कांग्रेस अध्यक्ष पद पर मचे घमासान के बीच भारत जोड़ो यात्रा पर सोनिया

कर्नाटक के मांड्या जिले से शुरू की पदयात्रा, राज्य के कांग्रेसी नेता उत्साहित

  • लंबे समय बाद सियासी कार्यक्रम में की शिरकत, 17 अक्टूबर को होना है अध्यक्ष पद का चुनाव

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर मचे घमासान के बीच पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा में शिरकत की। उन्होंने लंबे समय बाद किसी सियासी कार्यक्रम में शिरकत की है। यात्रा के दौरान उनके साथ राहुल गांधी मौजूद रहे।
सोनिया गांधी कांग्रेस की पदयात्रा में ऐसे वक्त पर शामिल हुई हैं जब पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर घमासान मचा है। कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होना है। लंबे समय बाद सोनिया किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल हुई हैं। स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने पिछले कुछ चुनावों में प्रचार भी नहीं किया था। भारत जोड़ो यात्रा के शुरुआत के समय सोनिया गांधी विदेश में अपना इलाज करवा रही थीं। उस समय उनकी मां का भी निधन हो गया था। सोनिया के साथ प्रियंका और राहुल भी इटली गए थे। सोनिया कुछ दिनों पहले ही भारत लौटी हैं। सोनिया ने आज कर्नाटक के मांड्या जिले के डाक बंगला इलाके से पदयात्रा आरंभ की। वह पहली बार भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं। सोनिया का कर्नाटक विधान सभा चुनाव से कुछ महीने पहले मांड्या में पदयात्रा करना इस मायने में अहम है कि यह देवेगौड़ा परिवार के दबदबे वाला क्षेत्र है। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह ऐतिहासिक क्षण है कि सोनिया गांधी इस यात्रा में शामिल हुई हैं। इससे पार्टी कर्नाटक में और मजबूत होगी। गौरतलब है कि राहुल गांधी और अन्य नेताओं ने सात सितंबर को कन्याकुमारी से यात्रा की शुरुआत की थी। यात्रा का समापन कश्मीर में होगा। कांग्रेस का मानना है कि यह यात्रा पार्टी के लिए संजीवनी का काम करेगी। वहीं इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव होना है। चुनाव में मल्लिार्जुन खडग़े और शशि थरूर के बीच मुकाबला हो सकता है।

राहुल ने बांधे मां के जूतों के फीते

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कर्नाटक में आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं। पदयात्रा के दौरान राहुल गांधी कभी अपनी मां के कंधे पर हाथ रखे नजर आए तो कभी उन्होंने मां के जूतों के फीते खुलने के बाद उन्हें बांधा। सोनिया के जूतों के फीते बांधने वाली फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। लोग राहुल गांधी की तारीफ भी कर रहे हैं। शशि थरूर ने भी इस फोटो को शेयर किया। उन्होंने लिखा, मां तो मां होती है, उनका कोई तोड़ नहीं होता। वो सांस भी लेती है तो उनमें भी दुआएं होती हैं मांओं का तोड़ नही होता, माएं तो माएं होती हैं।

मनाया दशहरा

सोनिया गांधी चार सितंबर को कर्नाटक पहुंची थीं। उन्होंने दशहरा पर एचडी कोट विधान सभा के बेगुर गांव में भीमनाकोली मंदिर में पूजा-अर्चना की। इससे पहले बुधवार को सोनिया गांधी ने अपने बेटे राहुल गांधी के साथ दशहरा मनाया। सोनिया मैसूर जिले के एचडी कोटे तालुक में काबिनी बांध के बैकवाटर के पास एक रिसॉर्ट में रूकी थीं। यहां राहुल गांधी दशहरा के ब्रेक पर उनसे मिलने गए थे। इसके बाद राहुल गांधी और सोनिया गांधी काबिनी फॉरेस्ट सफारी भी गए थे।

गुजरात में भाजपा की सक्रियता पर बोले केजरीवाल, बाप रे, इतना डर!

  • आम आदमी नाराज है सत्तारूढ़ भाजपा से
  • आप गुजरात में सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भले ही निर्वाचन आयोग ने अभी गुजरात विधान सभा चुनाव 2022 को लेकर मतदान की तारीखों का ऐलान नहीं किया हो लेकिन यहां सत्तारूढ़ भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच सियासी संग्राम तेज हो गया है। आम आदमी पार्टी के राष्टï्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज फिर भाजपा पर हमला किया है।
अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर भाजपा पर जोरदार हमला किया है। उन्होंने ट्वीट किया, खबर है कि गुजरात के हर जिले में भाजपा एक-एक केंद्रीय मंत्री या किसी मुख्यमंत्री की ड्यूटी लगा रही है। बाप रे! इतना डर? इसी ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा है, ये डर आम आदमी पार्टी का नहीं है। ये डर गुजरात के लोगों का है जो भाजपा से बहुत नाराज हैं और अब तेजी से आम आदमी पार्टी का दामन थाम रहे हैं। दिल्ली और पंजाब में सरकार चला रही आप इस बार गुजरात में सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पहली बार गुजरात में इतने दमखम से उतरी केजरीवाल की पार्टी ने कई सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान भी कर दिया है। केजरीवाल खुद भी लगातार गुजरात के दौरे कर रहे हैं। उनका दावा है कि इस बार गुजरात का चुनाव भाजपा बनाम आप होने जा रहा है।

मुलायम सिंह यादव की सेहत में हो रहा सुधार

  • सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दी जानकारी
  • गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हैं भर्ती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की सेहत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बताया कि नेताजी की तबियत में सुधार है, पहले के मुकाबले सेहत में अब सुधार है। अखिलेश यादव ने समर्थकों से आग्रह किया है कि अस्पताल में समर्थक भीड़ न लगाएं। इससे डॉक्टरों और अन्य मरीजों को परेशानी हो रही है।
अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी के लिए सभी लोग प्रार्थना करें। सोशल मीडिया पर नेताजी के लिए दुआ करें। आवास और अस्पताल आने से समर्थक बचें। उन्होंने कहा, नेताजी के स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार हुआ है। नेताजी जल्द ठीक होकर सबके बीच होंगे। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में कई दिनों से भर्ती है। रविवार से उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। हालांकि उनका यूरिन इंफेक्शन पहले के मुताबिक कम हुआ है। क्रिटिकल केयर यूनिट के हेड डा. यतिन मेहता की टीम इलाज में लगी हुई है। बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव तथा उनके पुत्र व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव उन्हें देखने पहुंचे थे। वहीं मुलायम सिंह के स्वास्थ्य का हालचाल जानने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मेदांता अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने अखिलेश यादव तथा अन्य स्वजन से करीब एक घंटे तक बात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

Related Articles

Back to top button