कोलकाता नाइटराइडर्स पर भारी पड़े सुपरकिंग्स

चेन्नई ने कोलकाता को सात विकेट से दी पटखनी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में सीएसके और केकेआर के बीच आईपीएल 2024 का मुकाबला खेला गया। जहां चेन्नई सुपर किंग्स जीत की पटरी पर लौट आई। सीएसके ने लगातार दो मैच गंवाने के बाद केकेआर के खिलाफ 7 विकेट से बेहतरीन जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने चेन्नई को 138 रन का टारगेट दिया था। जिसे सीएसके ने 14 गेंद शेष रहते हुए चेज कर लिया।
वहीं इस दौरान ऋ तुराज गायकवाड़ ने कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 58 गेंदों में 9 चौकों की बदौलत नाबाद 67 रन बनाए। वहीं चेन्नई के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने चार ओवर में महज 18 रन देकर तीन विकेट झटके। चेन्नई की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि केकेआर के लिए चार मैचों में यह पहली हार है। प्लेयर ऑफ द मैच’ जडेजा ने अपनी शुरुआती आठ गेंद के अंदर अंगकृष रघुवंशी (18 गेंद में 24 रन), सुनील नारायण (20 गेंद में 27 रन) और वेंकटेश अय्यर (तीन रन) के विकेट के साथ केकेआर की पारी का रूख मोड़ दिया जिससे टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। सीएसके ने 17.4 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रुतुराज ने 58 गेंद की पारी के दौरान नौ चौके लगाये। उन्होंने इस दौरान रचिन रविंद्र (15) के साथ पहले विकेट के लिए 20 गेंद में 27 जबकि डेरिल मिचेल (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 गेंद में 70 रन की साझेदारी की।

गायकवाड़ ने पांचवें ओवर में अनुकूल रॉय के खिलाफ कदमों और टाइमिंग का इस्तेमाल का तीन कलात्मक चौके लगाये। उन्होंने अगले ओवर में वैभव की गेंद पर लगातार दो चौके जड़े जिससे पावरप्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 52 रन हो गया। तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आये डेरिल मिचेल ने नारायण के खिलाफ छक्का और चौका लगाकर हाथ खोला। दोनों ने इसके बाद संभल कर बल्लेबाजी करते हुए दौडक़र रन चुराने पर ध्यान दिया। रुतुराज ने 12वें ओवर में चक्रवर्ती की गेंद पर दो रन लेकर मौजूदा सत्र का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button