श्याम लाल बने सपा के नए प्रदेश अध्यक्ष

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने श्याम लाल पाल को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसके सहारे पार्टी प्रदेश के पाल वोट बैंक को साधने का प्रयास कर रही है। पाल प्रयागराज के रहने वाले हैं। बता दें कि निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल फतेहपुर सीकरी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश में संगठन की जिम्मेदारी श्याम लाल पाल को दी गई है। श्यामलाल पाल शिक्षाविद् हैं और एक इंटर कॉलेज से प्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं।
वह लगभग 20 सालों से समाजवादी पार्टी में हैं। वह नरेश उत्तम पटेल की समिति में उपाध्यक्ष के पद पर थे। श्याम लाल पाल 2002 में अपना दल के टिकट पर प्रतापपुर सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़े चुके थे। हालांकि, इसके कुछ दिन बाद ही वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। वह सपा में अलग-अलग पदों पर रहकर लगातार काम कर रहे हैं। श्याम लाल पाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर प्रयागराज के कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की है।
तमाम नेताओं ने उन्हें बधाई देते हुए कहा है कि इससे पाल समुदाय के लोग इंडिया गठबंधन के साथ जुड़ेंगे।

सपा प्रमुख ने श्रावस्ती से बदला प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव का टिकट बांटने और फिर काटने का क्र म थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसकी आंच छटें चरण तक पहुंच गई है, जहां 25 मई को मतदान होना है, लेकिन नामांकन की तारीख समाप्त होने के एक दिन पहले अखिलेश यादव ने श्रावस्ती लोकसभा सीट से प्रत्याशी बदल कर सबको चौका दिया है। गौरतलब हो सपा प्रमुख ने पहले बसपा से निकाले गए सांसद राम शिरोमणि वर्मा को सपा ने प्रत्याशी बनाया था, परंतु गत दिवस अचानक राम शिरोमणि वर्मा का टिकट कटने की चर्चा शुरू हो गई। सोशल मीडिया पर श्रावस्ती लोकसभा सीट से प्रत्याशी बदलने और पूर्व विधायक कांग्रेस प्रदेश सचिव धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू के उम्मीदवार बनने की पोस्ट वायरल होने लगी। लोग एक दूसरे को फोन करके प्रत्याशी बदलने की पुष्टि करने लगे। धीरू के समर्थक उनके कालीथान स्थित आवास पर एकत्र होकर पटाखे जलाकर कर खुशी मनाने लगे। वहीं इस मौके पर माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष भगवती शुक्ल, सपा नेता इकबाल जावेद, अंगद शरन गौतम भी उनके आवास पर ख?े दिखे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button