अपनों के बागी तेवर से सपा हलकान

यूपी निकाय चुनाव : आलू पट्टी में मान मनौव्वल का दौर जारी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी अपने घर में ही घिरती नजर आ रही है। आलू पट्टी में पार्टी के कई नेता बागी बन गए हैं। उनके ताल ठोकने से पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ऐसे में अंतिम समय मान मनौव्वल का दौर शुरू हो गया है। पार्टी की कोशिश है कि बागियों को मनाकर भाजपा से सीधा मुकाबला किया जाए। सपा के गढ़ इटावा में सपा ने इदरीश को टिकट दिया तो दो बार के चेयरमैन रहे जहीर अंसारी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।
हालांकि वह किसके साथ रहेंगे, अभी पत्ता नहीं खोला है। भरथना में अजय यादव को टिकट मिलने पर मनोज पोरवाल बागी बनकर हाथी पर सवार हो गए हैं। उन्होंने बसपा से अपनी पुत्रवधू वर्तिका को मैदान में उतार दिया है। जसवंत नगर में पार्टी उम्मीदवार सत्यनारायण के खिलाफ पार्टी के ही वरिष्ठ नेता राजेंद्र दिवाकर ने आप के टिकट पर ताल ठोक दी है। लखना में पहले सतीश को उम्मीदवार बनाया गया, लेकिन अगले दिन प्रदीप तिवारी के नाम की घोषणा हो गई। ऐसे में सतीश बसपा उम्मीदवार के तौर पर मैदान में आ गए हैं। बकेवर में पार्टी ने पहले अरबउल्ला खां को उम्मीदवार बनाया और बाद में रेशमा को टिकट दे दिया। ऐसे में अरबउल्ला निर्दल प्रत्याशी के रूप में सपा की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं। सपा भोगांव में अधिकृत उम्मीदवार नहीं उतार पाई है। यहां पार्टी समर्थक पूर्व चेयरमैन नसरीन बानो और चांदनी निर्दल उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं। ऐसे में लोगों की निगाह लगी है कि पार्टी किसे अपना उम्मीदवार घोषित करती है। इसी तरह औरैया में पहले विपिन गुप्ता को प्रत्याशी बनाया गया और अगले दिन ब्रह्मानंद गुप्ता के नाम की घोषणा कर दी गई।

सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुईं शाहजहांपुर मेयर प्रत्याशी अर्चना

लखनऊ। सपा ने जिस अर्चना वर्मा को शाहजहांपुर से मेयर का प्रत्याशी बनाया था। वो भाजपा में शामिल हो गईं। भाजपा ने भगवा पटका धारण करने के साढ़े चार घंटे बाद ही उन्हें शाहजहांपुर से अपना मेयर प्रत्याशी घोषित कर दिया। शाहजहांपुर नगर निगम में पहली बार हो रहे मेयर चुनाव में प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद और सहकारिता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जेपीएस राठौर की साख दांव पर है। खन्ना और राठौर के प्रयास से रविवार शाम ही सपा प्रत्याशी अर्चना वर्मा भाजपा में शामिल हुई।

Related Articles

Back to top button