ICC Awards: टी20 टीम ऑफ द ईयर में टीम इंडिया का दबदबा

नई दिल्ली: साल 2022 में हुए टी20 विश्वकप में भले भारतीय टीम का सफर सेमाफाइनल में ही खत्म हो गया हो, मगर आईसीसी द्वारा जारी साल 2022 की टी20 मेन्स टीम ऑफ द ईयर में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला। पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली समेत टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों ने इस आईसीसी टी-20 इंटरनेशनल टीम ऑफ द ईयर में जगह बनाई है। इस बात की घोषणा खुद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने की। आईसीसी द्वारा साल 2022 के आईसीसी अवॉर्ड्स की घोषणा शुरू कर दी गई है।

टीम में सबसे ज्यादा भारत के खिलाड़ी

आईसीसी द्वारा जारी टी-20 इंटरनेशनल टीम ऑफ द ईयर में भारतीय टीम का दबदबा देखने को मिला। टीम में शामिल तीन भारतीय खिलाड़ियों में साल 2022 में टी20 में सबसे ज्यादा रन बरसाने वाले भारत के स्टाइलिश बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के अलावा विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का नाम शामिल है। आईसीसी द्वारा इस टीम की कमान जोस बटलर को सौंपी गई है, जिनकी अगुवाई में इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। टीम में भारत के 3, पाकिस्तान के 2, इंग्लैंड के 2, न्यूजीलैंड-जिम्बाब्वे-श्रीलंका-आयरलैंड का एक-एक खिलाड़ी हैं। यानी आईसीसी के इन अवॉर्ड्स में भारतीय टीम का ही जलवा देखने को मिला है, जहां दो बल्लेबाज और एक ऑलराउंडर को जगह दी गई है।

आईसीसी टी-20 इंटरनेशनल टीम ऑफ द ईयर

  1. जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर) (इंग्लैंड)
  2. मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान)
  3. विराट कोहली (भारत)
  4. सूर्यकुमार यादव (भारत)
  5. ग्लेन फिलिप्स (न्यूजीलैंड)
  6. सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे)
  7. हार्दिक पंड्या (भारत)
  8. सैम करेन (इंग्लैंड)
  9. वानिन्दु हसरंगा (श्रीलंका)
  10. हारिस रऊफ (पाकिस्तान)
  11. जोश लिटिल (आयरलैंड)

सूर्यकुमार ने साल 2022 में बनाए सबसे ज्यादा रन

बता दें कि सूर्यकुमार यादव साल 2022 में टीम इंडिया ही नहीं दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। सूर्यकुमार यादव ने साल 2022 में 31 टी-20 मैच में कुल 1,164 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक भी निकले थे। वहीं विराट कोहली ने भी एशिया कप में शतक जड़ा था, जबकि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई उनकी पारी को टी-20 क्रिकेट की सबसे ऐतिहासिक पारी माना गया।

Related Articles

Back to top button