फिर चूकीं सिंधू, ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

अमेरिका की बेवेन झांग से सीधे गेम में हारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सिडनी। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू आस्ट्रेलिया ओपन महिला एकल क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की बेवेन झांग से सीधे गेम में हारकर बाहर हो गई। पिछले कई टूर्नामेंटों से शुरूआती दौर में ही बाहर होने के कारण विश्व रैंकिंग में 17वें स्थान पर खिसकी सिंधू को दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी झांग ने 39 मिनट में 21-12, 21-17 से हरा दिया। पिछले दस मुकाबलों में सिंधू ने झांग को छह बार हराया है लेकिन चीनी मूल की इस अमेरिकी खिलाड़ी से आज पार नहीं पा सकी।
सिंधू ने हमवतन अष्मिता चालिहा और आकर्षि कश्यप को पहले दो दौर में हराया था लेकिन झांग से हार निराशाजनक रही। अब वह 21 से 27 अगस्त तक डेनमार्क के कोपेनहेगन में विश्व चैम्पियनशिप खेलेंगी। विश्व चैम्पियनशिप 2019 विजेता सिंधू चोट से उबरने के बाद से खराब फॉर्म से गुजर रही है। वह इस साल 12 बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर टूर्नामेंटों में से सात में जल्दी बाहर हो गई। साल की शुरूआत में उन्होंने कोरिया के पार्क ताए सांग से नाता तोडक़र कुछ समय साइ की कोच विधि चौधरी के साथ काम किया। अब उनके साथ नये कोच मोहम्मद हफीज हाशिम हैं जो 2003 आल इंग्लैंड चैम्पियन रह चुके हैं। भारतीयों में एच एस प्रणय का सामना इंडोनेशिया के शीर्ष वरीयता प्राप्त एंथोनी जिंटिंग से होगा जबकि 2021 विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता किदाम्बी श्रीकांत की टक्कर हमवतन प्रियांशु राजावत से होगी।

दक्षिण क्षेत्र बना नौवीं बार देवधर ट्रॉफी चैंपियन

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज रोहन कनूमल के तूफानी शतक से शानदार आगाज करने वाले दक्षिण क्षेत्र ने गुरुवार को यहां फाइनल में पूर्व क्षेत्र को 45 रन से हराकर नौवीं बार देवधर ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीता। रोहन ने 75 गेंदों पर 107 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें 11 चौके और चार छक्के शामिल हैं। उन्होंने कप्तान मयंक अग्रवाल (83 गेंदों पर 63 रन)के साथ पहले विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी करके मजबूत नींव रखी। नारायण जगदीशन ने भी 60 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली जिससे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाले दक्षिण क्षेत्र में आठ विकेट पर 328 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में पूर्व क्षेत्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 14 रन था।

Related Articles

Back to top button