एक ही परिवार की छह लोगों की मौत

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक ही परिवार के 6 लोगों के शव घर में मिले हैं। इन शवों को देखकर पहली नजर में बुराड़ी कांड की यादें ताजा हो गईं। जब एक ही परिवार के 11 लोगों ने एक साथ मौत को गले लगा लिया था। हालांकि, उस दौरान मामला कुछ और था परिवार भगवान से मिलने की तमन्ना लेकर फांसी के फंदे पर लटक गया था, यहां मामला कुछ और है। दरअसल दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में एक घर से परिवार के 6 सदस्यों की शवों को देखकर दहशत फैल गई। हर कोई हैरान था कि आखिर ये कैसे हो गया कि एक ही परिवार के सभी लोग किस तरह मौत के आगोश में चले गए।
बताया जा रहा है कि मच्छरों को भगाने वाले मॉर्टिन कॉइल के चलते इन सभी सदस्यों की मौत हुई है। रात में मच्छरों को भगाना परिवार को महंगा पड़ गया और इसके धुएं की वजह से परिवार के सभी सदस्यों की दम घुटने के कारण मौत हो गई।
दरअसल परिवार के सदस्यों ने कॉइल चलाकर गद्दे पर रख दी थी। जिसने बाद में आग पकड़ ली और इसका धुआं इतना ज्यादा फैल गया है कि परिवार को लोग जब तक समझ पाते तब तक कमरे में सफोकेशन भी बढ़ गया और दम घुटने की वजह से इन सभी की मौत हो गई। कमरे में कार्बन मोनोऑक्साइड की मात्रा भी बहुत ज्यादा बढ़ गई थी, जो सो रहे सभी लोगों ने इन्हेल कर ली। यही उनकी मौत की बड़ी वजह बना।
एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत की पुष्टि खुद जिला पुलिस उपायुक्त जॉय टिर्की ने की। पुलिस को शुक्रवार सुबह 9 बजे इस बात की सूचना मिली कि एक घर में 8 लोग अचेत पड़े हैं। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टर ने 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

Back to top button