स्मृति ईरानी का आरोप- सत्येंद्र जैन ने 4 फर्जी कंपनियां बनाई, केजरीवाल ने क्यों दी क्लीन चिट?

  • सत्येंद्र जैन को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी में मचा घमासान

नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर सियासी जंग बढ़ती ही जा रही है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज पीसी कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कई सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने कल एक भ्रष्टï व्यक्ति को क्लीन चिट दी। स्मृति ने कहा सत्येंद्र जैन के खिलाफ जो आरोप हैं, वो सभी तथ्यों से बहुत दूर हैं। अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र को जनता की अदालत में बरी कर दिया। स्मृति ईरानी ने सीएम केजरीवाल से सवाल पूछते हुए कहा आज मैं कुछ प्रश्न पूछने के लिए विवश हूं। मेरा पहला सवाल अरविंद केजरीवाल जी से ये है कि क्या वो इस बात को स्पष्ट कर सकते हैं कि सत्येंद्र जैन ने 4 शैल कंपनियों को अपने परिवार के सदस्यों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये की, 56 शैल कंपनियों के माध्यम से, हवाला ऑपरेटर्स के सहयोग से, 2010-16 तक मनी लॉन्ड्रिंग की या नहीं। सत्येंद्र जैन शैल कंपनीज के मालिक हैं? कालेधन के माध्यम से सत्येंद्र जैन ने दिल्ली के कई इलाकों में 200 बीघा जमीन का मालिकाना हक अपने लाभ में लिया? सतेंद्र जैन आज प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत चार्जशीट में मुख्य आरोपी हैं? केंद्रीय मंत्री ने कहा क्या ये सत्य है कि 16.39 करोड़ रुपये मनी लॉन्ड्रिंग की जो आय है, उस पर टैक्स लगाया जाए, ये प्रस्ताव स्वयं सत्येंद्र जैन की कंपनियों का था? सत्येंद्र जैन ने स्वयं स्वीकार किया कि 16.39 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग, हवाला कारोबार के माध्यम से की गई। तो ऐसे में केजरीवाल जी क्या ऐसा व्यक्ति आज भी आपकी सरकार का मंत्री बना रहना चाहिए?

सत्येंद्र जैन को फर्जी मामले में फंसाया : संजय सिंह

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किए जाने के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने सत्तारूढ़ दल भाजपा पर जैन के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सत्येंद्र जैन के हिमाचल प्रदेश के प्रभारी बनने से नाखुश थी और परिणामस्वरूप सीबीआई द्वारा जैन को क्लीन चिट देने के बावजूद उनके खिलाफ साजिश रची। सांसद संजय सिंह ने दावा किया सत्येंद्र जैन को एक फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है, एक 8 साल पुराना मामला जिसके संबंध में वह ईडी के सामने सात बार पेश हुए। सीबीआई ने उन्हें क्लीन चिट दे दी थी। जैन को हिमाचल प्रदेश का प्रभारी बनाया गया था, इसलिए फर्जी गिरफ्तारी को अंजाम दिया गया है। उन्होंने आगे कहा यह मामला जांच एजेंसियों के दुरुपयोग को उजागर करता है, जल्द ही वह (सत्येंद्र जैन) बाहर हो जाएंगे क्योंकि यह एक निराधार मामला है, भाजपा हिमाचल प्रदेश चुनाव हार रही है, ईडी द्वारा सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करने पर आप के संजय सिंह कोलकाता की एक कंपनी से हवाला लेनदेन से जुड़े मामले में। ईडी ने सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को उनके खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया। ईडी अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के मामले में स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार किया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष समेत 5 हजार लोगों पर केस दर्ज

नई दिल्ली। चेन्नई में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई, पूर्व राष्टï्रीय सचिव एच.राजा और पांच हजार से अधिक लोगों के खिलाफ तमिलनाडु पुलिस ने मामला दर्ज किया है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक मंगलवार को बिना अनुमति पेट्रोल और डीजल की कीमतों को कम करने की मांग को लेकर चेन्नई में प्रदर्शन करने और राज्य सचिवालय की ओर मार्च करने के लिए यह मामला दर्ज किया गया है। अन्नामलाई ने राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर कर कम नहीं करने की निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि डीएमके ने अपने घोषणापत्र में वादा किया था कि वे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 5 रुपये और 4 रुपये की कमी करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं किया। अन्नामलाई ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो बार ईंधन की कीमतों में कमी की है। हम राज्य सरकार से मांग करते हैं कि वह अपने घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करे। गौरतलब है कि केंद्र द्वारा पिछले महीने पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क में कमी किए जाने के बाद से भाजपा विपक्ष शासित राज्यों से महंगाई के बीच लोगों को राहत देने के लिए ईंधन पर कर कम करने की मांग कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button