भाजपा के खिलाफ चलेगा आंदोलन : सपा

  • लोकसभा चुनाव 2024 में गलत नीतियों को करेगी उजागर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अगले लोक सभा चुनाव में अपना दबदबा बनाने के लिए सपा पूरा जोर लगाएगी। इसी के तहत सपा योगी और मोदी सरकार के खिलाफ चैन से नही बैठेगी। सपा ने योजना बनाई है जबतक भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल नही कर देंगे तब तक आंदोलन जारी रखेंगे। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि गांव-गांव में जाकर सरकार की पोल खोली जाएगी।
समाजवादी पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव फतह करने के लिए भाजपा सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ जन आंदोलन चलाएगी। जिला मुख्यालय से लेकर बूथ स्तर पर इसकी कार्ययोजना बनेगी। गांवों में चौपाल होगी। इसमें भाजपा की गलत नीतियों से लोगों को वाकिफ कराया जाएगा। यह फैसला पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। पार्टी लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्य रखेगी। राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने बताया कि सपा ने राष्ट्रीय राजनीति में अहम भूमिका निभाने की पहल कर दी है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व पर अन्य राज्यों के नेता भी एकजुट हो रहे हैं।

सपा अकेले भाजपा को नहीं हरा सकती : बर्क

मुरादाबाद। समाजवादी पार्टी सांसद ने शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि हर चींज मुमकिन है। जिसको आप नामुमकिन समझते हैं वो भी मुमकिन है। जहां तक 2024 की बात है तो वहां बीजेपी अकेले खड़ी है और इधर पूरा विपक्ष है। बीजेपी को अकेले सपा द्वारा हराने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इतना तो मुश्किल है लेकिन समाजवादी और सब मिलकर काम करेंगे तो बीजेपी को हरा देंगे। अकेले तो सपा के पास इतनी ताकत नहीं है और भी कई पार्टियां है सब मिलकर एकजुट हो कर काम करेंगे तो निश्चित ही हरा देंगे। उन्होंने कहा कि ठीक है क्योंकि इधर पार्टी का गठबंधन बीएसपी से नहीं है इस वजह से दलितों को अपने तरफ जोडऩे के लिए रामजी सुमन को लगाया गया है कि वो आदमियों को इधर तोडक़र लाएं, अगर दलित इधर आते हैं तभी तो फायदा होगा। आम तौर पर दलित मायावती से जुड़ा हुआ है। सांसद बर्क ने कहा, इसमें बहुत मेहनत करने पड़ेगी, तब जाकर कुछ दलित हमारी पार्टी में आ सकते हैं, जिनको जिम्मेदारी दी गई है वो किस तरह से ये काम करेंगे, वो आगे वक्त बताएगा। अभी मैं इसमें नहीं कह सकता हूं, अभी मेरी पार्टी से कोई बात नहीं हुई है मैं इनकी कमेटी में शामिल भी नहीं हूं, वो किस तरह पार्टी को आगे ले जाना चाहते हैं ये उनसे बातचीत करने के बाद पता चलेगा। सबको साथ लेकर चलने पर ही पार्टी अच्छा कर पाएगी।

Related Articles

Back to top button