राजनीति की गंदगी होगी झाड़ू से साफ : संजय सिंह

लखनऊ। भाजपा देश में जाति-धर्म के नाम पर राजनीति कर लोगों को लड़ाने का कार्य कर रही है। शिक्षा, स्वास्थ्य, विकास पर कार्य न करके केवल चुनाव में पुरानी कैसेट लगाकर लोगों से वोट मांग रही है। ये बातें आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बस्ती में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भाजपा को देश, नौजवानों व बच्चों की तरक्की के बारे में पता नहीं है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने भाषण में गर्मजोशी के साथ कहते हैं कि ठोक दूंगा, बुलडोजर चलवा दूंगा, क्या यही मुख्यमंत्री की भाषा है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर में खरीदी हुई, दो करोड़ की जमीन तीन घंटे के बीच में साढ़े सोलह करोड़ में बेच दी जाती है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि हर साल दो करोड़ नौकरी देंगे, सात वर्ष बीत गया नौकरी का पता नहीं चला।

यूपी में युवाओं से गोबर बेचवा रहे हैं। क्या हमारे युवा गोबर बेचने योग्य हैं। उन्होंने कहा कि गांवों में विकास की गंगा नहीं, बेरोजगारी की गंगा बह रही है। राजनीति की गंदगी झाड़ू से साफ होगी। सभा में प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में जनता महंगाई की मार से कराह रही है। सरकार ने जनता के साथ बड़े-बड़े वादे करके सिर्फ उससे ठगने का काम किया है। महंगाई का असर जनमानस पर पड़ा है। मां-बहनों को उज्ज्वला योजना का लाभ दिखाकर उनके आंसू पोछने के लिए कहा था लेकिन इस महंगाई में उनके आंख से आंसू की जगह खून निकल रहे हैं। जनता अब हिसाब देगी। कहा कि हमारी सरकार में सबका साथ सबका विकास पर काम किया जाएगा।

80 बनाम 20 नहीं, गरीब की फीस पर होगा चुनाव

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर तीखा हमला बोला। कहा कि सरकार ने विकास कार्यों को किया है, तो आज उनके विधायकों को जगह-जगह कान पकड़ कर, उठक बैठक कर, दंडवत होकर लोगों से व आम जनता से माफी क्यों मांग नहीं पड़ रही है। इस बार का चुनाव 80 बनाम 20 नहीं, बल्कि गरीब की फीस पर होगा। नौजवान को को दिए गए रोजगार के वादों पर होगा, महिलाओं की सुरक्षा पर होगा, छात्र-छात्राओं की शिक्षा पर होगा। यह भी कहा कि यदि उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो दिल्ली की तर्ज पर यहां के स्कूलों, अस्पतालों, सड़क, पानी और बिजली की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button