फरियादियों की भीड़ देखकर भडक़े सीएम, पूछा, क्या तहसील और थाने में लोगों को नहीं मिल रहा न्याय

अधिकारियों को लगाई फटकार, हालात नहीं सुधरे तो होगी कड़ी कार्रवाई

  • गोरखपुर में जनता दर्शन के दौरान फरियादियों की सुनी समस्याएं, समाधान के दिए निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर। जनता दर्शन के दौरान आज फरियादियों की भीड़ देखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धैर्य जवाब दे गया। उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए पूछा कि क्या लोगों को तहसीलों और थानों में न्याय नहीं मिल रहा है? आखिर इतनी बड़ी संख्या में लोगों को मेरे पास आने की जरूरत क्यों पड़ रही हैं। यह स्थिति ठीक नहीं। इसमें सुधार नहीं आया तो कार्रवाई के लिए तैयार रहिए।
गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दर्शन का कार्यक्रम था। मुख्यमंत्री से अपनी समस्या कहने के लिए यहां लोगों की भारी भीड़ पहुंची थी। न्याय पाने की आस में आए इतने लोगों को देखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धैर्य जवाब दे गया। उन्होंने अफसरों को न केवल हालात सुधारने बल्कि ऐसा न होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। सीएम ने करीब 100 लोगों की समस्याएं खुद सुनी और बाकी की समस्याएं डीएम और एसएसपी ने उनके निर्देश पर सुनी। जनता दर्शन में ज्यादातर मामले जमीन-जायदाद से जुड़े थे, जिसे मुख्यमंत्री ने स्थानीय स्तर पर निपटाने के निर्देश अफसरों को दिए। साथ ही कहा कि हर किसी के साथ न्याय होना चाहिए। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री दो दिन के दौरे पर गुरुवार की शाम गोरखपुर पहुंचे हैं।

धन के अभाव में न रुके किसी का इलाज

जनता दर्शन में आज बड़ी संख्या में इलाज के लिए मदद मांगने के मामले भी सामने आए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से इलाज के लिए धन की मांग को लेकर आए लोगों पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आगे बढक़र वह यह सुनिश्चित करें कि किसी भी व्यक्ति का इलाज धन के अभाव में रुकने न पाए।

जून तक निर्माण करें पूरा शिथिलता बर्दाश्त नहीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कौवाबाग-बरगदवा बाईपास (जेल बाईपास) फोरलेन का निर्माण कार्य जून महीने तक पूरा कर लिया जाए। इसमें किसी भी दशा में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री जेल बाईपास फोरलेन कार्य का निरीक्षण कर रहे थे। 196 करोड़ की लागत से करीब 8.56 किलोमीटर लंबे इस फोरलेन का निरीक्षण करते हुए उन्होंने प्रशासनिक एवं कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिया कि पूरी गुणवत्ता के साथ काम पूरा किया जाए।

किया दर्शन-पूजन

मुख्यमंत्री की सुबह की दिनचर्या परंपरागत रही। तडक़े अपने आवास से निकलने के बाद उन्होंने सबसे पहले बाबा गोरखनाथ के दरबार में जाकर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच दर्शन-पूजन किया। साथ ही अपने दादा गुरु ब्रह्मïलीन महंत दिग्विजयनाथ और गुरु ब्रह्मïलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधिस्थल पर जाकर आशीर्वाद लिया। हमेशा की तरह मंदिर परिसर के भ्रमण के क्रम में वह गोशाला गए और अपने हाथ से गायों को गुड़-चना खिलाया।

यूपी समेत कई राज्यों में प्रचंड गर्मी 48 डिग्री तक पहुंच सकता है पारा

  • लखनऊ में तेजी से बढ़ रहा तापमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में प्रचंड गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक एक मई तक पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, मप्र व झारखंड में प्रचंड गर्मी पड़ेगी। इन राज्यों के लिए विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।
आईएमडी के मौसम वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि आज भीषण गर्मी पड़ रही है। मई में तापमान 48 डिग्री तक पहुंच सकता है। इसके साथ ही 10 राज्यों उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, मध्य प्रदेश, महाराष्टï्र, गुजरात और झारखंड के लिए अलर्ट जारी किया गया है।यूपी, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा व ओडिशा के कुछ हिस्सों में तो तापमान 45 डिग्री से ज्यादा पहुंच गया है। देश के बड़े हिस्से में अगले पांच दिनों तक लू का प्रकोप रहेगा। दो से चार मई तक राजस्थान, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में बारिश होने व आंधी के साथ छींटे पडऩे की संभावना है।

सपा प्रमुख के पीएम वाले बयान पर मायावती का तंज, कहा

जो अपना सपना पूरा नहीं कर सके वे दूसरों का क्या करेंगे

  • सीएम व पीएम बनूं या नहीं वंचित वर्ग के हित में नहीं बन सकती राष्टï्रपति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के पीएम वाले बयान पर बसपा प्रमुख मायावती ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि सपा मुखिया यूपी में मुस्लिम व यादव समाज का पूरा वोट लेकर तथा कई पार्टियों से गठबंधन करके भी जब अपना सीएम बनने का सपना पूरा नहीं कर सके हैं, तो फिर वे दूसरों का पीएम बनने का सपना कैसे पूरा कर सकते हैं?
उन्होंने कहा कि जो पिछले लोक सभा चुनाव में, बसपा से गठबंधन करके खुद 5 सीटें जीत सके वे फिर से बसपा की मुखिया को कैसे पीएम बना पायेंगे? मैं आगे सीएम व पीएम बनूं या न बनूं, लेकिन मैं उपेक्षित वर्गों के हितों में देश का राष्ट्रपति कतई भी नहीं बन सकती हूं। अत: अब यूपी में सपा का सीएम बनने का सपना कभी भी पूरा नहीं हो सकता है। गौरतलब है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा था कि वे भी चाहते थे कि बसपा की मुखिया मायावती प्रधानमंत्री बनें इसलिए उनकी पार्टी ने गठबंधन किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button