा बोले- किसानों को ठगने का काम कर रही शिवराज सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यरोप तेज हो गए है। सोमवार को पूर्व कृषि मंत्री और कांग्रेस विधायक सचिन यादव ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा भाजपा की सरकार ने किसानों को ठगने का काम कर रही है।
पिछले 18 साल से भाजपा सरकार में बैठी है, उन्हें जवाब देना है, लेकिन वह विपक्ष से सवाल पूछे जा रहे हैं। यादव ने पिछले विधानसभा का भाजपा का द्ष्टि पत्र को दिखाते हुए कहा कि किसानों से किया कोई वादा पूरा नहीं किया गया। उन्होंने अपने वादों के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा के सभी वादे खोखले साबित हुए है। यादव ने कहा कि उच्च गुणवत्ता के बीज किसानों को रियासत दारों पर दिए जाएंगे, लेकिन बजट में हम देखते हैं कि सूरजधारा-अन्नपूर्णा जैसी योजनाओं में बजट का प्रावधान जीरो कर दिया गया है।
भावंतर भुगतान योजना का पैसा किसानों को मिला नहीं और बजट में प्रावधान मात्र एक हजार रुपए रखा गया।
कृषि उपज को मूल्य स्थिरीकरण कोष का गठन करने की बात कही गई, लेकिन बजट में मात्र एक हजार रुपए का प्रावधान किया गया।यादव ने कहा कि पिछले दिनों बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल को काफी नुकसान हुआ है। सिर्फ बड़ी बड़ी बातें की गई है। एक सप्ताह में सर्वे के लिए कहा गया। सरकार को बताना चाहिए कि ओलावृष्टि-अतिवृष्टि से हुए नुकसान का कितने किसानों के खाते में मुआवजा का पैसा पहुंचा है। भाजपा को पता है कि किसानों के बिना सरकार नहीं बनने वाली। इसलिए किसान यात्रा निकाली जा रही है।

Related Articles

Back to top button