छात्रों के प्रदर्शन के बीच रेल मंत्री की अपील, बोलें- छात्र हमारे भाई है, रेलवे आपकी संपत्ति है

Railway Minister's appeal amidst students' protest, say - student is our brother, railway is your property

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। रेलवे ने भले ही ग्रुप डी और NTPC परीक्षा को स्थगित कर दिया है. लेकिन बिहार में छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है। इस बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर छात्रों से अपील की। रेल मंत्री ने कहा, मैं छात्रों से अनुरोध करता हूं कि वे कानून अपने हाथ में न लें। हम उनके द्वारा उठाई गई शिकायतों और चिंताओं को लेकर गंभीर हैं और जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, ‘मैं अपने छात्र मित्रों से निवेदन करना चाहूंगा कि रेलवे आपकी संपत्ति है, आप अपनी संपत्ति को संभालकर रखें। पुलिस प्रशासन कानून-व्यवस्था के आधार पर काम कर रहा है, कोई भी सार्वजनिक संपत्ति में तोड़फोड़ न करें। उन्होंने कहा कि परीक्षा से संबंधित कोई शिकायत नहीं मिली। एक लाख 40 हजार वैकेंसी है और एक करोड़ से ज्यादा आवेदन आए थे। इतनी बड़ी संख्या में परिक्षार्थी हों तो एक बार में परीक्षा लेना कठिन है, इस वजह से दो लेवल किया गया था।

वहीं रेल मंत्री ने कहा, हमें एक समाधान खोजना होगा कि जिन लोगों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, वे पीड़ित न हों, लेकिन जिन्हें शिकायतें हैं, उन्हें भी संबोधित किया जाएगा। उन्होंने कहा, राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बहुत संवेदनशीलता के साथ काम किया है। सारे छात्र बंधुओं से अनुरोध करूंगा कि वे अपने मुद्दों को औपचारिक तौर पर रखें, हम संवेदनशीलता के साथ विचार करेंगे। हम इस मुद्दे का जल्द से जल्द हल चाहते हैं, हम विलंब नहीं करना चाहते। कमेटी को 4 मार्च तक रिपोर्ट देनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button